taktomguru.com

शिह tzu में आम दृष्टि की समस्याएं

शिह tzu (5)शिह Tzu अक्सर आंख की समस्याओं से पीड़ित है। चीनी रॉयल्टी का यह मूल्यवान पालतू परिवार अपने स्नेही, हंसमुख और चंचल व्यक्तित्व के कारण परिवार का एक अद्भुत सदस्य हो सकता है। इस खिलौना नस्ल की विशिष्ट बीमारियों की सूची काफी कम है, लेकिन इसके चेहरे में और बड़ी, गोल आंखें कुछ आंखों की समस्याओं का कारण बनती हैं।

सूखी आंख कई शिह त्ज़ू शुष्क आंख या शुष्क केराटोकोनजेक्टिवेटिस से पीड़ित हैं। यह आम आंख विकार आँसू के अपर्याप्त उत्पादन के कारण होता है। परिणामी सूखापन आपके कुत्ते के conjunctiva और cornea को खरोंच और क्षति का कारण बन सकता है। यद्यपि आंखों में यह समस्या अक्सर इलाज के बिना कॉर्निया या अंधापन में अल्सर का कारण बनती है, सौभाग्य से, इसका निदान और उपचार सरल और सस्ता है। सबसे अधिक प्रभावित कुत्ते स्नेहन आंखों की बूंदों के साथ इलाज के लिए अच्छी प्रतिक्रिया देते हैं। हालांकि, आपके शिह टीज़ू को शायद अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए इन बूंदों की आवश्यकता होगी। सूखी आंख का मुख्य लक्षण आंख का अत्यधिक निर्वहन होता है जो अक्सर आपके कुत्ते की आंखों के कोनों में जमा होने वाली बड़ी मात्रा में चिपचिपा पदार्थ का कारण बनता है। शिह त्ज़ू में शुष्क आंखों के मुख्य कारणों में से इस बीमारी की नस्ल और प्रतिरक्षा प्रणाली की समस्याओं का पूर्वाग्रह है।

बरौनी वृद्धि अंदरूनी. Distiquiasis शायद सबसे आम आंख की समस्या है जो शिह Tzu को प्रभावित करता है। यह स्थिति तब होती है जब पलकें की एक अतिरिक्त पंक्ति पलक के भीतरी किनारे के साथ बढ़ती है। यदि ये अतिरिक्त टैब अंदरूनी हो जाते हैं, तो छोटे बाल आपके कुत्ते के कॉर्निया को हर बार चमकते समय परेशान करते हैं। Distiquiasis गंभीर कॉर्नियल अल्सर के गठन का कारण बनता है। कुछ कुत्ते हल्के फाड़ने, आंखों की झुकाव या इनके कोनों में स्राव के संचय का अनुभव करते हैं। पशु चिकित्सक एक आवर्धक ग्लास के साथ अपनी आंखों की जांच करके अपने कुत्ते के विचलन का निदान कर सकते हैं। हल्के मामलों में, पलकें अंदर की ओर बढ़ती हैं, पशुचिकित्सक शायद आपके पालतू जानवरों को एंटीबायोटिक मलम लिख देगा। अधिक गंभीर मामलों में अतिरिक्त eyelashes के शल्य चिकित्सा हटाने की आवश्यकता हो सकती है।




कॉर्निया के अल्सर। शिह त्ज़ू की थोड़ी प्रकोपजनक आंखों ने उन्हें कॉर्नियल अल्सर या अल्सरेटिव केराइटिस विकसित करने के उच्च जोखिम पर रखा। यह ओकुलर स्थिति तब दिखाई दे सकती है जब कुत्ते की सूखी आंख होती है और पलक में असामान्यताओं, आंखों को खरोंच करने वाली विदेशी वस्तुओं, हवा या अन्य आंखों के आघात के संपर्क में होने के कारण उपचार नहीं मिलता है। कॉर्नियल अल्सर के कुछ लक्षणों में चमकदार रोशनी या सूरज की रोशनी, लगातार चमकते, स्क्विनटिंग, लाली और आंखों से एक दिन या दो से अधिक समय तक निर्वहन की संवेदनशीलता शामिल होती है। जैसे ही आप अपने कुत्ते में इन लक्षणों को देखते हैं, पशु चिकित्सक को बुलाओ। हालांकि इलाज कॉर्निया अल्सर कभी कभी अंधापन पैदा, इस हालत को सफलतापूर्वक नियंत्रित किया जा सकता है, तो जल्दी से पता चला है और डॉक्टर के पर्चे एंटीबायोटिक बूंदों की आवश्यकता है।

दाग डालो. आंसू धुंधला, यह भी अश्रुपात कहा जाता है, आंखों में अत्यधिक आँसू की वजह से हो सकता है, आंसू उत्पादन या Entropion, एक शर्त है जो तब होता है जब पलक के अंदर कोने आवक घूमता बढ़ रही है। आंसू द्रव दाग में अंधेरा पिगमेंट कुत्ते की आँखों और इन धब्बों के आसपास के क्षेत्र एक शिह जू की स्पष्ट कोट में बाहर खड़े हैं। अपने पालतू जानवर के चेहरे की नियमित देखभाल और दैनिक सफाई आंसू दाग को रोकने में मदद करेगी। यह सबसे अच्छा होगा कि आप अपने बालों शिह जू रखने के लिए कम इतना है कि यह तुम्हारी आँखों में नहीं मिलता है और वृद्धि की आंसू उत्पादन होता है। ज्यादातर मामलों में धुंधला होने पर गंभीर नहीं होता है, इसके लिए सुधारात्मक सर्जरी की आवश्यकता हो सकती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
लैब्राडोर कुत्तों में आंखों की बीमारियों को कैसे रोकेंलैब्राडोर कुत्तों में आंखों की बीमारियों को कैसे रोकें
एक ग्रेहाउंड में ऑटोम्यून्यून विकारएक ग्रेहाउंड में ऑटोम्यून्यून विकार
Shar-pei कुत्तों में आँखों की बीमारियांShar-pei कुत्तों में आँखों की बीमारियां
कुत्तों में कॉंजक्टिवेटाइटिस, गर्मी में अधिक जोखिम होता हैकुत्तों में कॉंजक्टिवेटाइटिस, गर्मी में अधिक जोखिम होता है
बासेट हौंड कुत्तों पर लाल आँखेंबासेट हौंड कुत्तों पर लाल आँखें
खरगोशों में सबसे आम बीमारियांखरगोशों में सबसे आम बीमारियां
कुत्तों में आँखों की समस्याएंकुत्तों में आँखों की समस्याएं
पेकिंगज़ में कॉंजक्टिवेटाइटिसपेकिंगज़ में कॉंजक्टिवेटाइटिस
कॉकर स्पैनियल में आंखों के रोगकॉकर स्पैनियल में आंखों के रोग
क्या योरकी के आँसू उसके खाने के साथ कुछ करने के लिए करते हैं?क्या योरकी के आँसू उसके खाने के साथ कुछ करने के लिए करते हैं?
» » शिह tzu में आम दृष्टि की समस्याएं
© 2021 taktomguru.com