taktomguru.com

5 महीने के पुराने कॉकर स्पैनियल पिल्ला को कैसे प्रशिक्षित किया जाए

कॉकर स्पैनियल (9)कॉकर स्पैनियल पिल्ले अत्यधिक प्रशिक्षित होते हैं और पुनरावृत्ति और सकारात्मक सुदृढीकरण के साथ लगभग कुछ भी सीखते हैं। पिल्ले अपनी मां से अपनी जरूरतों को दूर करने के लिए सीखते हैं, इसलिए आपकी कॉकर स्पैनियल उसे कूड़े छोड़ने के बाद इसे सिखाने के लिए तैयार है।

आपको आवश्यक वस्तुओं

• कुत्ते या एक इलाज के लिए खिलौना

चरण 1 जब आप अपने आप को राहत दिलाने के लिए उठते हैं तो हर सुबह बाहर अपने पिल्ला को उसी स्थान पर ले जाएं। पिल्ले उन जगहों पर अधिक आरामदायक होते हैं जो महसूस करते हैं, आते हैं और परिचित गंध करते हैं।




चरण 2 हर बार जब वह खुद को राहत देने के लिए बाहर जाता है तो अपने पिल्ला को एक इलाज, खिलौना या प्रशंसा के साथ पुरस्कृत करें। कॉकर स्पैनियल सकारात्मक प्रभावों के लिए बेहतर प्रतिक्रिया देता है।

चरण 3 अपने पिल्ला को उसी शेड्यूल में खुद को राहत देने के लिए बाहर ले जाएं। पिल्ले में तेजी से पाचन तंत्र होते हैं, इसलिए उन्हें प्रत्येक भोजन के बाद पांच से 30 मिनट छोड़ने की आवश्यकता होती है। उन्हें हमेशा सुबह में पहली बार और रात में बिस्तर पर जाने से पहले छोड़ना पड़ता है।

युक्तियाँ. अगर वह अपनी जरूरतों को अंदर करता है तो अपने पिल्ला को दंडित न करें। इसे तुरंत अपने सामान्य स्थान पर ले जाएं और इसे वहां समाप्त कर दें। जब वह अपना व्यवसाय कर रहा है तो उसे आदेश न दें। शांत रहो और उसे अपना समय लेने दो।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या एक कॉकर स्पैनियल बिल्ली के साथ अच्छी तरह से खेल सकता है?क्या एक कॉकर स्पैनियल बिल्ली के साथ अच्छी तरह से खेल सकता है?
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की प्रकृतिअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की प्रकृति
एक कॉकर स्पैनियल में भावनात्मक पेशाबएक कॉकर स्पैनियल में भावनात्मक पेशाब
कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल के कूड़े में कितने पिल्ले सामान्य होते हैंकैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल के कूड़े में कितने पिल्ले सामान्य होते हैं
कैसे एक कॉकर स्पैनियल स्नान करने के लिएकैसे एक कॉकर स्पैनियल स्नान करने के लिए
कान की बूंदों की आवश्यकता वाले कॉकर स्पैनियल की देखभाल कैसे करेंकान की बूंदों की आवश्यकता वाले कॉकर स्पैनियल की देखभाल कैसे करें
अपने व्यापार करने के लिए जैक रसेल टेरियर पिल्ला को कैसे प्रशिक्षित करेंअपने व्यापार करने के लिए जैक रसेल टेरियर पिल्ला को कैसे प्रशिक्षित करें
कैसे एक कॉकर स्पैनियल पिल्ला के कान स्नान और साफ करने के लिएकैसे एक कॉकर स्पैनियल पिल्ला के कान स्नान और साफ करने के लिए
स्पैनियल नस्लों की सूचीस्पैनियल नस्लों की सूची
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
» » 5 महीने के पुराने कॉकर स्पैनियल पिल्ला को कैसे प्रशिक्षित किया जाए
© 2021 taktomguru.com