taktomguru.com

नवजात शिशु को कितना दूध चाहिए?

नवजातयुवा पिल्ला की देखभाल करने के लिए एक बोतल का उपयोग करना वास्तव में चल रहा है, हालांकि आपको यह पता लगाने में कुछ समय लग सकता है कि आपको कितना दूध चाहिए। कुत्ते के दूध के विकल्प के निर्माता एक अनुशंसित मात्रा में भोजन का सुझाव देते हैं, लेकिन आपको संकेतों के लिए देखना होगा कि आपका पिल्ला संतुष्ट है या नहीं।

फॉर्मूला की राशि. एक नवजात पिल्ला को शरीर के वजन के हर 4 औंस के लिए प्रतिदिन तैयार लगभग 2 चम्मच फॉर्मूला की आवश्यकता होती है। तो यदि आप 12-औंस पिल्ला खिला रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपको पूरे दिन कुल 6 औंस फॉर्मूला मिल जाए। ब्रांड के आधार पर सटीक मात्रा थोड़ा भिन्न हो सकती है, इसलिए अपने स्वयं के बालों की छोटी गेंद को खिलाने से पहले पशु चिकित्सक से जांचें।

भोजन अनुसूची. पिल्ले आमतौर पर जन्म के पहले सप्ताह के दौरान हर दो घंटे खाने की जरूरत है। इसका मतलब है कि आपके नए पिल्ला को 12-औंस पिल्ला के लिए हर दिन 12 भोजन की आवश्यकता होती है, जो हर दो घंटे फॉर्मूला के आधा औंस के बराबर होती है। जैसा कि आपके असहाय साथी आने वाले हफ्तों में थोड़ा अधिक वजन प्राप्त करता है, भोजन अंतराल हर तीन या चार घंटे होगा। तो आपके 2 सप्ताह के बेटे, वजन 24 औंस या 1.5 पाउंड, प्रत्येक दिन कुल औसतन 12 औंस प्राप्त करना चाहिए। आपको उसे हर चार घंटे या तो दूध के विकल्प के बारे में 2 औंस देना होगा, जब उसके पास यह वज़न हो।




इसे कैसे खिलाया जाए. नवजात पिल्ले को पिघलने के लिए अपने पहले तीन से चार सप्ताह में पिल्ले के लिए दूध से ज्यादा कुछ नहीं चाहिए जब तक कि शुरूआत न हो जाए। इस अवधि के दौरान आपको इसे एक बोतल या सिरिंज से खिलाना होगा। आदर्श रूप में, बालों को क्षैतिज स्थिति में रखें, वैसे ही जब इसे आपकी मां द्वारा खिलाया जा रहा हो। धीरे-धीरे टीट को मुंह में स्लाइड करें और एक बूंद या दो दूध छोड़ने के लिए पर्याप्त पक्ष निचोड़ें। उसके बाद उसे खुद चूसना शुरू कर देना चाहिए। यदि आप अपने नाक से निकलने वाले दूध को देखते हैं, तो आपको इसे तुरंत देना बंद कर देना होगा। यह आपको यह बताने देता है कि आपका पेट पहले से भरा हुआ है और दूध फिर से बढ़ रहा है क्योंकि आपके पास कहीं भी नहीं है।

दूध पाउडर पर विचार. यदि आप पिल्ला के लिए दूध पाउडर विकल्प का उपयोग कर रहे हैं, तो निर्माता द्वारा संकेत के अनुसार इसे मिश्रण करना महत्वपूर्ण है। अपने पिल्ला को नवजात शिशुओं के लिए दूध के साथ खिलााना जो बहुत तरल है, दस्त हो सकता है। दूसरी तरफ, यदि आप इसे बहुत मोटी तैयार करते हैं, तो आपके छोटे रास्कल को गंभीर कब्ज हो सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Pomeranian नवजात पिल्ले की देखभाल कैसे करेंPomeranian नवजात पिल्ले की देखभाल कैसे करें
मरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाहमरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाह
मुझे अपने कुत्ते को कितना सूखा खाना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को कितना सूखा खाना चाहिए?
कैसे एक बच्चे पिल्ला को खिलाने और देखभाल करने के लिएकैसे एक बच्चे पिल्ला को खिलाने और देखभाल करने के लिए
पिल्ला भोजन कार्यक्रम और गाइडपिल्ला भोजन कार्यक्रम और गाइड
एक नवजात पिल्ला कैसे आश्रय करने के लिएएक नवजात पिल्ला कैसे आश्रय करने के लिए
आपके कुत्ते को कितना और कितना खाना चाहिए?आपके कुत्ते को कितना और कितना खाना चाहिए?
नवजात पिल्ले फ़ीड बोतल कैसे करेंनवजात पिल्ले फ़ीड बोतल कैसे करें
मुझे अपनी माल्टीज़ पिल्ला को कितना खाना चाहिए?मुझे अपनी माल्टीज़ पिल्ला को कितना खाना चाहिए?
टिप्स: मैं अपने पग पिल्ला को कितना और कितना खाना खिला सकता हूं?टिप्स: मैं अपने पग पिल्ला को कितना और कितना खाना खिला सकता हूं?
» » नवजात शिशु को कितना दूध चाहिए?
© 2021 taktomguru.com