taktomguru.com

खिलौना पूडलों में ओटिटिस से कैसे बचें

खिलौना पूडलों में ओटिटिस से कैसे बचें यह है कि आप अपने पालतू जानवरों के कानों की सफाई करने में दिन में कुछ मिनट बिताते हैं, और उन्हें अच्छी तरह से साफ करते हैं ताकि वे इस दर्द को इतना परेशान न करें।

अपने आप में, श्रवण यंत्र कुत्तों के शरीर रचना विज्ञान ओटिटिस जैसे बैक्टीरिया, अतिरिक्त मोम, विदेशी शरीर, आदि के रूप में विभिन्न कारकों के लिए प्रवण बनाती कुत्तों के कान नहर शुरुआत में व्यापक है और अधिक संकीर्ण हो जाता है, एक ऊर्ध्वाधर अनुभाग है और फिर एक और क्षैतिज इतना मुश्किल उन्हें मिटा सकते हैं।

Poodle खिलौना में ओटिटिस से कैसे बचें

खिलौना पूडलों में ओटिटिस से कैसे बचें

वे बैक्टीरिया के प्रजनन के लिए एक आदर्श माइक्रोक्रिल्ट भी उत्पन्न करते हैं, यह एक गर्म, आर्द्र, थोड़ा हवादार और अंधेरा स्थान भी है। आम तौर पर कुछ बैक्टीरिया कुत्तों के कानों में रहते हैं, लेकिन कभी-कभी ऐसा हो सकता है कि वे अपने संख्या उत्पन्न बीमारियों जैसे ओटिटिस बढ़ाते हैं।

पूडल बहुत ही संवेदनशील है क्योंकि उसके बालों कान के आकार और लंबे जीवन फांसी कान नहर के अंदर बैक्टीरिया मदद करता है। एक अन्य समस्या मंडप जो उन्हें हटाने का समाधान होगा में अतिरिक्त बाल है।




Poodles में ओटिटिस के लक्षण वे हैं: कुत्ता बार बार खरोंच या फर्श, फर्नीचर या दीवार से कान मलाई के लिए करते हैं जाएगा, यह भी उसके सिर बहुत बार हिला। ओटिटिस को प्रभावित करता है मध्य कान संतुलन की हानि, या परिवर्तन पैदा कर सकता है उसके आग्रहपूर्ण और उन्मत्त आंदोलनों बनाया है, मुसीबत, आदि बंद उसके सिर मोड़ करने की कोशिश कर

यदि हम इन लक्षणों का पालन करते हैं तो हमें रोग का आकलन करने के लिए पशु चिकित्सक लेना चाहिए और पालन करने के लिए उपचार निर्धारित करना चाहिए। वे आमतौर पर होते हैं उपचार जो विरोधी inflammatories के साथ 20 से 30 दिनों के बीच रहता है जो असुविधा, और सामयिक बूंदों या मौखिक दवाओं को शांत करने में मदद करता है।

इन उपचारों को अक्सर पशुचिकित्सा द्वारा लगातार सफाई के साथ पूरक किया जाता है, जिसमें धुंध और कान के लिए विशिष्ट उत्पाद होते हैं। यदि मामला अधिक गंभीर है, तो आपको सर्जरी से गुजरना पड़ सकता है। ओटिटिस के गठन से बचने के लिए इसकी अनुशंसा की जाती है अपने पालतू जानवरों के कान अक्सर साफ करें, विशेष रूप से उनके लंबे कानों की वजह से पूडल की। कई उत्पाद हैं और पशुचिकित्सक हमें सही तरीके से बताएंगे।

याद है, एक पूडल में ओटिटिस कई बीमारियों का कारण बन सकता है, आप ध्यान और आवश्यक सफाई को समर्पित करके इससे बच सकते हैं ताकि यह बुरा न हो।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गर्मियों में कुत्ते के ओटिटिस से बचने के लिए कुंजीगर्मियों में कुत्ते के ओटिटिस से बचने के लिए कुंजी
कुत्ते की ऊतक, गर्मी में अधिक खतरनाककुत्ते की ऊतक, गर्मी में अधिक खतरनाक
बिल्ली में ओटिटिस externaबिल्ली में ओटिटिस externa
बाहरी ऊतकबाहरी ऊतक
कुत्तों में ओटिटिसकुत्तों में ओटिटिस
कुत्तों में ओटिटिस - टिप्सकुत्तों में ओटिटिस - टिप्स
बेससेट हाउंड के कानों की देखभाल कैसे करेंबेससेट हाउंड के कानों की देखभाल कैसे करें
एक खरगोश के कान की देखभाल कैसे करें?एक खरगोश के कान की देखभाल कैसे करें?
कान रोगकान रोग
बाहरी ऊतकबाहरी ऊतक
» » खिलौना पूडलों में ओटिटिस से कैसे बचें
© 2021 taktomguru.com