taktomguru.com

मिनी सॉसेज में अनुवांशिक समस्याएं

सॉसेज डचहाउंडयद्यपि स्टब्बी पैर और लम्बे शरीर एक लघु सॉसेज के ट्रेडमार्क हैं, लेकिन वे नस्ल में अनुवांशिक और स्वास्थ्य समस्याओं के प्रसार में भी योगदान दे सकते हैं। लघु सॉसेज आनुवंशिक रूप से कुछ स्वास्थ्य समस्याओं के लिए पूर्वनिर्धारित होते हैं, कुछ दूसरों की तुलना में अधिक। इन समस्याओं से बचाने के लिए आपको हमेशा अपने कुत्ते के स्वास्थ्य की सावधानीपूर्वक निगरानी करनी चाहिए।

इंटरवरटेब्रल डिस्क रोग. मिनीचर सॉसेज से जुड़ी सबसे आम समस्या इंटरवर्टेब्रल डिस्क बीमारी है जो इस नस्ल को दूसरों की तुलना में अधिक प्रभावित करती है। यह बीमारी कुत्तों के लिए दर्दनाक और कमजोर है। ऐसा तब होता है जब कशेरुकी डिस्क अत्यधिक तनाव में होती है, उनके लंबे शरीर, पसलियों के पिंजरों और छोटे पैरों का एक आम परिणाम होता है। यह सुनिश्चित करके कि आप फर्नीचर को ऊपर या नीचे कूदते हैं और जब आप पहुंचते हैं और इसे लोड करते हैं, तो आप अपने पालतू जानवर को इस बीमारी से बचा सकते हैं, आपको हमेशा अपने पूरे शरीर का समर्थन करना चाहिए।

वजन की समस्याएं. लघु डचशॉउंड अत्यधिक वजन बढ़ाने और मोटापा के लिए प्रवण होते हैं जो उन्हें स्वास्थ्य समस्याओं की एक श्रृंखला का कारण बनता है। जो उन्हें काफी अधिक जोखिम में डालता है वह इंटरवर्टेब्रल डिस्क बीमारी है क्योंकि शरीर के वजन में वृद्धि उनके पीठ पर अतिरिक्त दबाव डालती है। इस नस्ल में मधुमेह और हृदय रोग आम हैं। यदि आपके सॉसेज की वजन की समस्या आहार और व्यायाम का जवाब नहीं देती है, तो यह थायराइड विकार के कारण हो सकती है जो नस्ल में असामान्य नहीं है। थायराइड विकार मोटापे के रूप में हो सकते हैं लेकिन संक्रमण और सुस्ती के रूप में भी प्रकट हो सकते हैं।




मूत्र पथ संक्रमण. मूत्र पथ संक्रमण या मूत्र संक्रमण लघु सॉसेज में एक और आम चिंता है, इसलिए आपको हमेशा अपने कुत्ते के मूत्र के व्यवहार की निगरानी करनी चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आपके कुत्ते को पेशाब करने में कठिनाई हो रही है, तो यह बहुत ज्यादा पेशाब नहीं करता है या अक्सर दुर्घटनाग्रस्त हो जाता है, भले ही यह पालतू हो, ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि उसने बैक्टीरिया संक्रमण का अनुबंध किया है। पशुचिकित्सक समस्या का निदान कर सकते हैं और एंटीबायोटिक्स के साथ इसका इलाज कर सकते हैं।

अन्य जटिलताओं. लघु सॉसेज अन्य अनुवांशिक समस्याओं से ग्रस्त हैं जो सामान्य नहीं हैं। मिर्गी, उदाहरण के लिए, उन्हें आवेग पैदा करने से प्रभावित करता है। वे मोतियाबिंद या ग्लूकोमा जैसे कुछ आंखों की बीमारियों के लिए पूर्वनिर्धारित हैं। इन तरह की समस्याएं इंटरवर्टेब्रल डिस्क रोग जैसी अन्य स्थितियों की तुलना में कम आम हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या एक डचशंड सीढ़ियों पर चढ़ सकता है?क्या एक डचशंड सीढ़ियों पर चढ़ सकता है?
संयुक्त समस्याओं के साथ कुत्तों की नस्लेंसंयुक्त समस्याओं के साथ कुत्तों की नस्लें
कुत्तों सॉसेज के प्रकारकुत्तों सॉसेज के प्रकार
कुत्तों सॉसेज में Paraplegiaकुत्तों सॉसेज में Paraplegia
कुत्तों सॉसेज में पक्षाघातकुत्तों सॉसेज में पक्षाघात
सॉसेज में आक्रमणसॉसेज में आक्रमण
लंबे बालों वाले लघु सॉसेजलंबे बालों वाले लघु सॉसेज
DachshundDachshund
एक समूह में सॉसेज कैसे व्यवहार करता है?एक समूह में सॉसेज कैसे व्यवहार करता है?
लघु सॉसेज का भौतिक विवरणलघु सॉसेज का भौतिक विवरण
» » मिनी सॉसेज में अनुवांशिक समस्याएं
© 2021 taktomguru.com