taktomguru.com

सीमा कोल्ली

सीमा कोल्ली

मूल: स्कॉटलैंड

विशेष कौशल: शेफर्ड कुत्ता

जीवन प्रत्याशा: 13 साल

नर का आकार: 56 - 61 सेमी। लगभग।

पुरुष का वजन: 20 - 2 9 किलोग्राम सीए

मादा का आकार: 51 - 56 सेमी। लगभग।

मादा का वजन: 18 -25 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 2 9 7 - समूह 1

दौड़ का ऐतिहासिक सारांश

इसका अपना नाम उस क्षेत्र को इंगित करता है जहां से यह आता है: स्कॉटलैंड में सीमाएं। सीमा कोल्ली असाधारण दक्षता के साथ, शुरुआती उम्र से भेड़ के बच्चे के झुंड रखती है। इसलिए, इस नस्ल को आज दुनिया के सभी बड़े पशुधन क्षेत्रों में पाया जा सकता है। ऐसा माना जाता है कि नस्ल प्वाइंटर्स और गॉर्डन सेटर्स के क्रॉसिंग के साथ बनाया गया था।




सामान्य उपस्थिति

अच्छी तरह से आनुपातिक कुत्ता महान, सुरुचिपूर्ण और पूरी तरह से संतुलित। इसका सिल्हूट सामंजस्यपूर्ण है और प्रतिरोध की अविश्वसनीय छाप को प्रसारित करता है।

इसका सिर मध्यम आकार और चौड़ाई का है। उसके गाल पूर्ण या गोलाकार नहीं हैं। इसमें एक छोटा और मजबूत स्नौट है। खोपड़ी और नुकीला लगभग एक ही लंबाई है। ब्राउन फर के साथ कुत्तों को छोड़कर इसमें एक काला ट्रफल है जहां यह भूरा हो सकता है। ब्लू फर वाले व्यक्तियों में, ट्रफल स्लेट रंग होगा। नाक अच्छी तरह से विकसित होते हैं।

यह आंखें पूरी तरह से अलग-अलग, अंडाकार, मध्यम आकार और भूरे रंग के रंग को काले रंग के नीले कुत्ते को छोड़कर अलग करती हैं, जहां एक आंख या दोनों आंखें नीली होंगी, कुछ हद तक या पूरी तरह से। देखो की अभिव्यक्ति मीठा, जिंदा, जागृत और बुद्धिमान है। कान मध्यम आकार के होते हैं, अच्छी तरह से अलग होते हैं और थोड़े से शोर के लिए बहुत चौकस होते हैं। उसके पास असाधारण कान है।

सीमा कोल्ली नस्ल

तापमान और व्यवहार

दृढ़, मेहनती और बहुत ही सौहार्दपूर्ण मवेशी कुत्ता। यह एक ज्वलंत, सतर्क, ग्रहणशील और जबरदस्त बुद्धिमान दौड़ है। वे डरावने या आक्रामक कुत्ते नहीं हैं। इस कुत्ते को बड़ी जगहों की जरूरत है और एक साथी कुत्ते के रूप में सिफारिश नहीं की जाती है। अपने प्राकृतिक गुणों और इसके चयन के अभिविन्यास के कारण, यह नस्ल के साथ काम करने की तुलना में किसी भी अन्य कार्य के लिए इस नस्ल को पूरी तरह से अव्यवस्थित है।

काम पर, इस कुत्ते की विशिष्टता, अपने झुंड को लगभग पूरी तरह से अपने चुंबकीय दृष्टि के माध्यम से निर्देशित करना है। उनके चयन अभिविन्यास और प्राकृतिक पूर्वाग्रह उन्हें एक साथी कुत्ते के रूप में अवांछित बनाते हैं।

सीमा कोल्ली कुत्तों

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
अंग्रेजी सेटरअंग्रेजी सेटर
जर्मन चरवाहे फ़ाइलजर्मन चरवाहे फ़ाइल
Pyrenees के शेफर्डPyrenees के शेफर्ड
स्विस सफेद चरवाहेस्विस सफेद चरवाहे
स्विस सफेद चरवाहा नस्लस्विस सफेद चरवाहा नस्ल
अंग्रेजी सेटर नस्लअंग्रेजी सेटर नस्ल
बेल्जियम शेफर्ड नस्लबेल्जियम शेफर्ड नस्ल
Pyrenees के शेफर्ड नस्लPyrenees के शेफर्ड नस्ल
बेल्जियम चरवाहाबेल्जियम चरवाहा
» » सीमा कोल्ली
© 2021 taktomguru.com