taktomguru.com

एक मछलीघर का निर्माण

विदेशी मछली के लिए एक अद्वितीय मछलीघर बनाएँ।
पालतू मालिकों को मछलीघर का आनंद अद्वितीय तरीके से या अपने सरीसृपों या मछली के लिए एक घर में आनंद मिलता है। इच्छित उपयोग के आधार पर मछलीघर परिवर्तन के निर्माण के लिए आवश्यक डिजाइन और सामग्री।

एक मछलीघर का निर्माण

उदाहरण के लिए, पानी युक्त मछलीघर मोटे ग्लास के साथ बनाया जाना चाहिए, जबकि सरीसृपों के लिए उपयोग किए जाने वाले ग्लास के साथ पतले होते हैं जो पतले होते हैं।
बड़े एक्वैरियम को झुकने या क्रैक बनाने से रोकने के लिए मोटा ग्लास भी आवश्यक है। पानी को सीम के माध्यम से घूमने से रोकने के लिए ग्लास प्लेटों को सिलिकॉन से चिपकाया जाता है।

एक मछलीघर बनाने के लिए युक्तियाँ

पहली बात मछलीघर को डिजाइन करना और सेंटीमीटर में लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई सहित इसके आयामों को निर्धारित करना है।
आयामों और मछलीघर के इच्छित उपयोग के आधार पर ग्लास की आवश्यक मोटाई की गणना करें। पानी के एक्वैरियम बहुत भारी होते हैं और ग्लास झुकता है और क्रैक करता है अगर यह पर्याप्त मोटी नहीं है।
उदाहरण के लिए, एक सुरक्षित निर्मित 30x30x30 सेमी मछलीघर के लिए 3 मिमी की मोटाई के साथ ग्लास की आवश्यकता होती है।

कांच की प्लेटें और किनारों से रेत काट लें। जिन लोगों को इस कदम को करने के लिए उपकरण की कमी है, वे स्टोर में जा सकते हैं जहां गिलास खरीदा जाता है।
एक्वैरियम को पूरा करने के लिए पांच प्लेटें जरूरी हैं। उदाहरण के लिए, 30x30x30 सेमी के एक मछलीघर में तीन प्लेटों की आवश्यकता होती है जो 30 × 30 सेमी मापते हैं, और दो प्लेटें जो ग्लास की मोटाई के लिए 30 × 29.4 सेमी मापती हैं।




प्लेटें रखें, जो छोटे टुकड़ों को पक्षों के लिए आरक्षित करता है। एसीटोन या शराब के साथ ग्लास चेहरे और किनारों को साफ करें। नीचे की प्लेट के सामने किनारे के साथ, सिलिकॉन की एक सतत पट्टी, 3 मिमी चौड़ी और किनारे से 2 मिमी दूर रखें।

सिलिकॉन फेसप्लेट रखें और प्रतीक्षा करें। अतिरिक्त सिलिकॉन साफ ​​मत करो। सिलिकॉन सुखाने के दौरान, पक्षों को एक साथ टेप करें। एक्वैरियम बनाने के लिए ग्लास प्लेटों को सील करना और रखना जारी रखें।

एक्वैरियम की सभी दीवारों और अतिरिक्त सिलिकॉन सीट सूखी एक बार चिपकने वाला टेप निकालें। अगर पानी के लिए मछलीघर का उपयोग किया जाता है, तो इसे कम से कम एक सप्ताह तक बैठने दें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
उष्णकटिबंधीय ताजे पानी की मछली के लिए एक मछलीघर कैसे बनाया जाएउष्णकटिबंधीय ताजे पानी की मछली के लिए एक मछलीघर कैसे बनाया जाए
हमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैंहमारी मछली का ख्याल कैसे रखें? हम कुछ सुझाव साझा करते हैं
मछलीघर को कैसे इकट्ठा करें: आपको जो भी चाहिए वह सब कुछमछलीघर को कैसे इकट्ठा करें: आपको जो भी चाहिए वह सब कुछ
उष्णकटिबंधीय ताजे पानी मछलीघरउष्णकटिबंधीय ताजे पानी मछलीघर
घरेलू एक्वैरियम कैसे संचालित करें?घरेलू एक्वैरियम कैसे संचालित करें?
घर पर एक मछली टैंक रखने के लिए सुझावघर पर एक मछली टैंक रखने के लिए सुझाव
गर्म पानी की मछलीगर्म पानी की मछली
एक मछलीघर चक्र कैसे करेंएक मछलीघर चक्र कैसे करें
डेनिश ज़ेब्राफिश या सीडर बारबेलडेनिश ज़ेब्राफिश या सीडर बारबेल
सोने की मछली की स्वच्छता और भोजनसोने की मछली की स्वच्छता और भोजन
» » एक मछलीघर का निर्माण
© 2021 taktomguru.com