taktomguru.com

एक डोबर्मन की शारीरिक समस्याएं

डोबर्मन चेहराअधिकांश शुद्ध कुत्ते कुत्ते वंशानुगत स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त हैं और डोबर्मन पिंसर कोई अपवाद नहीं है। इस नस्ल में बड़ी नस्लों के कुत्तों के लिए सामान्य शारीरिक समस्याएं भी हो सकती हैं जो जरूरी आनुवंशिक नहीं हैं। अपने डोबर्मन को एक प्रतिष्ठित प्रजनक से खरीदें जो आपको स्वास्थ्य गारंटी प्रदान करता है और पिल्ला के माता-पिता को देखने के लिए कहता है।

दिल के रोग. कार्डियोमायोपैथी हृदय की मांसपेशियों और हृदय की वृद्धि का एक रोग है जो अक्सर डोबर्मन को प्रभावित करता है। चूंकि यह बहुत आम है, पशुचिकित्सा के साथ नियमित जांच-पड़ताल के अलावा, आप अपने पालतू जानवर को पशु चिकित्सा रोग विशेषज्ञ से ले जाना चाह सकते हैं। बड़े व्यक्ति संक्रामक दिल की विफलता से पीड़ित हो सकते हैं।

हिप डिस्प्लेसिया. हिप डिस्प्लेसिया हिप संयुक्त का एक विकृति है जो बड़े कुत्तों में आम है और डोबर्मन में वंशानुगत है। संयुक्त कैसे प्रभावित होता है, इस पर निर्भर करते हुए, नतीजा केवल "चलने वाले खराबी" या पिछली छोर पर गतिशीलता की पूरी कमी है। पशुचिकित्सा मामूली असुविधा से छुटकारा पाने के लिए दवाएं लिख सकता है या अपने पालतू जानवर को चलाने का एक नया मौका देने के लिए सर्जरी कर सकता है, एक बार जब वह दोनों को ठीक कर देता है तो वे दोनों आनंद ले सकते हैं।




हाइपोथायरायडिज्म. जबकि हाइपोथायरायडिज्म या थायराइड हार्मोन की कमी अक्सर डोबर्मन में दिखाई देती है, निदान के बाद इलाज करना आसान होता है। चूंकि थायराइड ग्रंथि शरीर के चयापचय को नियंत्रित करता है, इसकी कमी अलग-अलग तरीकों से प्रकट होती है। आपके डोबर्मन को कोई स्पष्ट कारण नहीं हो सकता है। आप थके हुए और इस नस्ल की सामान्य ऊर्जा के बिना हो सकते हैं। फर डंड्रफ या गिरने के साथ सुस्त, चिकना दिखता है। एक बार जब पशु चिकित्सक रक्त परीक्षण के माध्यम से निदान करता है, तो आपका कुत्ता इलाज के लिए थायराइड की खुराक लेना शुरू कर सकता है। आपको उसे अपने बाकी के जीवन के लिए दैनिक दवा देना होगा।

Wobbler सिंड्रोम. औपचारिक रूप से गर्भाशय ग्रीवा कशेरुका अस्थिरता के रूप में जाना जाता है, Wobbler सिंड्रोम के साथ Dobermans आम तौर पर 3 साल की उम्र के बाद इस रीढ़ की हड्डी की असामान्यता के संकेत दिखाते हैं। आपका डोबर्मन पैरों में समन्वय और कमी का अभाव हो सकता है। जैसे-जैसे बीमारी खराब होती है, यह चलने पर एक अजीब चाल विकसित हो सकती है। हालांकि Wobbler सिंड्रोम पिछड़े पैर को और अधिक प्रभावित करता है, समय के साथ सामने के पैर भी प्रभावित होते हैं। पशु चिकित्सक अपने पालतू जानवर की गतिशीलता बहाल करने के लिए सर्जरी सहित कुछ विकल्पों की सिफारिश कर सकता है।

सूजन. सूजन डोबर्मन में वंशानुगत स्थिति नहीं है लेकिन कभी-कभी यह इस तरह के गहरे, व्यापक स्तनों वाले बड़े कुत्तों को प्रभावित करती है। तकनीकी रूप से गैस्ट्रिक टोरसन के रूप में जाना जाता है, जब आपके गैस का पेट गैस और हवा से भरा होता है। सबसे बुरे मामले में पेट की मोड़ें रक्त की आपूर्ति में कटौती करती हैं। सूजन एक आपात स्थिति है और कहीं से बाहर दिखाई दे सकती है। एक पल में आपका डोबर्मन बहुत अच्छा हो सकता है और जल्द ही अस्वस्थ होने के लिए, कठिनाई से सांस लेने के लिए शुरू होता है, उल्टी या बस बेहोशी करने की कोशिश करता है। जब ऐसा होता है तो आपको अपने जीवन को बचाने के लिए तुरंत आपातकालीन पशु चिकित्सा क्लिनिक में ले जाना चाहिए। चूंकि सूजन को दोहराया जा सकता है, इसलिए पशुचिकित्सा पेट को स्विंग नामक एक प्रक्रिया कर सकता है ताकि पेट को फिर से घुमाने से रोका जा सके।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक डोबर्मन में कार्डियोपैथीएक डोबर्मन में कार्डियोपैथी
डोबर्मन की स्वास्थ्य समस्याएंडोबर्मन की स्वास्थ्य समस्याएं
डोबर्मन में गुर्दे की बीमारीडोबर्मन में गुर्दे की बीमारी
ब्रुसेल्स ग्रिफॉन के रोगब्रुसेल्स ग्रिफॉन के रोग
एक डोबर्मन में गुर्दे की बीमारीएक डोबर्मन में गुर्दे की बीमारी
डोबरमैन पिंचर के चरित्र और परवाहडोबरमैन पिंचर के चरित्र और परवाह
रोग जो डोबर्मन को प्रभावित करते हैंरोग जो डोबर्मन को प्रभावित करते हैं
क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?
डोबर्मन पूरी तरह विकसित कब होता है?डोबर्मन पूरी तरह विकसित कब होता है?
डोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मनडोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मन
» » एक डोबर्मन की शारीरिक समस्याएं
© 2021 taktomguru.com