taktomguru.com

चिहुआहुआ में पेटेला के विस्थापन के लिए उपचार

chihuahua1विशेषज्ञों के मुताबिक, चार चिहुआहुआस में से तीन तक पेटेला का विस्थापन या विस्थापन होता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि कई आनुवंशिक गुण इस स्थिति के कारण गठबंधन करते हैं। सौभाग्य से, इन कुत्तों में से कई को ठीक होने के लिए किसी भी उपचार की आवश्यकता नहीं है।

पेटेला का उत्थान और विस्थापन
एक पेटेला विस्थापन तब होता है जब कुत्ते का पेटेला संयुक्त स्थान पर अपनी जगह से चलता है। यह tendons या स्थान में या क्योंकि साइट जहां घुटनों समायोजित किया जाता है बहुत उथला है घुटने समर्थन स्नायुबंधन में कमजोरी के कारण हो सकता है। ऐसा नहीं है कि एक पैर की चोट एक कुत्ते पटेला की अव्यवस्था का कारण बनता है, लेकिन सबसे अधिक संभावना घुटने के लिए आनुवांशिक प्रवृति ले जाया जाता है है संभव है।

पटेलर विघटन को उनकी गंभीरता के अनुसार वर्गीकृत किया जाता है, I से IV तक। पहले तीन ग्रेड को "उपन्यास" के रूप में माना जाता है, क्योंकि घुटने टेकने से बाहर निकलता है, लेकिन इस पर वापस आ सकता है। चौथे वर्गीकरण को एक पूर्ण विस्थापन माना जाता है, क्योंकि पेटेला अपने नाली से बाहर आता है और फिर से व्यवस्थित नहीं हो सकता है।

पेटेलर subluxation की डिग्री
ग्रेड I subluxation तब होता है जब हाथ से छेड़छाड़ करते समय kneecap जगह में और बाहर फिसल जाता है। ग्रेड II सब्लिक्सेशन तब होता है जब पेटेला समय-समय पर स्थान से बाहर निकलती है और हाथ से आगे बढ़ती है, या हाथ से आगे बढ़ती है। ग्रेड III उपन्यास आवृत्ति के कारण बार-बार या स्थायी लापरवाही का कारण बनता है जिसके साथ पेटेला फिसल जाता है। ग्रेड IV का विस्थापन तब होता है जब kneecap फिर से इसमें सक्षम किए बिना स्थान से बाहर हो जाता है। यदि आपका चिहुआहुआ कुत्ता अपने पेट के नीचे एक हिंद पैर के साथ चलता है या यदि कभी-कभी सामान्य रूप से चलने की बजाए खरगोश की तरह कूदता है, तो पशुचिकित्सा अपने पेटेलिए की जांच करता है।




इलाज के बिना
ग्रेड I विस्थापन के लिए इलाज की आवश्यकता नहीं है। जब यह स्थिति मौजूद होती है, तो घुटने अनिवार्य रूप से स्वस्थ होते हैं और केवल शारीरिक परीक्षा में लक्षण दिखाते हैं। ग्रेड I विस्थापन युग के साथ एक कुत्ते के रूप में, पेटेला ग्रेड द्वितीय विस्थापन में गिरावट हो सकती है।

चिकित्सा उपचार
पेटेल में इस स्थिति को कभी-कभी पिंजरे, सीमित गतिविधि और दवाओं में आराम से माना जाता है। इनमें से प्रत्येक उपचार में सीमित सफलता है और कोई भी निश्चित रूप से उपचारात्मक नहीं है। यदि आपके चिहुआहुआ में घुटने टेकने में ग्रेड II का विस्थापन होता है, तो आपका पशुचिकित्सक आपको दौड़ने या कूदने से रोकने के लिए कह सकता है। आप एक नॉनस्टेरॉयड एंटी-इंफ्लैमेटरी ड्रग (एनएसएआईडी) की सदस्यता भी ले सकते हैं और कुछ मामलों में, आप स्टेरॉयड दवा का सुझाव दे सकते हैं। इन दवाओं के अलावा, कुछ सबूत हैं कि गोली या तरल रूप में ग्लूकोसामाइन और चोंड्रोइटिन निम्न-ग्रेड विघटन के चिकित्सा उपचार में मदद कर सकते हैं। ग्लूकोसामाइन और कॉन्ड्रोइटिन बिना किसी पर्चे के पालतू मालिकों के लिए आसानी से उपलब्ध हैं।

सर्जिकल उपचार
यदि आपके पालतू जानवर को घूमने वाले घुटने (विस्थापन ग्रेड III) में लगातार दर्द होता है या पैर (विस्थापन ग्रेड IV) को बढ़ाने में असमर्थ है, तो आपको सुधारात्मक सर्जरी की आवश्यकता होगी। शल्य चिकित्सा नाली को गहरा कर सकती है जिसमें पेटेला है। विस्थापन को मुलायम ऊतकों, मांसपेशियों और टेंडन के सर्जिकल पुनर्निर्माण द्वारा भी ठीक किया जा सकता है, जो टिबिया के साथ पेटेला में शामिल हो जाते हैं, या टिबिया के अंत को खत्म कर और इसे अधिक फायदेमंद स्थिति में स्थानांतरित कर सकते हैं। इनमें से प्रत्येक सर्जरी गंभीर, कठिन है और वसूली के लिए अधिकतम दो महीने की आवश्यकता है। हालांकि, सभी कुत्तों में से लगभग 9 0 प्रतिशत जिनमें सुधारात्मक सर्जरी होती है, अच्छे नतीजे अनुभव करते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बोस्टन टेरियर में घुटने की सर्जरीबोस्टन टेरियर में घुटने की सर्जरी
शि tzu कुत्तों के बारे में तथ्यशि tzu कुत्तों के बारे में तथ्य
जानवरों में कैरोप्रैक्टिक क्या है - प्राकृतिक उपचारजानवरों में कैरोप्रैक्टिक क्या है - प्राकृतिक उपचार
लंकाशायर हेलरलंकाशायर हेलर
बिचॉन फ्राइज़बिचॉन फ्राइज़
रोग जो कोर्गी को प्रभावित करते हैंरोग जो कोर्गी को प्रभावित करते हैं
चिहुआहुआ नस्ल की स्वास्थ्य समस्याएंचिहुआहुआ नस्ल की स्वास्थ्य समस्याएं
युवा ल्हासा एपसो में सामान्य स्वास्थ्य समस्याएंयुवा ल्हासा एपसो में सामान्य स्वास्थ्य समस्याएं
माल्टीज़ में कौन सी स्वास्थ्य समस्याएं आम हैं?माल्टीज़ में कौन सी स्वास्थ्य समस्याएं आम हैं?
एक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएंएक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएं
» » चिहुआहुआ में पेटेला के विस्थापन के लिए उपचार
© 2021 taktomguru.com