taktomguru.com

कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्भवती है या नहीं?

एक बार बिल्ली के सभी मालिक जब हम खुद से पूछते हैं तो हमारा बिल्ली गर्भवती होगी?, और लगभग हमेशा इसे तब तक जानने में सक्षम होने के बिना जब यह आगे बढ़ता है और यह बहुत ही ध्यान देने योग्य है या सप्ताह गुजरता है और संकेत प्रकट नहीं होते हैं, तो हम समय पर उन्हें पहचानने के लिए आपको बिल्ली के गर्भावस्था के लक्षण बताएंगे।

बिल्लियों में गर्भावस्था 63 और 69 दिनों के बीच रहता है।
एक बिल्ली की गर्भावस्था के बाहरी सबूत एक ही समय में निपल्स विकसित होते हैं, खासकर जब पहली बार बिल्ली गर्भवती हो जाती है। निपल्स बढ़ते हैं और आम तौर पर गुलाबी या तीव्र लाल रंग को अपनाते हैं, यह आमतौर पर गर्भावस्था के तीन सप्ताह बाद होता है।

गर्भावस्था के चौथे सप्ताह तक हम अपने पैन्सी में थोड़ा सूजन नोटिस करना शुरू कर सकते हैं।
पांचवें सप्ताह में, पशुचिकित्सा का दौरा करना महत्वपूर्ण है बिल्ली के बच्चे के विकास को नियंत्रित करने के लिए और इस महत्वपूर्ण चरण और अन्य देखभाल में हमारी बिल्ली के लिए सबसे अच्छे भोजन पर सलाह दें।
हम, मनुष्यों को, इसका बहुत ख्याल रखना है और इसके प्रति अचानक आंदोलनों से बचने के लिए, जैसे अचानक इसे उठाना या सहवास करना।




सप्ताह की संख्या सात में बिल्ली गर्भ आंदोलन महसूस करनी शुरू कर देगी और गर्भावस्था के इस बिंदु पर यह सिफारिश की जाती है कि बिल्ली बाहर नहीं जाती है।

श्रम दिन 61 के आसपास शुरू होगा और घबराहट के एक दृष्टिकोण के साथ काफी नोटरी के साथ, उनके अतिरंजित रोने या शुद्धिकरण के कारण कोई भी नोटिस कर सकता है।

के संबंध में गर्भवती बिल्ली का व्यवहार , हार्मोनल परिवर्तनों के कारण, यह थोड़ा बदल सकता है। प्रत्येक बिल्ली एक अलग दुनिया है और आप भविष्यवाणी नहीं कर सकते कि यह कैसे प्रतिक्रिया करेगा, यह अधिक मूर्ख या अधिक बेकार या आक्रामक हो सकता है।
निश्चित रूप से यह है कि प्रसव से एक या दो दिन पहले, बिल्ली स्पष्ट रूप से परेशान होगी। आपकी भूख में बदलावों के संबंध में, यह विशेष रूप से गर्भावस्था के आखिरी हफ्तों में बढ़ सकता है, या यह हमेशा की तरह ही रह सकता है, यह प्रत्येक बिल्ली पर निर्भर करेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहीं
कैसे पता चलेगा कि एक खरगोश गर्भवती हैकैसे पता चलेगा कि एक खरगोश गर्भवती है
एक खरगोश की गर्भधारण अवधिएक खरगोश की गर्भधारण अवधि
एक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक है
बिल्ली के बच्चे को उठाने के लिए युक्तियाँबिल्ली के बच्चे को उठाने के लिए युक्तियाँ
एक गर्भवती कुतिया की देखभालएक गर्भवती कुतिया की देखभाल
एक गर्भवती पालतू जानवर की देखभाल कैसे करेंएक गर्भवती पालतू जानवर की देखभाल कैसे करें
मेरी बिल्ली को कब पार करना है?मेरी बिल्ली को कब पार करना है?
एक गर्भवती कुतिया फ़ीडएक गर्भवती कुतिया फ़ीड
एक गर्भवती बिल्ली की देखभाल कैसे करें?एक गर्भवती बिल्ली की देखभाल कैसे करें?
» » कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्भवती है या नहीं?
© 2021 taktomguru.com