taktomguru.com

जापानी के व्हाइट कैपचिन बर्ड

जापान के व्हाइट कैपचिन बर्ड

जापान के व्हाइट कैपचिन बर्ड

जापान से व्हाइट कैप्चिनो: लोन्चुरा स्ट्राटा घरेलू

परिवार: Estíldidos।

आदेश: पैसेरीन।

वर्ग: पोल्ट्री

विवरण और उत्पत्ति: आमतौर पर `इसाबेलस` के रूप में जाना जाता है, इन मजबूत और मीठे पक्षियों के बारे में 10 से 11 सेमी। लंबाई में, वे पूरी तरह से सफेद रंग की एक पहले से ही घरेलू प्रजातियां हैं, बेज टोन, स्पष्ट मांस की छोटी और शंकुधारी चोटी। स्पष्ट और मजबूत नाखूनों के साथ हल्के और गुलाबी पैर। एक जेट काले की आंखें बहुत तीव्र हैं जो रेशमी और बर्फीली पंखों पर चमकती हैं।

जापान से इस पक्षी और देखा हुआ capuchin दोनों, वे एक ही जंगली प्रजातियों से आते हैं और घरेलू प्रजातियों के भीतर किस्मों के रूप में माना जाता है। मूल रूप, Capuchino जापान, सुदूर पूर्व, दक्षिण एशिया, भारत, चीन, Formosa आदि में एक बहुत विस्तृत श्रृंखला है कैद में इसकी प्रजनन और अनुकूलन, जाहिर है, चीन में, लगभग सात सौ साल पहले शुरू हुआ था।

जीवनकाल: छः आठ साल, शायद अधिक, अगर यह अत्यधिक पट्टियों में नहीं पहनता है।




आवास: विदेशी फिनिश के लिए किसी भी व्यापक पिंजरे में इस प्रजाति के एक जोड़ी या कई युवा शामिल हो सकते हैं। आदर्श एक इनडोर चिड़ियाघर या एवियरी कमरा है जो अत्यधिक समस्याओं के बिना कई जोड़े पर कब्जा कर सकता है। आयाम: 50 x 30 x 40 सेमी। वे एक प्रजनन जोड़ी के लिए न्यूनतम हैं। 1 सेमी से अधिक नहीं होने वाले सलाखों के बीच अधिकतम दूरी का सावधानी पूर्वक उपाय किया जाना चाहिए।

खाद्य: फ्रेंच, चांदी, सामान्य, आदि: बुनियादी आहार छोटे बीज है जहाँ से 60 100 बाजरा के विभिन्न प्रकार के हो जाएगा का एक मिश्रण से मिलकर बनता है बाकी, कैनरी बीज, नेग्रिलो, अफीम अफीम और थिसल। यह उन्हें, हरी भोजन और विशेष रूप से स्प्राउट और केक के साथ अंडा पास्ता के रूप में, सलाद, कटा गाजर और सेब और नाशपाती के टुकड़े के साथ प्रदान करने के लिए जब वे ऊपर उठाने रहे हैं बहुत सुविधाजनक है। इस पेस्ट को निकाल कर प्रस्तुत किया जा रहा के रूप में यह, किण्वन कर सकते हैं विशेष रूप से गर्म मौसम में, हमारे पक्षियों के लिए गंभीर पाचन संबंधी विकार पैदा करने में छह घंटे के भीतर खारिज कर दिया जाना चाहिए।

चरित्र और व्यवहार: भव्य आदतों में से, यह बहुमूल्य विदेशी फिंच चुपचाप अपनी तरह के लोगों के साथ रह सकता है। , इसके शांतिपूर्ण मिठाई और पीढ़ियों numerosísimas चरित्र के माध्यम से कैद की आदत यह अनुभवहीन शौकिया के लिए आदर्श बनाता है। अपनी दिलचस्प जीव विज्ञान के अलावा, प्रजनन के लिए कम और अपने स्वयं के सौंदर्य, सफेद कॉफी, डरपोक या मुश्किल अन्य प्रजातियों के अंडे को ऊपर उठाने के लिए एक नर्स के रूप में अपूरणीय है तो एक पक्षी पिंजरे रूप में अपनी लोकप्रियता के लिए पूरी तरह से उचित है।

दैनिक देखभाल: इसे केवल सफाई की आवश्यकता होती है और हमेशा साफ और ताजा पानी होता है। अत्यधिक हवा धाराओं और ठंड को रोका जाना चाहिए। उन्हें बाहरी परजीवी, पतंग और `पियोजिलोस` के संक्रमण को रोकने वाली न्यूनतम स्थितियों को भी सुनिश्चित करना होगा।

प्रजनन: बहुत आसान है, केवल यह पिंजरे या aviary और रखने घोंसला बक्से में एक पर्याप्त हद तक की आवश्यकता है, घोंसले `गेंद` और pelote और भांग या एसपार्टो धागे के रूप में ऐसी सामग्री Esparto। जोड़ों आम तौर पर बिना किसी रुकावट के उठाना इसलिए यह बहुत उन्हें, गिरने के दौरान अलग करने के लिए कम से कम चार या पांच महीने उन्हें आराम करने देने के लिए सुविधाजनक है। प्रत्येक क्लच शामिल, औसत, चार से छह अंडे कि ऊष्मायन के चौदह दिनों के बाद छोटे को जन्म दे पर।

रोगों: उनमें विशिष्ट प्रेम की कमी है, हालांकि मौल और आंतों के विकारों के विकार अक्सर होते हैं।

जापान के व्हाइट कैपचिन बर्ड

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पालतू जानवर के रूप में सफेद डंठलपालतू जानवर के रूप में सफेद डंठल
जापानी की नाइटिंगेल पक्षी की उत्पत्तिजापानी की नाइटिंगेल पक्षी की उत्पत्ति
घरेलू रोस्टर की विशेषताएंघरेलू रोस्टर की विशेषताएं
सफेद हंस की सामान्य विशेषताओंसफेद हंस की सामान्य विशेषताओं
घरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियोंघरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियों
ब्लैक-हेड कैपचिन पक्षीब्लैक-हेड कैपचिन पक्षी
कैनरी - ब्याज और बुनियादी देखभाल की जानकारीकैनरी - ब्याज और बुनियादी देखभाल की जानकारी
घरेलू तुर्की और इसकी देखभालघरेलू तुर्की और इसकी देखभाल
ब्लैक कैपचिन कबूतर या पेलुकोना के बारे में जानकारीब्लैक कैपचिन कबूतर या पेलुकोना के बारे में जानकारी
सफेद पेलिकन की विशेषताएंसफेद पेलिकन की विशेषताएं
» » जापानी के व्हाइट कैपचिन बर्ड
© 2021 taktomguru.com