taktomguru.com

खरगोशों की त्वचा

ख़रगोश

खरगोशों की त्वचा इसकी मुलायमता और चिकनीता से संबंधित है लेकिन इसमें कुछ त्वचा की समस्या हो सकती है जहां इसे मनुष्यों को भी पारित किया जा सकता है।

त्वचा की समस्याओं का उनका हिस्सा महत्वपूर्ण है जो महत्वपूर्ण नहीं हैं और आसानी से हल किए जा सकते हैं लेकिन यदि वे गंभीर हैं तो वे संक्रामक हो सकते हैं

यदि आपको घाव मिलते हैं या आपकी त्वचा स्केल होती है, तो आपको एक पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए जो खरगोश की उम्र और वजन के अनुसार आपको इलाज करेगा।

खरगोशों की त्वचा

खरगोशों में बालों के बदलाव होते हैं जो जंगली खरगोशों की बात करते समय सामान्य होते हैं। ये साल में दो बार ऐसा करते हैं। उनके फर का परिवर्तन सामान्य है।

यह हम देख सकते हैं कि त्वचा उड़ा दी गई है, यह गहरे से नई त्वचा तक बढ़ती है, कुछ खरगोशों में आप बालों के परिवर्तन की प्रक्रिया वाले गंजापन के क्षेत्रों जैसे स्थानों को देख सकते हैं।

खालित्य

खरगोश और उनके फर

जब हमारे खरगोश थकान, भूख में परिवर्तन, कोट और उल्टी की हानि किसी भी प्रकार की चोट के बिना उदासीनता दर्शाता है।

वे खुद को चाटना और अपने बालों को चबाते हैं और पोषण, या गर्भावस्था, मोटापा, हार्मोनल समस्याओं, या आर्टिटिस की विभिन्न बीमारियों की कमी के कारण खामोशी होती है।




इस बीमारी में, सबसे समझौता किए गए क्षेत्र पैर, पेट, जौल्स और गर्दन होते हैं, लेकिन कुछ महीनों में यह किसी भी असुविधा के बिना फिर से बाहर आता है।

पिस्सू

ये हमारे खरगोशों पर हमला करते हैं जिससे उन्हें लाली, खुजली के क्षेत्र पैदा होते हैं। आपको पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए ताकि आप चिकित्सकीय रूप से और उचित उपचार दे सकें।

पतंग

इन्हें क्षीण करना मुश्किल होता है लेकिन खरगोश के बालों के झुंड गिरने या खरगोश के कंधे पर तराजू ढूंढ सकते हैं।

एक लाल भूरे रंग के स्वर के तराजू कान में उत्पादित किए जा सकते हैं कि हम देखेंगे कि हमारे खरगोश अक्सर अपने सिर ले जाते हैं और अपने कान खरोंच करते हैं।

इसके लिए पर्याप्त दवाएं हैं और एक और उपाय जो हमें लेना चाहिए वह उनके पिंजरों की स्वच्छता के साथ-साथ कपड़े जहां वे किसी भी संक्रमण को रोकने के लिए सोते हैं।

खरगोश की त्वचा के अन्य रोग

जब हमारे खरगोश बहुत आर्द्रता से अवगत होते हैं, तो उनकी त्वचा सूजन और लाल हो सकती है और कुछ प्रकार के स्टेब होते हैं। यदि एक नीला रंग होता है तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि कुछ बैक्टीरिया संक्रमित होते हैं।

आपके पास जितनी अधिक नमी है और पशुचिकित्सा पर जाएं ताकि आप इसकी जांच कर सकें और घाव के लिए उचित दवा का प्रशासन कर सकें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
खरगोशों का प्रजननखरगोशों का प्रजनन
अंगोरा खरगोश के लक्षणअंगोरा खरगोश के लक्षण
खरगोश की त्वचा रोगखरगोश की त्वचा रोग
घर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करेंघर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करें
15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे
खरगोशों के लक्षणखरगोशों के लक्षण
मैं अपने खरगोश को स्नान कर सकता हूंमैं अपने खरगोश को स्नान कर सकता हूं
खरगोशों में Conjunctivitisखरगोशों में Conjunctivitis
खरगोश के रोग और परजीवीखरगोश के रोग और परजीवी
घरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियांघरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियां
» » खरगोशों की त्वचा
© 2021 taktomguru.com