taktomguru.com

कैनाइन भोजन, पोषक तत्वों का महत्व




खाद्य पदार्थ तथाकथित पोषक तत्वों से बना होते हैं, जो छह समूहों में विभाजित होते हैं: पानी, कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, लिपिड, खनिजों और विटामिन। एक घटक जिसे बहुत महत्व दिया जाता है वह "गैर-पचाने योग्य फाइबर" है, हालांकि इसे पोषक तत्व नहीं माना जा सकता है। लेकिन आहार में सबसे महत्वपूर्ण पोषक तत्व पानी है, क्योंकि शरीर के वजन का 70% पानी के कारण होता है और पिल्लों के मामले में भी अधिक होता है। दैनिक पानी की खपत न केवल पीने के दौरान, बल्कि खाने वाले खाद्य पदार्थों के माध्यम से भी हासिल की जाती है।
सूखे खाद्य पदार्थ
लेने वाली "सूखी फ़ीड" है, जो 10% की नमी है, कुत्तों और अधिक पानी लेने के लिए कुत्तों की तुलना में "गीला भोजन", जो आमतौर पर डिब्बा बंद और की नमी की मात्रा है खिलाया जरूरत 70 से 80% के बीच। कार्बोहाइड्रेट के रूप में, यह थर्मल यौगिकों, जो मांसपेशियों और तंत्रिका ऊतकों में आसानी से ऊर्जा मुक्त आत्मसात करने के लिए आसान है। वे वसा के दहन के लिए आवश्यक हैं और प्रोटीन के व्यय को कम करते हैं।
लिपिड या वसा वे शरीर के मुख्य ऊर्जा रिजर्व हैं, कार्बोहाइड्रेट या प्रोटीन की तुलना में दोगुनी से अधिक। वसा पेट और उपकुशल ऊतक में जमा होते हैं, यदि उन्हें अधिक मात्रा में लिया जाता है और आपके पास उन्हें जलाने के लिए पर्याप्त गतिविधि नहीं होती है।
प्रोटीन जीव की मूल संरचना का हिस्सा है: हड्डियों, मांसपेशियों, अस्थिबंधन, tendons, बाल या त्वचा। वे हार्मोन और प्रतिरक्षा प्रणाली के भी महत्वपूर्ण घटक हैं। यदि उन्हें अधिक मात्रा में लिया जाता है, तो वे ऊर्जा या वसा में परिवर्तित हो जाते हैं, क्योंकि प्रोटीन, इस तरह से संग्रहीत नहीं किए जा सकते हैं।
विटामिन वे बहुत कम एकाग्रता में पाया पदार्थ हैं, लेकिन वे विकास के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं और शरीर को संतुलित है, क्योंकि वे पोषक तत्वों की एक नियामक कार्य करते हैं। जो वसा (ए, डी, ई और के) और "घुलनशील" या जलीय उत्पादों में घुलनशील में मौजूद हैं "घुलनशील",: विटामिन की दो प्रकार होते हैं।
खनिज क्या राख कहा जाता है जब भोजन ashed और उनकी एकाग्रता के रूप में है, जैसे कैल्शियम, फास्फोरस और सोडियम और सूक्ष्म तत्व है, जो बहुत कम मात्रा में मौजूद हैं के रूप में स्थूल तत्वों में विभाजित कर रहे हैं के रूप में शेष तत्व हैं लोहा या जस्ता की तरह। खनिज शरीर में प्रचुर मात्रा में नहीं हैं, लेकिन जीवन के लिए विटामिन की तरह आवश्यक हैं।
Additives और संरक्षक Additives पदार्थ हैं जो भोजन की संरक्षण क्षमता बढ़ाने या इसकी उपस्थिति में सुधार करने के लिए उपयोग किया जाता है। उन्हें आमतौर पर छोटी मात्रा में जोड़ा जाता है और भोजन की पौष्टिक गुणवत्ता को बनाए रखा जाता है, क्योंकि वे विटामिन को अपनी संपत्ति खोने से रोकते हैं और वसा के ऑक्सीकरण को धीमा करके संरक्षण में सुधार करते हैं। Additives और preservatives खाद्य उत्पाद की गुणवत्ता में मास्क की कमी के लिए काम नहीं करना चाहिए। इसलिए, खाद्य additives की मात्रा और गुणवत्ता को नियंत्रित करने के लिए अध्ययन की जरूरत है।
वाणिज्यिक खाद्य पदार्थ कुत्तों के लिए उनके पास यह लाभ है कि उनकी रचना का अध्ययन कुत्ते को अपने पोषक तत्वों के साथ प्रदान करने के लिए किया जाता है, जो इसकी उम्र और आकार के लिए उपयुक्त राशि में आवश्यक है। क्योंकि एक वाणिज्यिक खाद्य कुत्ता सभी पोषक तत्वों यह स्वस्थ होने की जरूरत है पेशकश कर सकते हैं यह फायदे भोजन पर मकान मालकिन के स्वामी चाहे भोजन वे अपने कुत्ते की पेशकश संतुलित और पूरा हो गया है के बारे में चिंता की जरूरत नहीं है में से एक है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक शिकार कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खानाएक शिकार कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना
कुत्ते को कितना पानी पीने की ज़रूरत है?कुत्ते को कितना पानी पीने की ज़रूरत है?
कुत्ते के भोजन को समझना iii: गारंटीकृत विश्लेषणकुत्ते के भोजन को समझना iii: गारंटीकृत विश्लेषण
हिरण के साथ घर का बना कुत्ता खानाहिरण के साथ घर का बना कुत्ता खाना
कुत्तों में पानी का महत्वकुत्तों में पानी का महत्व
मैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीनमैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीन
कुत्ते के पिल्ले: उन्हें खिलाओ ताकि वे स्वस्थ होंकुत्ते के पिल्ले: उन्हें खिलाओ ताकि वे स्वस्थ हों
तैयार खाद्य पदार्थतैयार खाद्य पदार्थ
पौष्टिक सिद्धांतपौष्टिक सिद्धांत
पिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थपिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थ
» » कैनाइन भोजन, पोषक तत्वों का महत्व
© 2021 taktomguru.com