taktomguru.com

टैटू इतिहास

अब टैटू

वे फैशनेबल हैं यह संगीत, सिनेमा या खेल के सितारों द्वारा पहना जाता है। निश्चित रूप से आप गर्व से टैटू त्वचा देखते हैं। लेकिन यह हमेशा ऐसा नहीं रहा है। में CurioSfera.com हम समझाना चाहते हैं टैटू का इतिहास, इसकी उत्पत्ति, विकास, विभिन्न उपयोग और अर्थ। क्या आपको ऐसा लगता है?

पूरे इतिहास में, त्वचा पर बने कलाओं के इन बारहमासी चित्र या काम, विभिन्न चरणों से गुजर चुके हैं और कभी-कभी अच्छी तरह से नहीं देखे जाते थे, या उनके अलग-अलग प्रतीकों और अवधारणाएं थीं।

टैटू की उत्पत्ति

त्वचा को टैटू करना एक आदत है जो पहले से ही प्रचलित है प्रागैतिहासिक आदमी. पुरातनता और वर्तमान में दोनों, कुछ लोग टैटू के लिए एक जादू मूल्य विशेषता देते हैं।

उदाहरण के लिए, उनके त्वचा पर दर्ज किए गए आदिम लोग सबसे बुरे जानवरों के रूप में दर्ज होते हैं ताकि इससे बुरा मुठभेड़ हो सके। ऐसा माना जाता था कि जांघ पर टैटू बिच्छू अपने काटने से छुटकारा पाता था।

मिस्र के लोग वे पहले से ही 4,000 हजार साल पहले टैटू थे। पवित्र गाय हैगर के पुजारी ने उसके निचले पेट को टैटू किया, और मम्मी मिल गईं पुरातात्विक उत्खनन सभी प्रकार के टैटू के साथ।

मिस्र की माँ टैटू
मिस्र की माँ टैटू

इसके अलावा असीरिया और Phoenicians उन्होंने इन प्रथाओं का उपयोग किया। माथे को देवता के संकेतों के साथ टैटू किया गया था, एक धार्मिक उपयोग जो सदियों से चलता रहा और यह बीसवीं की शुरुआत में इटली में भी चला।

ब्रेटन महिलाओं त्वचा को टैटू किया गया था और ब्रितानी के लोग जो जूलियस सीज़र के खिलाफ लड़ रहे थे, वे पेस्टल घास के साथ नीले रंग के रंग के थे।

जब स्पेनियों ने कैनरी द्वीपों में पहुंचे, तो ग्वांचों ने तथाकथित पिंटैडरस को अपनी त्वचा पर चित्रों की बार-बार श्रृंखला मुद्रित करने के लिए टिकटों के रूप में इस्तेमाल किया। वही बात तब हुई जब वे आए मेक्सिको.


टैटू को यूरोप में फिर से खोजा गया था जब कैप्टन जेम्स कुक द्वारा अंग्रेजी अभियान का आदेश 1769 में लंदन लौट आया था। वह ताहिती से लौट आया और उसके साथ वे शब्द पर पहुंचे tattu, पॉलीनेशियन मूल के, और टैटू से भरे शरीर के साथ आदिवासियों की एक श्रृंखला और जिसे अंग्रेजी राजधानी में निष्पक्ष क्षेत्रों में आकर्षण के रूप में प्रदर्शित किया गया था।

नकल करने वाले जल्द ही उठ गए, और इतने सारे कस्टम बढ़ गए कि समुद्र के बंदरगाहों के वातावरण में उभरा टैटू पार्लर्स (टैटू सैलून)। सौभाग्य से 18 9 1 में टैटू प्रेमियों के लिए उन्होंने आविष्कार किया इलेक्ट्रिक टैटू, अभिनव तकनीक जिसने संयुक्त राज्य अमेरिका को टैटू डिजाइन का विश्व केंद्र बनाया। इस लेख में आप देख सकते हैं टैटू कैसे बनाया जाता है बिजली मशीन के साथ।

उस समय अभियुक्तों और रेगिस्तानों को मवेशियों के निशान में आने वाले लोगों के समान उद्देश्यों के साथ टैटू किया गया था। तकनीकें जो एक्सएक्स के पहले छमाही में नाज़ियों के अपने एकाग्रता शिविरों में लागू होती हैं, और सोवियत संघ अपने साइबेरियाई गुलग्स में लागू होती हैं।

जनजातीय टैटू इतिहास

लेकिन अगर इस जावक, कूड़ा और भीड़ के हस्ताक्षर किया गया था शास्त्रीय रोम फैशन कलात्मक टैटू के रूप में भी महारानी Eugenia de Montijo का दल, नेपोलियन तृतीय की पत्नी के सुरुचिपूर्ण यूरोपीय भव्य समाज महिलाओं के बीच पैदा हुई , वे उसके स्तनों के बीच पानी या कुछ एक hairpieces, या गोदना मोल्स के रूप में संलग्न मामलों में एक गहरी नील नीले भित्तिचित्रों के आँसू की कुछ बूँदें पहनी थी, अगर कुछ Provencal बैरोनेस जो महारानी, ​​मैडम डे Lunéville साथ हुए कहा: रुग्ण canalillo "मूल भाव" यह दिखाने के लिए मैं कहाँ करते हैं, क्योंकि पुरुषों इस जगह फोन बहुत उपयुक्त है "।

Contemporarily ऑस्ट्रिया महारानी एलिजाबेथ, फ्रांज जोसेफ मैं की पत्नी Sissi कहा जाता है, इसकी उच्च range- भी ऑस्ट्रो-हंगेरियन युवराज के वारिस, 1914 में साराजेवो में आर्कड्यूक फर्डिनेंड की हत्या कर दी की ओर इशारा करते टैटू पहनी थी वह एक टैटू सांप ले गया.

उन्नीसवीं शताब्दी के उत्तरार्ध में, टैटू करने का फैशन इसकी ऊंचाई पर था। लंदन में एक अमेरिकी टैटू कलाकार जिसने खुद को डॉ विलियम्स कहा था, उसकी पत्नी के साथ प्रदर्शन किया गया था रंगमंच में एक्वेरियम ने बड़े पैमाने पर टैटू किया, ताकि उसके शरीर और उसकी मालकिन ने जो कुछ भी करने में सक्षम था उसका एक नमूना के रूप में कार्य किया: जहाजों, दिल, ड्रेगन, नामों, सांपों या चेहरों के प्रारंभिक।

टैटू की उत्पत्ति

उसकी Tatto के लिए पार्लर बड़प्पन और उन्नीसवीं लंदन जो पांच शिलिंग टैटू के पहले अक्षर या पांच पाउंड एक ड्रेगन टैटू भुगतान की पूंजीपति वर्ग पारित कर दिया। के रूप में श्रीमती विलियम्स बचत के आसपास के क्षेत्र में एक सुनहरा लंगर रिकॉर्ड किए थे, इस पद पर हिस्सा है, उसके पति एक विशेष शुल्क है, जो उसे समय की एक कमेंटेटर के रूप में अर्जित की, आरोप दलाल के भुगतान को दिखाने के लिए तैयार किया गया है वह उस समय के puritanical समाज में यह कुछ भी नहीं था।

यह शब्द स्पेनिश में 1 9वीं शताब्दी से पहले स्पेनिश में नहीं आया था tatouage, अंग्रेजी से बारी टैटू, और अंततः एक पॉलिनेशियन भाषा का। प्रारंभिक कास्टिलियन शब्द का था taraceo, हालांकि टैटू पहले से ही जाना जाता था।

स्पेन के बारे में, यह कैटलोनिया था, जो फ्रेंच और इतालवी प्रभावों से अवगत एक क्षेत्र था, जहां इसे पहली बार पेश किया गया था। राफेल सेलिलस उन्नीसवीं शताब्दी के अंत में प्रकाशित एक पुस्तिका में बताते हैं कि दान की बहनों द्वारा शासित टोर्टोसा के अस्पताल में, नन कुछ रोगियों द्वारा हाशिए से प्रदर्शित टैटू से डरते थे।

टैटू के अर्थ का इतिहास

जब तक यहां शामिल नहीं होता तब तक सबकुछ कहा जाता है टैटू का सामाजिक प्रतीकवाद कुलीनता के संकेत के रूप में भी। खाता हेरोदोटस जो प्रवेश करता है थ्रेसियन टैटू के साथ चिह्नित किया जाना चाहिए यह सामाजिक भेद का संकेत था, और ऐसा नहीं है कि वे बेकार या कम निष्कर्षण लोगों से थे।

इस प्रयोग के बावजूद, फारसी राजा ज़ेरेक्स उन्होंने अपनी मुहर के साथ युद्ध के कैदियों को चिह्नित किया, उन्हें दासता के लिए रवाना कर दिया। रोम में गुलामों को अपने मालिकों की मुहर के साथ अपने माथे पर टैटू लगाया गया था।

उस ब्रांड को छिपाने के लिए रोमन फ्रिंज का फैशन आया जो भौहें तक ढंका था, एक फैशन जिसे बाद में समेकित किया गया और पूरी युवा आबादी तक बढ़ा दिया गया। यदि दास मुक्त हो गया तो उसने भाग लेने की कोशिश की, लेकिन उपचार बीमारी से भी बदतर था, क्योंकि यह और भी ध्यान देने योग्य था।

पेट्रोनियस इसके बारे में इस बारे में बात करता है Satyricon पहली शताब्दी के माध्यम से आधे रास्ते। नोक्रेटिस के एथेनियस ने भी उसमें विस्तार किया सोफिस्ट का पर्व, पांच साल बाद

उसके पास था शुरुआती ईसाइयों के बीच बहुत बार उपयोग क्रॉस या मसीह के मोनोग्राम को टैटू करने के लिए, और इस तथ्य के बावजूद कि चर्च के पिता और लगातार परिषदों ने इस तरह के उपयोगों का विरोध किया, वे सदियों से जारी रहे।

टैटू प्रतीकवाद का इतिहास




अभी भी उन्नीसवीं शताब्दी में इटली के कुछ हिस्सों और यहां तक ​​कि यरूशलेम में ईसाईयों के बीच इस प्रकृति के टैटू देखना आम था।

ईसाई धर्म की पहली शताब्दियों के दौरान टैटू को जादूगर के नजदीक एक मूर्तिपूजक अवशेष के रूप में देखा गया था, और इसके उन्मूलन का प्रयास किया गया था।

लेकिन शास्त्रीय दुनिया के समझदार लोगों के बीच इस तरह के रिवाज को खत्म करने के लिए शक्तिशाली योगदान क्या था एड्रियानो, कि रोम के अंडरवर्ल्ड को टैटू काट दिया, हम्पेस्को दुनिया के लिए, रैबल के लिए, इस प्रकार उस परंपरा के खिलाफ कुछ निषिद्ध पैदा हुआ है जो पहले से ही प्राचीन काल में शक्तिशाली था।


क्लासिक लेखक बोलते हैं थ्रेसियन, गैलिक और जर्मनिक लोगों के अभ्यास के रूप में टैटू. शायद उस अभ्यास के उत्तराधिकारी तथ्य यह है कि मध्ययुगीन स्पेन अल्फोन्सो एक्स में वाइस ने लिखा था सात खेल एक चीज के रूप में एक सज्जन अभ्यास करना चाहिए।

ऐसा कहने के लिए, एक वर्ग के लिए लिप्यंतरण का टैटू तेरहवीं शताब्दी में कास्टिलियन नोबिलरी विशेषाधिकार, पवित्र भूमि में क्रूसेडर द्वारा अधिग्रहित कस्टम का बाकी था। यरूशलेम मंदिर के आसपास में ईसाई शूरवीरों को टैटू मिला धार्मिक-सभ्य उद्देश्यों के साथ।

आम तौर पर, यह उस व्यक्ति या समाज से संबंधित बाहरी संकेत था जिसका उद्देश्य त्वचा पर उत्कीर्ण होता है। इथियोपियाई अभिजात वर्ग उन्होंने खुद को टैटू किया और अपने लाल देवताओं को भी चित्रित किया: वे इस तरह अद्वितीय होना चाहते थे।

इस बाकी का बाकी है टैटू एक अजगर, सेंट जॉर्ज के रूप में मध्ययुगीन यूरोप में शिष्टता के प्रतीक शूरवीरों के रक्षक, रूसी, ऑस्ट्रिया की तरह क्यों वह और उसके अजगर राजपूत और प्रतिष्ठित टैटू शाही घरों की एक आवर्ती मूल भाव बन गया है, था, जर्मन।

इतिहास में टैटू का उपयोग करता है

अपने विविध उपयोगों में से, टैटू भी एक कॉस्मेटिक के रूप में काम किया, चूंकि अंत में यह एक अविभाज्य शरीर चित्रकला के अलावा कुछ भी नहीं है जो व्यावहारिक था। यह मेकअप पहनने की तरह था. आदिम लोग पेंट के साथ शरीर को सजाने और सजाने के लिए ग्रीस और लाल पृथ्वी के मिश्रण के साथ स्मोयर करते हैं जो उन्हें गर्मी और कीड़ों से बचाता है।

उन्हें आमतौर पर ओचर के साथ लाल और पीले रंग के चित्रित होते हैं, सफेद टोन मिट्टी के साथ दिए जाते हैं, वे कोला या शेल, हरा और नीला मैलाकाइट के साथ काला हो जाते हैं। तब उन्होंने टैटू में सभी को पुन: उत्पन्न किया जब तकनीक परिष्कार की एक निश्चित डिग्री तक पहुंच गई।

इसके संबंध में प्रेमी को प्रिय व्यक्ति का नाम, या यहां तक ​​कि पेड़ या दीवारों पर जादुई माध्यम के रूप में उत्कीर्ण करके प्रेम वस्तु के साक्ष्य छोड़ने की काव्य परंपरा का रिकॉर्ड करना है। टैटू को रक्षात्मक ताकतवर में बदलने के लिए.

उन्हें इस अभ्यास को सामाजिक तत्वों के साथ भी महत्वपूर्ण रूप से देखना पड़ा आदिवासी बदला: कबीले के सदस्य जुड़वां बच्चों की एक रस्म में गोदना रहे थे। ट्यूनीशिया अभी भी टैटू स्थानों के साथ एक कहावत संबंधित है: "रक्त प्रवाहित होती है: दुर्भाग्य हुआ," बलिदान चीजों के नकारात्मक पाठ्यक्रम मोड़ करने में सक्षम की connoted अभ्यास किया जा रहा है।

संबंधित या शिलालेख के अन्य लिंक कम पवित्र हैं, जैसे अभ्यास के बाद जापानी माफिया अपने ठग टैटू करने के लिए। ओरिएंटल टैटू इसे हिंसा और युद्ध के साथ करना है - पॉलीनेशियनों में भी।

टैटू इतिहास में उपयोग करता है

क्या कहा गया है इसके अतिरिक्त, यह भी महत्वपूर्ण है अंधविश्वास कारण इन प्रथाओं में, जैसा कि सभी शरीर विकृतियां हैं, क्योंकि टैटूिंग अंततः त्वचा के विघटन का एक रूप है।

नाविकों में से ऐसा माना जाता है कि टैटू बुराई आत्माओं से बचाता है, हालांकि यह अधिक संभावना है कि इस तरह के टैटू की उत्पत्ति समुद्र में गायब होने के बाद लाशों को पहचानने की आवश्यकता के साथ करना है।

, साल के लिए 1935- 1950, दिल और कुछ हिस्सों में लेनिन या स्टालिन खूनी तानाशाह की सोवियत अपराधियों चेहरा टैटू स्तालिनवादी आतंक में: बेशक वहाँ भी एक नाक हां, तो व्यावहारिक मनोवैज्ञानिक और उपयोगी किया गया है महत्वपूर्ण सोच यह है कि फायरिंग टीम ऐसी छवियों को शूट नहीं करेगी।

टैटू फैशन में वापस आ गया है

एक सामाजिक अनुष्ठान के रूप में टैटू यह प्रकट होता है और एक चक्रीय तरीके से गायब हो जाता है, जैसे मानव अभ्यास में सबकुछ। वह इतिहास सिखाता है। वर्तमान शक्ति है कि प्रचार, और आंतरिक मूल्य सामाजिक प्रभाव के बजाय के महत्व के कारण उभरा है पर कुछ लोग हैं जो बड़े पैमाने पर प्रभावित करते है।

टैटू दर्द क्षेत्रों

बेशक, सब कुछ उसके कारण नहीं है। हम उसे जानते हैं yuppies न्यूयॉर्क वॉल स्ट्रीट के टैटू के दोस्त हैं, और इसमें बाइकर या मुंडा सिर से अलग नहीं है। वास्तव में, वह अतिसंवेदनशीलता के समय में व्यक्तित्व के बाद चला जाता है।

लोग खुद को ढूंढते हैं, और जैसा कि वे नहीं पाते हैं कि वे एक व्यक्तिगत पहचान संकेत चाहते हैं जो उन्हें अपने अंतरंग व्यक्तित्व की याद दिलाता है।

टैटू फैशन में वापस आ गया है

और नए कारणों से इस दलदल के बीच वर्ष के लिए जारी: साल हमारा प्यार के नाम की सवारी पेड़ों की चड्डी पर चिह्नित किया गया। त्वचा से वापस जाने के लिए त्वचा से इसे टैपियल और पेड़ के तने में स्थानांतरित कर दिया गया था।

टैटू भावना की ताकत का प्रचार करता है और हर किसी को बताता है कि जीवन में हमारे दृष्टिकोण की प्रकृति क्या है। उनके रम रातों में कल्पना पुराने समुद्र सायरन के लिए लंबा नाविकों सीमांत और बेदखल लोगों के hyperrealistic चित्रों हुआ है। पृष्ठभूमि में सबकुछ रोमांटिकवाद और नास्तिकता को उजागर करता है।

क्या आप और जानना चाहते हैं?

में CurioSfera.com हम उसे जानना चाहते हैं टैटू का इतिहास आपको यह पसंद आया और यह आपके लिए उपयोगी रहा है। आप हमारी श्रेणी देख सकते हैं इतिहास अधिक समान लेख देखने में सक्षम होने के लिए। यदि आप अधिक आरामदायक हैं, तो आप सीधे हमारी वेबसाइट के खोज इंजन में पूछ सकते हैं कि आप यहां नीचे पाएंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
प्लेटों के साथ पहचानप्लेटों के साथ पहचान
गिरगिट का सपना देखनागिरगिट का सपना देखना
टैटू का सपना देखनाटैटू का सपना देखना
ला रियोजा का पशु स्वागत केंद्र कई दिनों तक पशु चिकित्सकों के बिना रहता हैला रियोजा का पशु स्वागत केंद्र कई दिनों तक पशु चिकित्सकों के बिना रहता है
एक साथी जानवर के रूप में चिंचिला का इतिहासएक साथी जानवर के रूप में चिंचिला का इतिहास
पालतू जानवरों की पहचान और पंजीकरणपालतू जानवरों की पहचान और पंजीकरण
सेव, पशु चिकित्सकों के संघ, deputies के कांग्रेस में apdda के साथ मिलते हैंसेव, पशु चिकित्सकों के संघ, deputies के कांग्रेस में apdda के साथ मिलते हैं
हमारे पालतू जानवरों की पहचानहमारे पालतू जानवरों की पहचान
दिमाग रखने के लिए दिशानिर्देशों के लिए एक पिल्ला खरीदेंदिमाग रखने के लिए दिशानिर्देशों के लिए एक पिल्ला खरीदें
पालतू जानवरों के साथ यात्रापालतू जानवरों के साथ यात्रा
» » टैटू इतिहास
© 2021 taktomguru.com