taktomguru.com

Rottweilers के लिए खाना

rottweiler पकवान भोजन

क्या आपके पास अपने रोटवेयर के भोजन के बारे में कोई जवाब नहीं है? खैर, फिर पढ़ें, क्योंकि निम्न जानकारी में कुछ उत्तरों हो सकते हैं जिन्हें आप ढूंढ रहे हैं।

भोजन की मात्रा. आपके Rottweiler को खिलाने के लिए आपको आवश्यक कुत्ते के भोजन की मात्रा आपकी वर्तमान आयु, आकार और वजन पर निर्भर करेगी। उदाहरण के लिए, एक रोट्टवेयर पिल्ला को पूरी तरह से उगाए जाने वाले वयस्क से बहुत कम खिलाया जाएगा। यदि आप इस बारे में निश्चित नहीं हैं कि आपको दैनिक आधार पर अपने रोट्टवेयर को कितना खाना चाहिए, तो आप अपने पशुचिकित्सा से जांच सकते हैं। वे आपको अपने Rottweiler के वर्तमान माप के आधार पर जानकारी प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए।

सही भोजन चुनें. आपके Rottweiler के लिए सही भोजन का चयन बहुत महत्वपूर्ण है। शुरू करने के लिए, आप कुत्ते के भोजन सम्मानित के एक ब्रांड का चयन करना होगा भी एक अच्छा विचार पैकेज की पीठ को देखने के लिए यह सभी पोषक तत्वों आपके Rottweiler फिट और स्वस्थ रहने के लिए की जरूरत है सुनिश्चित करने के लिए है। आदर्श रूप में, पैकेज की पीठ पर नंबर एक घटक सूची, मांस के कुछ प्रकार है। यदि यह कुछ और, गेहूं की तरह है, तो आप शायद कुत्ते के भोजन का एक और ब्रांड के लिए दिखना चाहिए।

गीले या सूखे भोजन. यदि आपके पास विकल्प है, तो अपने रोटवेयर के लिए सूखे भोजन का चयन करना सबसे अच्छा है। ऐसा इसलिए है क्योंकि सूखे खाद्य पदार्थ आपके रोट्टवेइलर के दांतों की देखभाल में मदद कर सकते हैं, जो दंत रोगों की रोकथाम में भी मदद करता है।

घर का बना खाना. कुछ रोट्टवेयर मालिक अपने कुत्ते के भोजन को चुनने का विकल्प चुनते हैं। यह ठीक है, हालांकि, यदि आप इस तरह से जा रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि घर के बने भोजन में आपके पोटवेयर को आवश्यक सभी पोषक तत्व शामिल हैं।




पुरस्कार के रूप में भोजन. जब आप अपने रोट्टवेयर को प्रशिक्षित करते हैं तो उन्हें एक इनाम के रूप में भोजन देना ठीक है, हालांकि, राशि को सीमित करने का प्रयास करें, क्योंकि यदि आप इनमें से बहुत से स्वादिष्ट व्यवहार करते हैं, तो आपका कुत्ता मोटा हो सकता है।

हड्डियों. अपने रोट्टवेयर को हर दो दिनों में एक स्वादिष्ट हड्डी देने के लिए पूरी तरह से स्वीकार्य है। यह आपके रोट्टवेयर के लिए केवल एक अच्छा उपहार नहीं है, यह आपके दांतों और मसूड़ों की देखभाल में भी मदद कर सकता है।

खाद्य पदार्थ जो आपको टालना चाहिए. क्या आप जानते थे कि वास्तव में कुछ खाद्य पदार्थ आपके रोट्टवेयर के लिए हानिकारक हो सकते हैं? इनमें से कुछ खाद्य पदार्थों में मिठाई, जंक फूड, चिकन हड्डियों, कुकीज़ और चॉकलेट शामिल हैं। तो, इन रोटवेयर को इन चीजों में से किसी के साथ खिलाने की कोशिश न करें। यदि आपके रोट्टवेयर के पास एक निश्चित भोजन की प्रतिक्रिया है, तो इसे तुरंत अपने पशुचिकित्सक के पास ले जाएं।

पानी. हालांकि यह आपके रोट्टवेयर के खाद्य पदार्थों में से एक नहीं है, लेकिन आप पानी को नहीं भूल सकते हैं। यदि आपका रोटवेयर निर्जलित हो जाता है, तो इससे गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं। तो हर समय अपने पानी का कटोरा भरा रखें।

उचित स्वस्थ खाद्य पदार्थों के साथ अपने प्रिय रोट्टवेयर को खिलाना बहुत महत्वपूर्ण है। तो, उपर्युक्त जानकारी का उपयोग करें और इसे आज अभ्यास में रखें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Rottweiler के आक्रामकता को कैसे रोकें?Rottweiler के आक्रामकता को कैसे रोकें?
एक वयस्क rottweiler की देखभाल कैसे करेंएक वयस्क rottweiler की देखभाल कैसे करें
चिहुआहुआस के लिए स्वस्थ आहारचिहुआहुआस के लिए स्वस्थ आहार
अर्जेंटीना में 17 महीने के बच्चे को दो रोटवेयर मार डालेंअर्जेंटीना में 17 महीने के बच्चे को दो रोटवेयर मार डालें
कई पालतू जानवरों के साथ एक घर में मादा rottweiler कैसे अपनाने के लिएकई पालतू जानवरों के साथ एक घर में मादा rottweiler कैसे अपनाने के लिए
टिप्स: मैं अपने पग पिल्ला को कितना और कितना खाना खिला सकता हूं?टिप्स: मैं अपने पग पिल्ला को कितना और कितना खाना खिला सकता हूं?
एक rottweiler पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे?एक rottweiler पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे?
काटने वाले रोटवेयर को कैसे रोकें?काटने वाले रोटवेयर को कैसे रोकें?
एक rottweiler के लिए आहार सिफारिशेंएक rottweiler के लिए आहार सिफारिशें
Rottweiler। Xxviii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीRottweiler। Xxviii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
» » Rottweilers के लिए खाना
© 2021 taktomguru.com