taktomguru.com

घुंघराले हंस पक्षी - प्यारा घरेलू हंस

ओका रिज़ाडा पक्षी

ओका रिज़ाडा पक्षी

घुंघराले हंस: घरेलू डैन्यूबियाना

परिवार: Anátidas।

आदेश: Anseriformes।

वर्ग: पोल्ट्री

विवरण और उत्पत्ति: यह खूबसूरत घरेलू हंस, जिसे `डन्यूबियाना` और `ओका डी सेबस्तोपोल` भी कहा जाता है, 5 किलो से अधिक वजन वाले एक अच्छे आकार तक पहुंच सकता है। गोलाकार सिर, `कोगोट` के साथ चिह्नित लेकिन अत्यधिक नहीं, मजबूत गुलाबी या मूंगा गुलाबी रंग के साथ एक मजबूत, अच्छी तरह से आनुपातिक चोटी है। आंखें, छोटी, पंख की बर्फीली श्वेतता में स्पष्ट रूप से खड़े हो जाते हैं।

गर्दन, काफी लंबा, ऊर्ध्वाधर, अपने इंटीरियर में चौड़ा है, फसल के साथ-साथ शरीर के साथ मिलकर, मजबूत और ठोस, जो भारीपन का प्रभाव नहीं देता है। पैर, पूरी तरह से वेबबेड, गुलाबी, मजबूत और छोटे हैं। पक्षति पूरी तरह से सफेद है और वापस पहले, लेकिन यह भी किनारों पर, पंख तब्दील कर रहे हैं, एक विशेष लंबाई और एक बहुत ही खास `घुंघराले` बनावट, जो पशुओं का सामान्य नाम का कारण बनता है को प्राप्त करने।

कोई स्पष्ट यौन मंदता नहीं है, हालांकि पुरुष आमतौर पर कुछ हद तक पुराने होते हैं, लंबी गर्दन के साथ, अधिक `वर्ग` सिर और उसकी आवाज उसके साथी की तुलना में तेज है। चयनित आम सफेद हंस की प्रतियां से, कई वर्षों के लिए, यह है कि अपने मूल देश, पूर्वी यूरोप में मांग की जानी चाहिए, हालांकि वहाँ सिद्धांतों कि डच प्रशिक्षण और दौड़ फिक्सिंग पर दोष हैं लगता है।




जीवनकाल: पंद्रह सोलह वर्ष, हालांकि पच्चीस वर्ष से अधिक के असाधारण रिकॉर्ड उद्धृत किए गए हैं।

आवास: वे छोटे समूहों, सख्ती से श्रेणीबद्ध, जो केवल एक पार्क क्षेत्र की जरूरत है, घास, पानी या तालाब, आसानी से सुलभ के एक पत्रक के साथ लगाया में रह सकते हैं और, शुष्क स्वच्छ और वातानुकूलित है, इसलिए कोई humidities देखते हैं कि शेड इसी। सर्दियों के दौरान विशेष रूप से बंद परिसर की देखभाल, संभव बर्फीले puddles से बचने बनाई जा सके involcables विशेष पीने फव्वारे अनुमान कर रहे हैं किया गया है।

खाद्य: यह गेहूं का चोकर, अल्फाल्फा भोजन, आटा seashells और मछली भोजन या शंख, जो आलू चावल और सब्जियों के काढ़े के साथ-साथ छोटे जानवरों और जड़ी बूटियों `के साथ पूरक किया जा सकता है के आधार पर पर्याप्त चोकर कुछ कलहंस है, पार्क के घास वाले इलाके में और जलीय पौधों और विविध विषम जड़ों में समृद्ध तालाब में चराई।

चरित्र और व्यवहार: वे बहुत ही पदानुक्रमित समूह बनाते हैं, इन Anseriformes के विशिष्ट, जिसके लिए एक छोटी तालाब सतह की आवश्यकता होती है।

दैनिक देखभाल: शेड की स्वच्छता और ताजा और साफ भोजन के प्रशासन, गंदगी की स्वच्छता से सुनिश्चित किया जाता है।

प्रजनन: स्थिर पुरुषों का गठन एक पुरुष और पांच या छह महिलाओं के साथ किया जाना चाहिए, जिन्होंने पदानुक्रम के अपने आदेश की स्थापना की है। प्रति महिला कम से कम दो घोंसले उपलब्ध होंगी, झूठी पत्थर अंडे डालकर उनकी आकर्षकता में वृद्धि होगी। ओसीए जबरदस्त एक परिवर्तनीय सेटिंग सेते हैं, जो 15 अंडे से अधिक हो सकता है। वे अठारह दिनों के बाद घूमते हैं और जन्म के कुछ घंटों के भीतर अपनी मां के साथ जा सकते हैं।

रोगों: एंडोपेरासिटोसिस और अन्य एपिडर्मल स्थितियों की भीड़ इन पक्षियों को पीड़ित कर सकती है, खासतौर पर स्वच्छता और स्वच्छता की अपरंपरागत स्थितियों के तहत। छोटे भूरे रंग के पैरों के लगातार विकृतियों का सामना करना पड़ता है, जिसे शराब के खमीर और कृत्रिम नियासिन के साथ पूरक आहार के साथ कम किया जा सकता है।

ओका रिज़ाडा पक्षी

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पुली कुत्ते की विशेषताएंपुली कुत्ते की विशेषताएं
नस्ल बिली कुत्ते शिकारनस्ल बिली कुत्ते शिकार
करेलियन भालू कुत्ताकरेलियन भालू कुत्ता
काला हंस कैसा हैकाला हंस कैसा है
कैनरी - ब्याज और बुनियादी देखभाल की जानकारीकैनरी - ब्याज और बुनियादी देखभाल की जानकारी
SphynxSphynx
मेन कूनमेन कून
स्कॉटिश गुनास्कॉटिश गुना
नॉर्वेजियन वननॉर्वेजियन वन
लाल बतख कैसे और कहाँ रहता हैलाल बतख कैसे और कहाँ रहता है
» » घुंघराले हंस पक्षी - प्यारा घरेलू हंस
© 2021 taktomguru.com