taktomguru.com

रीढ़ की हड्डी

सबसे प्रासंगिक रोगविज्ञान

रीढ़ की हड्डी
इस लेख में हम ग्रीवा, वक्ष और काठ कशेरुकाओं, को प्रभावित करने वाले उन और कहा कि प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप में, समस्याओं कि हम कुत्ते, यानी की रीढ़ की हड्डी में पा सकते हैं पर ध्यान केंद्रित करने, परिवर्तन है कि प्रभावित करेगा कारण रीढ़ की हड्डी के लिए कुछ रास्ता।
atlantoaxial विकारों और wobbling सिंड्रोम: तब होता है जब धुरी पहले दो सर्वाइकल वर्टिब्रा द्वारा गठित साथ एटलस के संयुक्त, उनकी गतिशीलता में प्रभावित होते हैं। हमें याद रखना चाहिए कि इन दो हड्डी संरचनाओं की अभिव्यक्ति रीढ़ की हड्डी पर सिर की घूर्णन की गति को अनुमति देती है। जब सिर नीचे मजबूर किया जाता है, जैसे कि, पेट, वे बंधन टूटना, अक्ष की कशेरुकाओं प्रक्रियाओं का हिस्सा के फ्रैक्चर कॉल या शरीर, या इन घावों का एक मिश्रण सहित विभिन्न चोटों, उत्पादन कर सकते हैं।
. गर्भाशय ग्रीवा स्पोंडिलोपैथी: यह एक तंत्रिका संबंधी विकार है जिसे डोबर्मन नस्ल, जर्मन डोगे और अन्य बड़ी नस्लों में अधिक बार पहचाना जाता है। आकार के मामले में अपवाद बासेट हाउंड है। क्या प्रस्तुत किया जा रहा है एक रीढ़ की हड्डी में एक प्रकार का रोग नहर निम्नलिखित एक संपीड़न हड्डी है, कशेरुका अस्थिरता या, अधिक बार, कोमल ऊतक में असामान्यताएं के विकास, intervertebral डिस्क की फलाव है।

. Discopathies: intervertebral डिस्क और डिस्क फलाव या कशेरुका नहर के भीतर सामग्री के बाहर निकालना के डीजनरेशन कुत्तों में सबसे आम स्नायविक सिंड्रोम का कारण है। हल्के मामलों में नैदानिक ​​लक्षणों में रीढ़, एटैक्सिया और पेरेसिस से जुड़े दर्द शामिल हो सकते हैं। गंभीर मामलों में, कौडाल या पोस्ट-चोट संवेदी कार्य के नुकसान के साथ या बिना पक्षाघात सामान्य है।


. Lumbosacral विकार: कई बीमारियों कि कंकाल के इस हिस्से को प्रभावित, पुच्छ अश्वग्रंथि सिंड्रोम, lumbosacral प्रकार का रोग, अपक्षयी lumbosacral एक प्रकार का रोग, lumbosacral रोग सहित वर्णन करने के लिए उपयोग होने वाले नाम हैं ...






रीढ़ की हड्डी को प्रभावित करने वाली एक अन्य प्रकार की मस्तिष्क फ्रैक्चर और कशेरुकी विघटन होते हैं, जो आमतौर पर प्रत्यक्ष आघात, साथ ही रीढ़ की हड्डी की चोटों के कारण होते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में पिछड़े पैरों में कमजोरी के कारणकुत्तों में पिछड़े पैरों में कमजोरी के कारण
कुत्तों सॉसेज में पक्षाघातकुत्तों सॉसेज में पक्षाघात
Wobbler सिंड्रोमWobbler सिंड्रोम
मैक्स के बिल्लियों द्वीप के रोगमैक्स के बिल्लियों द्वीप के रोग
जानवरों में कैरोप्रैक्टिक क्या है - प्राकृतिक उपचारजानवरों में कैरोप्रैक्टिक क्या है - प्राकृतिक उपचार
पेकिंगज़ में पीठ दर्द के लक्षणपेकिंगज़ में पीठ दर्द के लक्षण
ब्रुसेल्स ग्रिफॉन के रोगब्रुसेल्स ग्रिफॉन के रोग
कॉर्डि को प्रभावित करने वाले विकारकॉर्डि को प्रभावित करने वाले विकार
डचसुंड पिल्लेडचसुंड पिल्ले
ग्रेट डेन हड्डी प्रणाली और बीमारियां जो इसे प्रभावित करती हैंग्रेट डेन हड्डी प्रणाली और बीमारियां जो इसे प्रभावित करती हैं
» » रीढ़ की हड्डी
© 2021 taktomguru.com