taktomguru.com

चिहुआहुआ दौड़ में गर्भावस्था के बारे में

एक छोटे कुत्ते में गर्भावस्था और जन्म खतरनाक हो सकता है, इसलिए आपको चिहुआहुआस में गर्भावस्था के बारे में जितना संभव हो सके पता लगाना होगा।

चिहुआहुआ कूड़ेचिहुआहुआस की बड़ी संख्या में सेसरियन सेक्शन की आवश्यकता होती है और गर्भावस्था के दौरान सभी को नज़दीकी पर्यवेक्षण की आवश्यकता होती है। दुनिया के सबसे छोटे कुत्ते के रूप में, उनके पास पिल्ले के लिए ज्यादा जगह नहीं है और पता है कि वे किस प्रकार के कुत्ते के साथ मिलते हैं, महत्वपूर्ण कारणों से महत्वपूर्ण है।

एक चिहुआहुआ में गर्भावस्था की खोज

कैसे पता चलेगा कि चिहुआहुआ गर्भवती है या नहीं? पुष्टि के लिए पशु चिकित्सक के बाहर जाने से पहले, आप अपने लिए गर्भावस्था निर्धारित करने के लिए इन संकेतों का उपयोग कर सकते हैं:

  • निपल्स ये बढ़ते हैं और अंधेरे हो सकते हैं।
  • पेट कठोर आपका पेट तेजी से विस्तार करेगा, अन्य कुत्ते नस्लों के मुकाबले बहुत तेज़ होगा, और यह कड़ा होगा।
  • सुस्ती। आपके कुत्ते में कम ऊर्जा होगी।
  • बढ़ी पेशाब गर्भाशय का दबाव आपके कुत्ते को अधिक बार पेशाब करने के लिए नेतृत्व करेगा।
  • भूख में परिवर्तन। आपका कुत्ता सामान्य से अधिक या भोजन के बारे में अधिक उग्र हो सकता है।



अपने चिहुआहुआ की गर्भावस्था के लिए तैयारी

यदि आपका चिहुआहुआ गर्भवती है, तो कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको खुद को तैयार करने के लिए जानना और करना है।

  • गर्भावस्था की अवधि। यह 58 से 66 दिनों तक भिन्न हो सकता है। गर्भधारण की तारीख को जानना आपको जन्म की तारीख की भविष्यवाणी करने और इसके लिए तैयार करने की अनुमति देगा। 70 दिनों से अधिक चिंता का कारण है और आपको जटिलताओं के मामले में तुरंत अपने कुत्ते को पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए।
  • झूठी गर्भावस्था आपका कुत्ता आपको वास्तविक गर्भावस्था के सभी संकेत दिखाएगा, लेकिन यह एक महीने के भीतर गायब हो जाएगा।
  • तापमान का वंशज जैसे ही आपकी ची का तापमान 100 डिग्री फ़ारेनहाइट से नीचे गिर जाता है, आपको पता चलेगा कि वह अगले 24 घंटों में जन्म देगी। अपने हाथ में एक थर्मामीटर रखें और वितरण की अपेक्षित तारीख से पहले दिन में हर 4 घंटे तापमान लें।
  • गर्भावस्था के दौरान मदद करें। यदि संभव हो, तो अपने कुत्ते को क्लिनिक में जन्म देने दें, जहां पेशेवरों द्वारा इसमें भाग लिया जाएगा। एक चिहुआहुआ गर्भावस्था को घर पर सफलतापूर्वक प्रबंधित करना मुश्किल हो सकता है, जब तक कि आपके पास बहुत अधिक अनुभव न हो।
  • गुणवत्ता भोजन गर्भवती चिहुआहुआ को विशेष रूप से पोषक भोजन के साथ प्रदान करना बहुत महत्वपूर्ण है, ताकि वह बढ़ते पिल्लों की शारीरिक मांगों को बनाए रख सके।
  • आराम और शांति। सुनिश्चित करें कि आपके पास एक शांत और आरामदायक जगह है, जहां आप बहुत आराम कर सकते हैं। इस अभ्यास को दिन में आधे घंटे से ज्यादा तक सीमित न करें।
  • सभ्य उपचार गर्भवती चिहुआहुआ के संपर्क में आने वाले किसी भी व्यक्ति को उसके साथ उचित देखभाल और दयालुता का प्रयोग करना चाहिए। जोर से शोर और विचलन से बचें।
  • नेस्टिंग। प्रसव से ठीक पहले, आपका कुत्ता आपके बिस्तर पर खोदने और चबाने लगेगा और शायद खुद को चाटना और साफ करना शुरू कर देगा। यह घोंसले का व्यवहार एक निश्चित संकेत है कि पिल्लों का जन्म निकट है और आपको इसे पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए।

एक चिहुआहुआ गर्भावस्था को अत्यधिक चिंता का कारण नहीं होना चाहिए, जब तक कि आप अपने पशुचिकित्सा के साथ निकट संपर्क में हों और आप अपने कुत्ते की अच्छी देखभाल करें। चिहुआहुआ गर्भावस्था के बारे में जानें, ताकि समय आने पर आप तैयार हो जाएं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों की गर्भावस्थाकुत्तों की गर्भावस्था
कुत्ते का गर्भाव कब तक होता हैकुत्ते का गर्भाव कब तक होता है
कुतिया की गर्भावस्था: इसे यथासंभव आरामदायक कैसे बनाएंकुतिया की गर्भावस्था: इसे यथासंभव आरामदायक कैसे बनाएं
चिहुआहुआस में आक्रमणचिहुआहुआस में आक्रमण
कुतिया में गर्भपातकुतिया में गर्भपात
एक गर्भवती कुतिया की देखभालएक गर्भवती कुतिया की देखभाल
गर्भवती चिहुआहुआ की देखभाल कैसे करेंगर्भवती चिहुआहुआ की देखभाल कैसे करें
क्रॉसिंग और गर्भावस्थाक्रॉसिंग और गर्भावस्था
कुत्तों में गर्भावस्था और प्रजननकुत्तों में गर्भावस्था और प्रजनन
यह जानने के 10 तरीके कि एक कुतिया गर्भवती है या नहींयह जानने के 10 तरीके कि एक कुतिया गर्भवती है या नहीं
» » चिहुआहुआ दौड़ में गर्भावस्था के बारे में
© 2021 taktomguru.com