taktomguru.com

तरल कैंडी बनाने के लिए कैसे

इस लेख में हम समझाएंगे घर का बना तरल कैंडी बनाने के लिए कैसे

इस तरह से कुछ मिनटों में मुश्किल नहीं होती है। यह एक है आसान और बहुत तेज़ नुस्खा. तो आप अंडे कस्टर्ड, पनीर पाई या सेब पुडिंग जैसे स्वादिष्ट मिठाई बना सकते हैं।

तरल कारमेल तैयार करते समय सामान्य समस्याओं में से एक यह है थोड़ी देर के बाद यह कड़ी मेहनत करता है और अब इसका उपयोग नहीं किया जा सकता है। अच्छी तरह से इस नुस्खा के साथ आप इसका उपयोग करने के लिए इसे सहेज सकते हैं जब यह आपको सबसे ज्यादा रूचि देता है।

यह के लिए एक मौलिक तत्व है पेस्ट्री और मिठाई की तैयारी या यहां तक ​​कि कुछ व्यंजनों की सजावट भी। और यह सच है कि आप कई सुपरमार्केट में खरीद सकते हैं, अगर आप घर पर ऐसा करते हैं तो यह बहुत स्वस्थ और स्वादिष्ट है। हम शुरू करते हैं?

तरल कारमेल बनाने के लिए सामग्री

को शुद्ध कैंडी बनाओ आपको बस आवश्यकता होगी केवल 2 अवयवों:

  • चीनी के 200 ग्राम
  • 1 गिलास पानी

इन मात्राओं के साथ आप व्यास में 26 सेंटीमीटर (10 इंच) के मोल्ड के नीचे डालने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त होंगे। उदाहरण के लिए, एक कारमेलिज्ड सेब पाई बनाने के लिए। या, 8 मध्यम आकार के पुडिंग तैयार करने के लिए भी।

आपको इसकी भी आवश्यकता होगी:

  • 2 बर्तन (मोटी तल के साथ एक)
  • 1 लकड़ी का चम्मच या स्पुतुला
  • 1 दस्ताने या ओवन मिट

तरल कैंडी आसान और तेज़ बनाने के लिए पकाने की विधि

शुरू करने से पहले, हम आपको याद दिलाना चाहते हैं कि सामग्री में जाने के बाद से आपको रसोई में बहुत सावधान रहना चाहिए बहुत सारे तापमान पर गर्मी. इस कारण से, खाना पकाने के दौरान उत्पादों को छपने या छूने के लिए विशेष ध्यान दें।

पद के अंत में हम विकास के दौरान उत्पन्न होने वाली संभावित समस्याओं के लिए कुछ सुझाव और समाधान छोड़ देंगे। अब, हम व्याख्या करने जा रहे हैं कदम से तरल कैंडी कदम बनाने के लिए नुस्खा:

1 एक सॉस पैन में एक उच्च गर्मी पर एक गिलास पानी डाल दें। बाद में हमें इसकी बहुत आवश्यकता होगी।

2 एक मोटी तल, गर्मी के साथ बाल्टी में मध्यम आग 4 चम्मच पानी के साथ चीनी। इसे गर्म करने और थोड़ा कम करके मिश्रण करने दें, जल्दी मत करो. यदि आप आग को बढ़ाकर प्रक्रिया को तेज करना चाहते हैं, तो आपको केवल चीनी को क्रिस्टलाइज करने के लिए ही मिल जाएगा।

3 एक समय आएगा चीनी पूरी तरह से भंग हो गया है और थोड़ा गहरा रंग लेना शुरू कर देगा। यह बिंदु बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगर कैंडी जलने लगती है, तो यह बहुत ही गहरा रंग बदल जाएगी और यह मीठा नहीं होगा।

4 बस जब कैंडी एक शुरू होता है हल्का सुनहरा स्वर (नीचे दी गई तस्वीर में से एक के समान), दूसरे सॉस पैन से पानी का एक बड़ा चमचा जोड़ें (जो पहले से ही बहुत गर्म हो जाएगा), और लकड़ी के चम्मच के साथ धीरे-धीरे हलचल करें।

तरल कैंडी बनाने के लिए जो कठोर नहीं हैअमेज़ॅन व्यंजनोंचेतावनी! इस कदम को करते समय, अपने हाथ में दस्ताने या बिल्ली के बच्चे के साथ ऐसा करें, क्योंकि जब पानी जोड़ना आम तौर पर छिड़कता है और जला उत्पन्न कर सकता है।

5 इस प्रक्रिया को दोहराएं और आप गर्म पानी के एक से अधिक चम्मच जोड़ने और एक ही समय में सरगर्मी करते हुए देखते हैं जब तक आप कुल 12 चम्मच नहीं जोड़ते।




6 हलचल करते समय, जब आप देखते हैं कि सबकुछ अच्छी तरह मिश्रित है, तो गर्मी से सॉस पैन को हटा दें और इसे कमरे के तापमान में ठंडा होने देंई। बहुत सावधानी बरतें कि यह वास्तव में गर्म होगा। आप अभी तक कोशिश करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं!

तरल कारमेल में स्वाद जोड़ें

यदि आप इसे देने की तरह महसूस करते हैं तरल कारमेल के लिए विशेष स्वाद या अलग कि आप अपने मिठाई में उपयोग करने जा रहे हैं, आप पानी के 12 चम्मच में से एक को प्रतिस्थापित कर सकते हैं नारंगी का रस या नींबू का रस.

लेकिन आप सीमा डालते हैं। आप एक चम्मच जोड़ सकते हैं जो शराब, कॉफी, तरल टकसाल या किसी अन्य प्रकार का रस या रस है। सब कुछ आपके स्वाद के अनुसार !!!

फ्लाइंग के लिए तरल कारमेल बनाओ

तरल कैंडी बनाने के लिए युक्तियाँ

खाना पकाने के दौरान, कारमेल को हटाने या छेड़छाड़ करने के लिए प्लास्टिक के चम्मच का उपयोग न करें, क्योंकि बहुत गर्म होने से इसे पिघल सकता है। आदर्श रूप से, एक स्पुतुला या लकड़ी का चम्मच। या एक धातु भी, लेकिन प्लास्टिक के हैंडल के साथ धातु को प्रसारित करने वाली गर्मी से जला नहीं जाता है।

सॉस पैन या अन्य समान बर्तन जो आप चीनी को गर्म करने के लिए उपयोग करते हैं, उतना मोटा जितना संभव हो उतना मोटा होना चाहिए। इस तरह, गर्मी समान रूप से वितरित की जाती है और चीनी समान रूप से कारमेलिज्ड किया जाएगा, जलाने के लिए और अधिक कठिन होना।

याद रखें, कारमेलिज्ड चीनी जितनी गहरा हो उतनी गहरी हो जाती है जितनी स्वाद होगी।

इस नुस्खा के साथ घर का बना कैंडी बनाने के लिए, किसी भी समस्या के बिना रेफ्रिजरेटर या रेफ्रिजरेटर में संग्रहीत किया जा सकता है. इसे एक महीने तक भी संरक्षित किया जा सकता है।

नुस्खा caraemelo तरल घर

एक बार ठंडा कारमेलया कमरे के तापमान पर, आप देखते हैं कि यह आपकी तुलना में मोटा हो गया है, आप थोड़ा गर्म पानी जोड़कर इसे हल कर सकते हैं और जब तक आप वांछित बनावट तक नहीं पहुंच जाते हैं तब तक हलचल कर सकते हैं।

रसोई के बर्तनों को साफ करने के लिए जिन्हें आपने उपयोग किया है जिनके निशान हैं सूखे या कठोर कैंडी, आप इसे गर्म पानी और साबुन का उपयोग कर कर सकते हैं।

वहाँ हैं थर्मोमिक्स या माइक्रोवेव में तरल कारमेल बनाने के लिए व्यंजनों, लेकिन, व्यक्तिगत रूप से हम मानते हैं कि यह स्वादपूर्ण बनाने का तरीका है।

क्या आप और व्यंजन देखना चाहते हैं?

में CurioSfera.com हमें उम्मीद है कि आप इसका आनंद लेंगे, अब आप जानते हैं तरल कैंडी बनाने के लिए कैसे. याद रखें कि आप हमारी श्रेणी में कई अन्य व्यंजन तैयार करने का एक तरीका ढूंढ सकते हैं व्यंजनों. इसके अलावा, आप हमारी श्रेणी में भोजन के बारे में लेख और दिलचस्प टिप्स भी देख सकते हैं खिला. यदि आप कुछ ठोस खोज रहे हैं या आपके कोई प्रश्न हैं, तो आप हमारी वेबसाइट के खोज इंजन का उपयोग कर सकते हैं। अगर आपको यह पसंद आया, तो कृपया इसे "पसंद करें" या इसे अपने दोस्तों और परिवार या सामाजिक नेटवर्क में साझा करें। आप हमें एक टिप्पणी भी छोड़ सकते हैं। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ते के लिए एक साधारण केक बनाने के लिए कैसेएक कुत्ते के लिए एक साधारण केक बनाने के लिए कैसे
क्रिसमस पर कुत्तों के लिए घर का बना रसोईघरक्रिसमस पर कुत्तों के लिए घर का बना रसोईघर
आटा का उपयोग किए बिना कुत्तों के लिए केक कैसे बनाया जाए?आटा का उपयोग किए बिना कुत्तों के लिए केक कैसे बनाया जाए?
कुत्तों के लिए घर का बना कुकीज़, माइक्रोवेव में तेजी से व्यंजनोंकुत्तों के लिए घर का बना कुकीज़, माइक्रोवेव में तेजी से व्यंजनों
घर के बने केक के व्यंजन जो कुत्ते खा सकते हैंघर के बने केक के व्यंजन जो कुत्ते खा सकते हैं
कुत्ते के लिए व्यंजनोंकुत्ते के लिए व्यंजनों
पिल्लों के लिए 2 व्यंजनों (आसान) प्राकृतिक और स्वस्थ भोजन के लिए जाओ!पिल्लों के लिए 2 व्यंजनों (आसान) प्राकृतिक और स्वस्थ भोजन के लिए जाओ!
कुत्तों के लिए घर का बना कुकीज़: चार स्वस्थ और सस्ते व्यंजनोंकुत्तों के लिए घर का बना कुकीज़: चार स्वस्थ और सस्ते व्यंजनों
कुत्तों के लिए शहद और दलिया कैंडी नुस्खाकुत्तों के लिए शहद और दलिया कैंडी नुस्खा
सेबसौस और दलिया के साथ घर का बना मिठाईसेबसौस और दलिया के साथ घर का बना मिठाई
» » तरल कैंडी बनाने के लिए कैसे
© 2021 taktomguru.com