taktomguru.com

सबसे विदेशी पक्षियों (भाग 2) - तस्वीरें

सबसे विदेशी पक्षी भाग 2

दुनिया पक्षियों की 9 हजार से अधिक प्रजातियों में निवास करती है। वे गीत, रंग, उड़ान और दृष्टि के प्राकृतिक चमत्कार हैं। पक्षियों के कई अलग-अलग प्रकार के साथ, उनके बारे में सीखना एक रोमांचक रोमांच है। विदेशी पक्षियों की हमारी सूची में विभिन्न प्रकार की प्रजातियां शामिल हैं जो कभी भी उनकी महिमा से आश्चर्यचकित नहीं होतीं।

Anodorhynchus leari

मैकॉ एनील के रूप में भी जाना जाता है, यह एक बड़ी चिड़िया है, जैसे कि नीले ब्राजील के तोते की तरह जो मैको के नाम से जाना जाने वाला नियोट्रॉपिकल तोते के एक बड़े समूह का सदस्य है। यह पहली बार 1856 में चार्ल्स लुसीन बोनापार्ट द्वारा वर्णित किया गया था।

इस मैक में 70-75 सेमी है। लंबे समय तक और वजन लगभग 9 50 ग्राम है। यह काला और भारी चोंच के आधार पर त्वचा पर अक्सर थोड़ा सा दिखाई देने वाला हरा और त्वचा पर पीला स्थान होता है।

एक प्रकार की पक्षी

एक प्रकार की पक्षी
एक प्रकार की पक्षी

किंगफिशर मुख्य रूप से अपने पंजे और बड़े और भारी चोंच का उपयोग करके मछली पर खिलाता है अपने शिकार को पकड़ने और मारने के लिए. वे अपने अंडे के साथ केकड़ों, कीड़े, मेंढक, चूहों, छिपकलियों और पक्षियों पर भी खिलाते हैं।

वे आमतौर पर ताजे पानी के पास शिकार करते हैं, तट और मैंग्रोव. कॉलर के विपरीत, किंगफिशर शायद ही कभी शहरी क्षेत्रों के पास पाया जाता है।

मोर

मोर
मोर

मोर बड़े, रंगीन फीसेंट (आमतौर पर नीले और हरे) होते हैं, जो उनके इंद्रधनुष पूंछ के लिए जाने जाते हैं। ये पूंछ पंख, या कोट, उन्हें एक विशिष्ट ट्रेन में वितरित किया जाता है जो कि पक्षी की कुल शरीर की लंबाई का 60½ से अधिक नीला, सोना, लाल और अन्य रंगों के रंगीन चिह्नों की विशेषता है।




बड़ी ट्रेन का उपयोग संभोग और प्रेमिका अनुष्ठानों में किया जाता है। यह एक शानदार प्रशंसक में उभरा जा सकता है जो पक्षी के पीछे पहुंचता है और दोनों तरफ जमीन को छूता है। ऐसा माना जाता है कि मादाएं अपने साथी को इन असाधारण पंख ट्रेनों के आकार, रंग और गुणवत्ता के अनुसार चुनती हैं।

उत्तरी कार्डिनल

उत्तरी कार्डिनल
उत्तरी कार्डिनल

पुरुष कार्डिनल परिचितता, दृश्यता और शैली का एकदम सही संयोजन है: लाल रंग की छाया जिसे अनदेखा नहीं किया जा सकता है। यहां तक ​​कि ब्राउन मादाएं भी एक तेज क्रेस्ट पहनती हैं और गर्म लाल उच्चारण। कार्डिनल माइग्रेट नहीं करते हैं और एक अपारदर्शी पंख में नहीं जाते हैं, इसलिए वे अभी भी प्रभावशाली बर्फ से ढके हुए सर्दियों के आंगनों में हैं। गर्मियों में, इसकी मीठी सीटी सुबह की पहली आवाज़ में से एक होती है।

कैलिफोर्निया कोंडोर

कैलिफोर्निया कोंडोर
कैलिफोर्निया कोंडोर

कैलिफ़ोर्निया कंडोर (जिमनोगीप्स कैलिफ़ोर्नियास) एक नई विश्व गिद्ध है, और उत्तरी अमेरिका में सबसे बड़ी भूमि पक्षी है। यह condor एरिजोना राज्य के उत्तर में रहता है और संयुक्त राज्य अमेरिका के दक्षिणी यूटा राज्य, (ग्रैंड कैन्यन क्षेत्र और ज़ीयन नेशनल पार्क समेत), मध्य और दक्षिणी कैलिफोर्निया के तटीय पहाड़ और उत्तरी बाजा कैलिफ़ोर्निया। हालांकि अन्य जीवाश्म सदस्यों को जाना जाता है, यह जिमनोगिप्स का एकमात्र जीवित सदस्य है।

अफ्रीका के प्रसिद्ध क्रेन

अफ्रीका के प्रसिद्ध क्रेन
अफ्रीका के प्रसिद्ध क्रेन

बलियरिका नियामक ग्रुइडे परिवार का एक पक्षी है। यह सहारा के दक्षिण में शुष्क अफ्रीकी सवाना दक्षिण में रहता है, हालांकि यह कुछ और अधिक आर्द्र निवासों में घोंसला करता है। वे दलदल में भी मिल सकते हैंपूर्वी युगांडा और केन्या के दक्षिण अफ्रीका में नदियों और झीलों के पास खेती वाले क्षेत्रों और घास के मैदान।

यह जानवर माइग्रेट नहीं करता है और इसमें दो उप-प्रजातियां हैं, जो यूगांडा के माध्यम से कांगो के लोकतांत्रिक गणराज्य से मिल सकती हैं, जहां यह राष्ट्रीय पक्षी है, और केन्या से पूर्वी दक्षिण अफ्रीका तक है। इसमें सफेद जगह के शीर्ष पर नग्न लाल त्वचा वाली त्वचा का एक बड़ा क्षेत्र है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैंपक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैं
तोते विलुप्त होने के खतरे में तोते macawsतोते विलुप्त होने के खतरे में तोते macaws
कार्निवायर पक्षियों के नामकार्निवायर पक्षियों के नाम
घरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियोंघरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियों
मकाओ और अरारुना मैको पक्षियों - तीव्र रंग के पंखमकाओ और अरारुना मैको पक्षियों - तीव्र रंग के पंख
तोते रंगों की देखभाल।तोते रंगों की देखभाल।
कौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैंकौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैं
अमेज़ॅन तोते प्रजातियांअमेज़ॅन तोते प्रजातियां
बात करने वाले पक्षियों की प्रजातियांबात करने वाले पक्षियों की प्रजातियां
पशु और उपकरणों का उपयोग: पक्षियों।पशु और उपकरणों का उपयोग: पक्षियों।
» » सबसे विदेशी पक्षियों (भाग 2) - तस्वीरें
© 2021 taktomguru.com