taktomguru.com

नस्ल कोली चिकनी




मूल: स्कॉटलैंड
विशेष कौशल: शिकार कुत्ता
जीवन प्रत्याशा:13 साल
नर का आकार: 56 - 61 सेमी। लगभग।
पुरुष का वजन: 20 - 2 9 किलोग्राम सीए
मादा का आकार: 53 - 58 सेमी। लगभग।
मादा का वजन: 17 - 25 किलो। लगभग।
मानक एफसीआई: संख्या 2 9 6 - समूह 1
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
कोली चिकना और कोली रफ एक ही दौड़ का हिस्सा हैं। एक ही कूड़े के स्तन के भीतर इन दो किस्मों को देखना सामान्य बात है। कम "आकर्षक" कोल्ली रफ कि नेत्रहीन, चिकना कोल्ली इस परिवर्तन और चपलता के रूप में इस तरह के अलग-अलग कार्यों में तनाव की तुलना में अधिक गतिशील, प्रत्यक्ष रूप से देखने की आँख कुत्ते या बचाव कुत्ते और socorro.Pero पूरे इतिहास में, कोल्ली चिकना उन्होंने कभी भी अपने कड़वाहट, कोली रफ जैसे लोगों के दिखने और आकर्षण को आकर्षित नहीं किया।
दोनों कुत्तों की उत्पत्ति अभी तक पूरी तरह से समझी नहीं गई है और विशेषज्ञों के सिद्धांत अलग हो गए हैं। किसी भी मामले में, वे इस बात से सहमत हैं कि बाल की विभिन्न किस्में एक साथ विकसित हुई हैं, एक ही लिटर में लंबे बाल और छोटे बाल के साथ पिल्लों को ढूंढना। और उनके मालिकों ने उन्हें रखा या उन्हें दूर कर दिया कि उनके morphological गुणों का शोषण किया जा सकता है या नहीं। उदाहरण के लिए, कोली चिकथ एक सादा झुंड कुत्ता था क्योंकि इसके छोटे और कठिन बाल पूरी तरह से इन क्षेत्रों के समशीतोष्ण और आर्द्र जलवायु के अनुकूल थे।
तापमान और चरित्र
कुत्ते बेहद संवेदनशील हैं, परिवार की गहरी जड़ें समझते हैं और लगातार अपने स्नेह को दिखाते हैं। वह उन बच्चों से घिरा रहना पसंद करता है जिनके साथ वह खेलना पसंद करते हैं। इसके अलावा, यह प्रभावी रूप से आपकी संपत्ति की रक्षा करता है। वे मिठाई, बुद्धिमान, समर्पित, स्नेही कुत्ते हैं ... हम देखते हैं, उत्कृष्ट साथी कुत्ते हैं के रूप में, हालांकि वे अंतरिक्ष के एक बहुत जरूरत है चारों ओर ले जाने और उनके बहुत एक छोटे से ऊर्जा वे पहनने के लिए। इसलिए, शहर में अपार्टमेंट या अपार्टमेंट के लिए इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है।
शारीरिक विशेषताओं
कोली चिकनाई यह महसूस करता है कि अविश्वसनीय बुद्धि, जीवंतता और ऊर्जा के साथ संपन्न कुत्ते का है। इसकी सुंदर रचनात्मक संरचना के कारण इसकी सुंदर उपस्थिति में कोई असमान हिस्सा नहीं है। सामने या प्रोफाइल से देखा गया है, इसकी चिकनी रूपरेखा के साथ, सिर का एक पूरी तरह से तैयार शंकु आकार है। खोपड़ी फ्लैट है। सिर के किनारे धीरे-धीरे कम हो जाते हैं जब तक कि वे अपने काले ट्रफल तक नहीं पहुंच जाते। गर्दन अच्छी लंबाई और मांसपेशियों, मांसपेशियों, शक्तिशाली होना चाहिए।
कोली चिकना की आंखें विशेषता हैं, क्योंकि वे कुत्ते को मिठास की अभिव्यक्ति देते हैं जो कुछ कुत्तों के पास होती है। इनका मध्यम आयाम होते हैं और थोड़ी तिरछी स्थिति में व्यवस्थित होते हैं। वे बादाम के आकार के बादाम के आकार और काले भूरे रंग के रंग के होते हैं, ब्लैकबर्ड जिनकी आंखें अक्सर नीली या नीली रंग के होते हैं। इन कुत्तों की अभिव्यक्ति खुफिया जानकारी से भरी हुई है, और जब कुत्ता चौकस होता है, तो उसका स्वरूप और भी ज़िंदा और जागृत होता है।
कान छोटे होते हैं और जब कुत्ता आराम कर रहा है, तो उन्हें वापस ले जाया जाता है, हालांकि जब वे चेतावनी देते हैं तो वे सीधे होते हैं। बाल छोटा और चिकना है। कोट बाल कठोर बनावट है और अंडरकोट बहुत घना है। तीन मान्यता प्राप्त रंग हैं: सेबल और सफेद, तिरंगा और नीला ब्लैकबर्ड।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चिकना फॉक्स टेरियर या चिकना हेयर टेरियरचिकना फॉक्स टेरियर या चिकना हेयर टेरियर
कोली दौड़ की किस्मेंकोली दौड़ की किस्में
नस्ल: कोल्लीनस्ल: कोल्ली
स्पेन के कोली क्लब। Xxviii राष्ट्रीय मोनोग्राफस्पेन के कोली क्लब। Xxviii राष्ट्रीय मोनोग्राफ
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
Whippet दौड़Whippet दौड़
दाढ़ी वाली कोल्ली दौड़ का व्यवहारदाढ़ी वाली कोल्ली दौड़ का व्यवहार
नस्ल भालूनस्ल भालू
कोली किसी न किसीकोली किसी न किसी
Pyrenees के शेफर्ड नस्लPyrenees के शेफर्ड नस्ल
» » नस्ल कोली चिकनी
© 2021 taktomguru.com