taktomguru.com

एक कॉकर स्पैनियल में पृथक्करण चिंता

कॉकर स्पैनियल (14)क्या आपके कॉकर स्पैनियल फर्श पर पेशाब करते हैं, फर्नीचर या छाल चबाते हैं और जब आप घर छोड़ते हैं और उसे अकेला छोड़ देते हैं तो शिकायत करते हैं? यह नस्ल अक्सर अपने मालिक से बहुत जुड़ा हुआ होता है और अकेले छोड़ने पर बेहद चिंतित हो जाता है। अपने पालतू जानवर की अलगाव चिंता को समझने से आप इसका इलाज कर सकते हैं।

अलगाव चिंता क्या है? कॉकर स्पैनियल अपने मालिक से बहुत जुड़ा हुआ है, इसलिए यह सलाह नहीं दी जाती है कि वह दिन में अपने कुत्ते से दूर रहें। पृथक्करण चिंता घबराहट आतंक की स्थिति है कि अकेले छोड़ने पर आपका कुत्ता पीड़ित होता है। अपने कॉकर स्पैनियल बहुत परेशान कार्य करता है इससे पहले कि आप घर छोड़ कर, एक उन्मत्त प्रतिक्रिया आपके आगमन पर है फर्नीचर काटता है, घर, मकड़ी दरवाजे में पेशाब या भौंकने आपकी अनुपस्थिति में, यह क्योंकि आपको विभाजन की समस्या है हो सकता है। दूसरी तरफ, यदि आप कचरे के माध्यम से rummaging हैं या चमड़े की वस्तुओं या जूते जैसे मजबूत गंध के साथ चीजें चबाते हैं, तो आप शायद ऊब या उत्सुक हैं। अलगाव चिंता के इलाज के पहले अन्य कारणों से इंकार करना सुनिश्चित करें।

गंभीर अलगाव चिंता. कॉकर स्पैनियल हर समय अपने मालिक के साथ रहना चाहता है। अपने पिल्ला उनके पिंजरे या घर से बाहर निकालने के लिए जब आप के रूप में दांत या नाखून टूट जाता है इस तरह के जा सकते हैं या एक गिलास खिड़की के माध्यम से कूद की कोशिश कर रहा नुकसान हो रहा है, तो यह है क्योंकि वह गंभीर विभाजन की समस्या से पीड़ित है। आपको अपने कुत्ते के साथ लंबे समय तक काम करना होगा और घर छोड़ने के लिए अंतराल का उपयोग करने वाले उपचार केवल कुछ ही मिनटों से शुरू होना चाहिए और आपको बहुत धीरे-धीरे समय की मात्रा में वृद्धि करनी चाहिए। जब भी संभव हो, गंभीर अलगाव चिंता वाले किसी भी कुत्ते को किसी मित्र द्वारा देखभाल की जानी चाहिए या पिल्ले के लिए डेकेयर में भाग लेना चाहिए, जबकि उनका मालिक काम पर है।




का कारण बनता है. अलग-अलग चिंता आमतौर पर कुत्ते की जीवनशैली में बदलाव के कारण होती है। ये परिवर्तन किसी अन्य परिवार के पालतू जानवर, घर से एक व्यक्ति या आपके काम के कार्यक्रम के कारण आपके कुत्ते के दिनचर्या में बदलाव के रूप में सरल कुछ हो सकता है। कुत्तों में पृथक्करण की चिंता आम है जो पिछले मालिक द्वारा छोड़ी गई है। कॉकर स्पैनियल जो अपने मालिक से बहुत जुड़ा हुआ है और छोड़ दिया गया है या किसी अन्य परिवार को दिया गया है, गंभीर आघात से समाप्त हो सकता है।

अभ्यास और तैयारी. सुनिश्चित करें कि आप घर छोड़ने से पहले अपने कॉकर स्पैनियल का प्रयोग करें। ताजे पानी का एक कटोरा छोड़ दो और छोड़ने से पहले उसे खिलाओ। यह आपको उस समय के लिए आराम या नींद की अनुमति देगा जब आप चिंता करने के लिए कम समय वाले अनुपस्थित होंगे। चिंता का इलाज करने का एक और प्रभावी तरीका तैयारी के माध्यम से है, आप उसे एक इलाज या एक हड्डी दे सकते हैं जिसे वह हर बार बाहर जाने पर आनंद लेता है। कैंडी आपको अपने आउटपुट को अपनी पसंद के साथ जोड़ने में मदद करेगी और आप इसका आनंद लेने के दौरान नहीं सोचेंगे।

बाहर जाओ और घर लौट जाओ. हर दिन अपने कॉकर स्पैनियल के साथ काम करें ताकि वह महसूस कर सके कि घर से आपकी निकास सामान्य है और आप हमेशा वापस आ जाएंगे। घर को पांच मिनट तक छोड़कर शुरू करें, फिर दस मिनट के लिए और फिर 20 मिनट तक और तब तक जब तक आप अपने पूरे कार्यदिवस के दौरान अपने पिल्ला को चिंता न करें। घर छोड़ने से पहले उसे एक बड़ा अलविदा मत दें और लौटने पर पहले पांच मिनट के लिए उसे नमस्कार न करें। यह आपको बताएगा कि घर छोड़ना एक बड़ा सौदा नहीं है और वापसी सामान्य है। आखिर में आपका पिल्ला वही महसूस करेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंताएक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंता
जब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता हैजब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता है
कॉकर स्पैनियल में व्यवहार की समस्याएंकॉकर स्पैनियल में व्यवहार की समस्याएं
एक अमेरिकी बुलडॉग में पृथक्करण चिंताएक अमेरिकी बुलडॉग में पृथक्करण चिंता
क्या एक कॉकर स्पैनियल बिल्ली के साथ अच्छी तरह से खेल सकता है?क्या एक कॉकर स्पैनियल बिल्ली के साथ अच्छी तरह से खेल सकता है?
अलगाव से चिंताअलगाव से चिंता
एक कॉकर स्पैनियल में भावनात्मक पेशाबएक कॉकर स्पैनियल में भावनात्मक पेशाब
अपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करेंअपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करें
खिलौना पूडल और चिंताखिलौना पूडल और चिंता
पृथक्करण चिंतापृथक्करण चिंता
» » एक कॉकर स्पैनियल में पृथक्करण चिंता
© 2021 taktomguru.com