taktomguru.com

एक गन्ना कोरो में अलगाव के लिए चिंता

गन्ना कोरोकुत्ते के जीवन में परिवर्तन या उसके मालिक के साथ गहन लगाव आपको हर बार अनुपस्थित होने पर डर और चिंता महसूस कर सकता है। केन कोरो एक कुत्ता है जो अपने गुरु के प्रति बहुत समर्पित है और अक्सर घर में अकेले होने पर अलग होने की चिंता का अनुभव करता है।

पृथक्करण चिंता. यदि आपका कैन कोरो घर में पेशाब करता है या पराजित करता है, घर के सामानों को नष्ट करता है, एक समय में छाल घूमता है, या जब आप घर पर अकेले रहते हैं तो बच निकलने वाले कलाकार बन जाते हैं, तो उसे अलग-अलग चिंता हो सकती है। इन सभी विनाशकारी या कष्टप्रद आदतों घर में अकेले रहने के लिए अपने पालतू जानवरों के तंत्रिका प्रतिक्रिया का परिणाम है। आपको याद रखना है कि आपका कुत्ता एक प्रभावशाली जानवर है और जब आप इसे अकेले छोड़ देते हैं तो इससे बहुत तनाव होता है। जब वह नियंत्रण खो देता है, तो चिंता उसे चीजों को नष्ट कर देती है। आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि वह आपको परेशान करने के लिए ऐसा नहीं करता है।

का कारण बनता है. कुछ कुत्ते तो स्वतंत्र है कि वे कई घंटे के लिए अकेले घर रहने के लिए प्रत्येक दिन कोई आपत्ति नहीं है रहे हैं, लेकिन गन्ना कोर्सो इन रेसों में से एक नहीं है। अपने डरावने आकार के बावजूद यह बेहद स्नेही, चौकस और अपने मालिक को समर्पित है। कई अनुभव अलगाव चिंता सिर्फ इसलिए कि वह अपने मालिक को याद करता है और हर समय उसके साथ रहना चाहता है। अन्य कारणों से अलग होने की चिंता से पीड़ित हो सकते हैं। अगर आपके पालतू जानवर को अपने पिछले मालिक द्वारा त्याग दिया गया था, तो संभव है कि इसमें अलगाव की चिंता हो क्योंकि यह फिर से त्यागना नहीं चाहता है। केन कोर्सो, जैसे सबसे कुत्तों भी चिंता विकसित कर सकते हैं परिवार के सदस्यों में से एक में ले जाया गया जब घर या अन्य घरेलू पालतू मर जाता है। घंटे में फेरबदल के रूप में जब अपने पालतू अकेला छोड़ दिया है अपनी दिनचर्या में परिवर्तन, चिंता और भय का कारण वापस नहीं आते हैं कर सकते हैं।




इलाज. कैन कोरो में अलगाव की चिंता के अधिकांश मामलों को दैनिक कंडीशनिंग उपचार के माध्यम से कम किया जा सकता है। इस नस्ल को मवेशियों को नियंत्रित करने के लिए पैदा किया गया था और अधिकांश बड़ी नस्लों की तुलना में अधिक एथलेटिक और चंचल है। अपने प्रस्थान के समय से पहले अपने पिल्ला को व्यायाम करें, बहुत सारे पानी और अपने पसंदीदा व्यवहार या खिलौनों में से एक छोड़ दें। अभ्यास आपको आराम करने के दौरान आराम करने की अनुमति देगा और कैंडी या खिलौना आपको अपने आउटपुट को आपके द्वारा आनंदित करने में मदद करेगा। अलग-अलग समय पर बाहर निकलना शुरू करें। केवल पांच मिनट के लिए सड़क पर जाएं, फिर दस और इतने तक जब तक कि आप किसी भी तरह के विनाश या भौंकने के बिना पूरे दिन बाहर जा सकते हैं। घर छोड़ने से पहले अपने कुत्ते को अलविदा कहने से बचें और जब आप पहुंचें तो उसे नमस्कार न करें। अपने कैने कोरो को पढ़ाना जरूरी है कि बाहर जाना एक बड़ी बात नहीं है।

अन्य विधियां. अगर घर पर अपने कुत्ते के साथ काम करना आपकी मदद नहीं कर रहा है या यदि आप अपनी अनुपस्थिति के दौरान घर से भागने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको अलगाव चिंता के गंभीर मामलों के विकल्पों के बारे में पशु चिकित्सक से परामर्श करने की आवश्यकता होगी। पशुचिकित्सा क्लॉमिप्रोमाइन हाइड्रोक्लोराइड या फ़्लोक्साइटीन हाइड्रोक्लोराइड जैसी चिंता के लिए दवा लिख ​​सकता है ताकि आपसे दूर रहकर और गठन प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने में मदद मिल सके। यदि आप फार्मास्युटिकल मार्ग नहीं लेना चाहते हैं, तो पशुचिकित्सा एक पेलोमेटिंग फेरोमोन (डीएपी) विसारक के उपयोग का सुझाव दे सकता है। यह विसारक दीवार से जुड़ता है और कुत्ते को शांत करने वाले सिंथेटिक फेरोमोन जारी करता है। कंडीशनिंग उपचार के साथ संयुक्त होने पर हर्बल उपचार और फूल सार भी आपके पालतू जानवर की चिंता को कम करने में मदद कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अपने कुत्ते की चिंता को शांत कैसे करेंअपने कुत्ते की चिंता को शांत कैसे करें
जब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता हैजब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता है
एक अमेरिकी बुलडॉग में पृथक्करण चिंताएक अमेरिकी बुलडॉग में पृथक्करण चिंता
ग्रेहाउंड में चिंताग्रेहाउंड में चिंता
अलगाव से चिंताअलगाव से चिंता
मुझे अकेला मत छोड़ो! पृथक्करण चिंतामुझे अकेला मत छोड़ो! पृथक्करण चिंता
कैनिन अलगाव चिंताकैनिन अलगाव चिंता
कुत्ते जो खाना चुराते हैं: वे ऐसा क्यों करते हैंकुत्ते जो खाना चुराते हैं: वे ऐसा क्यों करते हैं
अपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करेंअपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करें
खिलौना पूडल और चिंताखिलौना पूडल और चिंता
» » एक गन्ना कोरो में अलगाव के लिए चिंता
© 2021 taktomguru.com