taktomguru.com

बेल्जियम चरवाहा

बेल्जियम शेफर्ड के पिल्ले

मूल: बेल्जियम

विशेष कौशल: कंपनी कुत्ता, पर्वत बचाव, गार्ड, पुलिस कुत्ता, agilty, ...

जीवन प्रत्याशा:;

नर का आकार:60 - 66 सेमी। लगभग।

पुरुष का वजन: 28 - 30 किलो लगभग।

मादा का आकार: 56 - 62 सेमी। एप्रोक्स।

मादा का वजन: 20 - 25 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 15 - समूह 1

दौड़ का ऐतिहासिक सारांश

इस नस्ल के सच अग्रणी A.Reul प्रोफेसर, पशु चिकित्सा Cureghem स्कूल, कि उन्नीसवीं सदी के अंत में था, दूसरे कुत्तों भावुक प्रशंसकों के साथ-साथ, इस सनसनीखेज दौड़ का अग्रदूत है। उस समय यह बेल्जियम में झुंड कोट और महान विविधता की विशेषताओं की प्रवाहकीय कुत्तों की एक विस्तृत विविधता का अस्तित्व था। आदेश में इस विस्तृत श्रृंखला के लिए आदेश लाने के लिए, यह एक नई दौड़ है कि उस काम desempañara माना गया था और उस होगा कि सभी विविधता का सबसे अच्छा समूह।




बेल्जियम शेफर्ड नस्ल का आधिकारिक तौर पर 18 9 1 और 18 9 7 के बीच पैदा हुआ था। विशेष रूप से 2 9 सितंबर, 18 9 1 को ब्रसेल्स में इसकी स्थापना हुई थी। शेफर्ड डॉग बेल्जर्डक्वो का क्लब। और एक साल बाद तक, दौड़ का पहला काफी विस्तृत मानक लिखा गया था। उनमें से एक ही दौड़ को बालों की तीन किस्मों के साथ भर्ती कराया गया था। अगले वर्षों के दौरान, बेल्जियम शेफर्ड के प्रशंसकों के भावुक नेताओं को इस प्रकार को एकीकृत करने और दोषों को सही करने के लिए दृढ़ता से समर्पित किया गया था। कुछ साल बाद, 1 9 10 तक, बेल्जियम शेफर्ड का प्रकार और चरित्र पहले ही स्थापित हो चुका था।

बेल्जियम शेफर्ड कुत्तों

सामान्य उपस्थिति

हम एक सुंदर अनुपात वाले कुत्ते का सामना कर रहे हैं, सुरुचिपूर्ण लेकिन शक्तिशाली, मध्यम आकार और पतले, लेकिन मजबूत मांसपेशियों के साथ। इसकी उत्पत्ति से, यह एक देहाती दौड़ है, जो बाहरी जीवन के आदी है। और इन उत्पत्ति के कारण, बेल्जियम शेफर्ड का एक संविधान है जो उसे वायुमंडलीय विविधताओं (इसलिए बेल्जियम के जलवायु की लगातार) का प्रतिरोध करने की अनुमति देता है।

यह एक लंबा, लंबा सिर है, हालांकि बहुत ज्यादा नहीं है। इसका सिर रेक्टिलिनर, अच्छी तरह से ढाला और पतला है। खोपड़ी और स्नौउट की लंबाई व्यावहारिक रूप से वही है, हालांकि कुछ हद तक थूथन है। उसकी खोपड़ी आकार में मध्यम है, एक फ्लैट माथे और एक मध्यम स्टॉप के साथ। उसकी गर्दन, कुछ हद तक लम्बाई, लेकिन काफी मांसपेशी, खड़ा होता है और धीरे-धीरे चौड़ा होता है क्योंकि यह कंधों तक पहुंचता है। इसमें डबल ठोड़ी नहीं है।

बेल्जियम शेफर्ड की तस्वीरें

इसका ट्रफल काला है और इसका स्नैउट मध्यम और अच्छी तरह से ढाला है। यह धीरे-धीरे नाक के क्षेत्र की ओर कम हो जाता है। इसमें समान दांत, समान आर्टिक्यूलेशन और कैंची के रूप में मजबूत दांत होते हैं, हालांकि भेड़ और मवेशियों के ड्राइवरों द्वारा पसंद किए गए क्लैंप फॉर्म को भी स्वीकार किया जाता है।

उनकी आंखें मध्यम आकार के हैं और थोड़ा बादाम आकार के हैं। वे तिरछे, गहरे भूरे और पलकें के किनारों के किनारों के साथ हैं। उनकी नजर प्रत्यक्ष और सतर्क है और उनकी अभिव्यक्ति बुद्धि है। इसमें अनुपात, उच्च प्रत्यारोपण और त्रिकोणीय में कुछ छोटे कान हैं। वे कठोर हैं, सीधे जब कुत्ते चौकस और बिंदु की नोक के साथ है।

तापमान और व्यवहार

मवेशी अभिभावक और निगरानी। वह चरवाहा कुत्तों से है। लेकिन इस नस्ल की सबसे विशेषता इसकी आजीविका है, यह एक कुत्ता है जो हमेशा सतर्क रहता है। हालांकि हमेशा अपने मालिकों के प्रति स्नेह और स्नेह दिखाता है। वह बहुत ही कम आयु से और बहुत ही आसान तरीके से शिक्षित किया जा सकता है। यह डॉकिल है। शायद इसका सबसे खराब दोष ईर्ष्या है। चपलता में, यह कुत्ता असाधारण है। वह एक अविश्वसनीय एथलीट है, जो निर्देशों के प्रति बहुत चौकस है। अपने मालिक के साथ जटिलता व्यावहारिक रूप से नामुमकिन है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
छोटे कुत्ते शेरछोटे कुत्ते शेर
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकारबेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकार
बेल्जियम भेड़ नस्ल - अपने मालिक और संपत्ति की रक्षा में खड़ा हैबेल्जियम भेड़ नस्ल - अपने मालिक और संपत्ति की रक्षा में खड़ा है
जर्मन चरवाहे फ़ाइलजर्मन चरवाहे फ़ाइल
कट दुमकट दुम
नस्ल भालूनस्ल भालू
स्विस सफेद चरवाहेस्विस सफेद चरवाहे
Pyrenees के रेस पहाड़Pyrenees के रेस पहाड़
स्विस सफेद चरवाहा नस्लस्विस सफेद चरवाहा नस्ल
DбlmataDбlmata
» » बेल्जियम चरवाहा
© 2021 taktomguru.com