taktomguru.com

जापानी epagneul नस्ल




मूल: जापान
विशेष कौशल: सहयोगी कुत्ता
जीवन प्रत्याशा: -
नर का आकार: 2 9 - 30 सेमी। लगभग।
पुरुष का वजन: 2 - 6 किलो लगभग।
मादा का आकार: 28 - 30 सेमी.एप्रोक्स।
मादा का वजन: 2 - 6 किलो लगभग।
मानक एफसीआई: संख्या 206 - समूह 9
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
अपने मूल संस्करण में "टचिन" कहा जाता है, यह आकर्षक छोटा सा साथी कुत्ता अन्य छोटी एशियाई नस्लों के साथ संबंधों को साझा करता है। यह संभव है कि उनके पूर्वजों कोरिया के माध्यम से जापान पहुंचे थे। इस दौड़ ने सम्राट और जापानी अभिजात वर्ग के पास कई शताब्दियों के लिए एक विशेषाधिकार प्राप्त साइट पर कब्जा कर लिया। जापानी एपगनेल 17 वीं शताब्दी में इंग्लैंड पहुंचे, लेकिन दो सदियों बाद तक यह एक बड़ी उछाल और स्वीकृति तक नहीं पहुंच पाया। यह कुत्ता "किंग चार्ल्स" को एक छोटी नाक देने में मदद करता है। अन्य देशों ने उस समय इसे अपनाया, हालांकि यह एक काफी बुद्धिमान नस्ल रहेगा।
तापमान और चरित्र
बहुत साफ और नाज़ुक कुत्ता (जितना बिल्ली के रूप में) एक बार शांत, उत्सुक और शांतिपूर्ण होता है। यह एक दौड़ है जो अपने मालिक के बहुत करीब है। यह आसानी से शिक्षित है। वह अपने साथियों के साथ पूरी तरह से समझता है। वह बच्चों के साथ खेलना पसंद करता है हालांकि यह छोटे बच्चों के लिए उपयुक्त कुत्ता नहीं है। यह एक कुत्ता है जिसमें अजनबियों के प्रति एक निश्चित रिजर्व है, हालांकि एक बार जब वह उन्हें जानता है तो वह सौहार्दपूर्ण और दयालु है।
शारीरिक विशेषताओं
दो वजन श्रेणियां पूरी तरह से प्रतिष्ठित हैं। एक जो लगभग 4 किलोग्राम और दूसरा है जो 2.5 से 6 किलो तक हो सकता है। जापानी एपग्नुल एक पतली कंकाल, लम्बे पैर और गर्व चरण के साथ, एक बहुत ही सुंदर सिल्हूट प्रस्तुत करता है। उसकी खोपड़ी गोलाकार है, उसका चेहरा चौड़ा है और उसकी आंखें बड़ी, गोल और अंधेरे हैं। टचिन का सिर बहुत छोटा है, हालांकि पेकिंगज़ के रूप में कुचल नहीं है।
पूंछ एक तरफ गिरता है। बाल लंबे, रेशमी और प्रचुर मात्रा में हैं। इसका रंग काला और सफ़ेद या लाल और सफेद है। हालांकि यह ऐसा प्रतीत नहीं होता है, बालों का रखरखाव सरल है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नस्ल नॉरविच टेरियरनस्ल नॉरविच टेरियर
नस्ल नॉरफ़ॉक टेरियरनस्ल नॉरफ़ॉक टेरियर
नॉर्विच टेरियरनॉर्विच टेरियर
नस्ल मास्टिफ़नस्ल मास्टिफ़
गैसकी की छोटी नीली दौड़गैसकी की छोटी नीली दौड़
CarlinoCarlino
कैवेलियर नस्ल राजा चार्ल्सकैवेलियर नस्ल राजा चार्ल्स
नस्ल भालूनस्ल भालू
जर्मन ब्रैकोजर्मन ब्रैको
ब्रेबैंटिनो छोटी नस्लब्रेबैंटिनो छोटी नस्ल
» » जापानी epagneul नस्ल
© 2021 taktomguru.com