taktomguru.com

पिता का सपना देखना

पिता का सपना देखना

या पिता, या तो स्वयं या किसी और का, काफी आम है। इस प्रकार के सपने में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वास्तविक मकसद और इसमें दिखाई देने वाले विवरणों को जानना है। सटीक अर्थ को समझने के लिए और तुम्हारा क्या मतलब है आपका अवचेतन, आपके व्यक्तित्व के कुछ पहलुओं और आपकी भावनात्मक स्थिति को भी जानना आवश्यक है। में CurioSfera.com हम क्या समझाते हैं इसका मतलब माता-पिता के बारे में सपना देखना है, आप कैसे हो सकते हैं व्याख्या और इसके प्रतीकविद्या. हम शुरू करते हैं?

पिता के बारे में सपने देखने का क्या मतलब है

जानने के लिए एक पिता का सपना देखने का मतलब है, आपको पता होना चाहिए कि मां की तरह, पिता नियमित रूप से सपने में उपस्थित हो सकते हैं। इस मामले में, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि स्लीपर के लिए इस आकृति के अर्थ को समझना है। हालांकि, पिता के आंकड़े में अधिक archetypal और नकारात्मक अर्थ है।

मृत पिता का सपना

चाहे वह एक औरत है जो पिता के सपने देखती है, या अपने पिता की आकृति में खुद को देखती है, वह ताकत या आत्मविश्वास जैसे अधिक मर्दाना प्रकृति के गुणों को मजबूत कर सकती है, और परंपरागत रूप से एक क्षेत्र में सफल होने की संभावना पुरुषों के लिए आरक्षित

पूर्व में, हालांकि, पिता आमतौर पर ज्ञान का आंकड़ा था जिसके लिए वह जवाब या ज्ञान लेने के लिए जा सकता था, क्योंकि वह पिता था, किसी अन्य व्यक्ति से पहले, जिसने बच्चे को शिक्षक और सलाहकार की भूमिका निभाई थी। वर्तमान में, पिता भी सुरक्षात्मक आकृति है, जो बच्चे का बचाव करता है और कार्रवाई और शब्द से सही मार्ग चुनने में मदद करता है।

जब सपने में पिता की आकृति दिखाई देती है, आपको जिस भूमिका का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं उस पर आपको ध्यान देना होगा:

बीमार पिता के बारे में सपना

  • सपना है कि मेरे पिता मेरी रक्षा करता है: अगर यह स्लीपर की रक्षा करता है, तो इसका मतलब है कि इसे बाहरी समर्थन की आवश्यकता है।
  • मेरे पिता की सलाह का सपना देखना: अगर आप सलाह या चेतावनियां दे रहे हैं, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि आपका दिमाग स्लीपर से संचार कर रहा है।
  • बचपन में मेरे पिता का सपना देखनाअगर आपको अपने सपनों में बचपन की स्थितियों की याद आती है, तो आप आत्मनिरीक्षण या उदासीनता के चरण से गुज़रेंगे।
  • मेरे पिता गुस्से में सपने देखना: अगर पिता गुस्से में पड़ता है या बच्चे को परेशान करता है तो स्लीपर की चेतना का प्रतीक होना सामान्य है, जिसने कुछ गलत किया है और अपने व्यवहार का न्याय करने के लिए पिता की आकृति का उपयोग कर रहा है।
  • एक पिता होने का सपना देखनाजब एक आदमी सपने देखता है कि वह एक पिता के रूप में कार्य कर रहा है, चाहे वह वास्तविक जीवन में हो या नहीं, तो वह अन्य लोगों को नियंत्रित करने के लिए अपने डर और असुरक्षा को प्रतिबिंबित कर सकता है। इस मामले में, बच्चे प्रतिनिधित्व कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, वंश स्वयं या काम के अधीनस्थ।



एक मृत पिता का सपना जो जीवित हैउदाहरणएक आदमी सपने देखता है कि वह अपने पिता के साथ बहस कर रहा है और महसूस करता है कि वह बहुत ही अचूक और लचीला है। वह जानता है कि इससे पहले कि वह इन चीजों को महसूस न करे और वह अब उन्हें खोज रहा है कि वह भी महान है, वह महसूस करता है कि उसके पिता के साथ उसके विचार में ज्यादा आम है।

अर्थ: आदमी अपने बच्चों के साथ व्यवहार करने वाले और कम सहनशील व्यक्ति के रूप में व्यवहार करने से डरता है जिसे वह कभी-कभी अपने पिता में देखता है।

पिता मनोविश्लेषण का सपना देखना

मनोविश्लेषण के पिता के लिए, सिगमंड फ्रायड, पिता यह आंकड़ा था कि बेटे के लिए, विशेष रूप से यदि वह एक आदमी भी था, तो यह एक खतरा या यहां तक ​​कि एक प्रतियोगी भी हो सकता है। क्रोनोस या ज़ियस की मिथकों के आधार पर, मनोविश्लेषक ने आश्वस्त किया कि पिता का विरोध था कि पुत्र को अपनी स्थिति या भाग्य प्राप्त करने के लिए जल्दी या बाद में सामना करना पड़ा।

जंग के लिए, दूसरी ओर, एक और मनोविश्लेषक, पिता की आकृति ने अपने व्यक्तित्व के मादा भाग का प्रतिनिधित्व किया। इसलिए, सपने देखने में पिता उन गुणों का सपना देख रहे हैं जो मनोचिकित्सक को शक्ति, जिद्दी या आक्रामकता जैसे मनुष्य के अधिक विशिष्ट माना जाता है।

यदि आपको अभी तक अपने सपनों का अर्थ नहीं मिला है, तो निम्न वीडियो में आप पिता के बारे में सपने देखने के कई और अर्थ ढूंढ सकते हैं:

क्या आप सपनों के अधिक अर्थ जानना चाहते हैं?

यदि आप और अधिक सपने की व्याख्या देखना चाहते हैं, तो आप उन्हें हमारे अनुभाग में देख सकते हैं सपने के अर्थ. में CurioSfera.com हमें उम्मीद है कि हमने आपको जानने में मदद की है पिता का सपना देखने का मतलब है. यदि यह मामला है, तो हम आपको "जैसे" लोगों के साथ सामाजिक नेटवर्क पर या अपने दोस्तों और परिवार के साथ इस लेख को साझा करने में मदद करने के लिए कहते हैं। इस तरह से अधिक लोग इसे जान सकेंगे और समाधान ढूंढ पाएंगे। दूसरी तरफ, यदि आपको वही नहीं मिला जो आप खोज रहे थे, तो आप सीधे हमारे खोज इंजन से पूछ सकते हैं, जिसे आप नीचे पाएंगे। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हाथियों का सपना देखनाहाथियों का सपना देखना
मौत का सपनामौत का सपना
Wasps का सपना देखनाWasps का सपना देखना
चिड़ियाघर के साथ सपने का मतलबचिड़ियाघर के साथ सपने का मतलब
राजाओं या रानियों का सपना देखनाराजाओं या रानियों का सपना देखना
डॉक्टरों या डॉक्टरों का सपना देखनाडॉक्टरों या डॉक्टरों का सपना देखना
सूरज का सपना देखनासूरज का सपना देखना
एक precipice का सपना देखनाएक precipice का सपना देखना
खजाने का सपना देखनाखजाने का सपना देखना
नोटबुक का सपना देखनानोटबुक का सपना देखना
» » पिता का सपना देखना
© 2021 taktomguru.com