taktomguru.com

एक पिल्ला - देखभाल कैसे खिलाओ

एक पिल्ला कैसे फ़ीड करें

एक पिल्ला कुत्ता फ़ीड

कुत्ता एक विकास जानवर है जो बच्चे की तुलना में बहुत तेज़ है। पिंसर जैसे कुछ पिल्ले 200 ग्राम के साथ दुनिया में आते हैं, 8 महीने में 2 किलोग्राम वजन करते हैं और जन्म से 400 ग्राम का चरवाहा साल से पहले 20 से 25 किलो वजन का होता है। जबकि एक बच्चे को जन्म के समय लगभग 3 किलो वजन होता है और प्रति वर्ष 10 किलोग्राम वजन होता है।

पिल्ले लगभग 8 महीने में वयस्क बन जाते हैं, इसलिए जब तक इस उम्र को अच्छी तरह से गठित हड्डियों और मांसपेशियों के साधन प्रदान नहीं किए जाने चाहिए।

दो अनिवार्य तत्व खनिज और प्रोटीन हैं। खनिज अनिवार्य रूप से कैल्शियम और फास्फोरस हैं। रोटी में लगभग कुछ भी नहीं होता है - फॉस्फोरस का हिस्सा बढ़ जाता है अगर उन्हें पूरी तरह से रोटी दी जाती है, लेकिन फिर भी वे एक छोटी नस्ल पिल्ला की जरूरतों से अधिक संतुष्ट नहीं हैं। चावल और पास्ता में बहुत कम और मांस भी कम होता है। खनिज रखने वाले एकमात्र खाद्य पदार्थ दूध (कैल्शियम का 1.25 ग्राम और प्रति लीटर 800 ग्राम फास्फोरस) और हड्डियों (उनके वजन का 10 से 20%) होते हैं।

जहां तक ​​हड्डियों का संबंध है, उन्हें बहुत कठिन नहीं होना चाहिए और उनमें स्प्लिंटर्स नहीं होना चाहिए जिन्हें देखा जा सकता है। रस्सी, भेड़ के बच्चे और पसलियों और चिकन की सभी हड्डियों को हड्डियों को छोड़कर बाहर रखा जाना चाहिए।

इसके अलावा, पिल्लों कुछ विटामिन, विशेष रूप से ए और डी की जरूरत है, लेकिन अगर खनिज हड्डियों फिक्सिंग मदद की जरूरत तत्वों sufficient- नहीं कर रहे हैं वे पर्याप्त प्रभाव का उत्पादन नहीं है, लेकिन कुछ भी नहीं जब कोई तत्व सेट कर रहे हैं।

विटामिन ए और डी यकृत और अंडे की जर्दी और कच्चे गाजर में विटामिन ए में पाए जाते हैं। यह विफल होने पर, उन्हें दवा के माध्यम से प्रशासित किया जा सकता है, लेकिन उनकी एकाग्रता को देखते हुए, दुरुपयोग के लिए देखभाल नहीं की जानी चाहिए। विटामिन से अधिक कुछ भी सुधार नहीं करता है और यहां तक ​​कि विकृत भी हो सकता है। मुख्य वाणिज्यिक तैयारी के प्रति दिन तीन से दस बूंदों की खुराक से अधिक न करें। एक विटामिन सी है, जो कुत्ते की हड्डी प्रणाली के अच्छे विकास के लिए आवश्यक है। यह कच्ची सब्जियों में पाया जाता है, या बेहतर, नारंगी या नींबू का रस जो सप्ताह में एक बार पास्ता में शामिल किया जाएगा।




यदि यह देखभाल अच्छी तरह से नहीं की जाती है, तो ऐसा हो सकता है कि एक पिल्ला इसके विसर्जन को खाती है या क्योंकि इसकी कोई हड्डियां नहीं होती हैं, सबसे विविध वस्तुओं को काटती है या बगीचे में घास खाती है।

प्रोटीन दूसरा तत्व हैं - वे वे हैं जो पिल्ला को अपनी मांसपेशियों और अंगों को विकसित करने और समानांतर में अपने मुलायम ऊतकों को विकसित करने में मदद करते हैं।

रोटी, पास्ता और चावल में बहुत कम प्रोटीन होते हैं - ओट ग्रोट बहुत बेहतर होते हैं, खासकर अगर उन्हें पकाया जाता है या गर्म पानी से सूख जाता है। प्रोटीन के दो सबसे महत्वपूर्ण स्रोत दूध भी होते हैं (40 ग्राम प्रति लीटर) और मांस (20 से 30 ग्राम पी 100 ग्राम)।

मांस बहुत मोटा नहीं होना चाहिए। सबसे अच्छे गोमांस या भेड़ के बच्चे हैं - सूअर का मांस, अधिक वसा, कम मूल्य है और इसलिए, बीमार सलाह दी जाती है। यह दूसरी गुणवत्ता के मांस का एक टुकड़ा हो सकता है क्योंकि, कम या ज्यादा स्वादिष्ट या अधिक या कम निविदा, मांस हमेशा एक ही पोषण मूल्य होता है।

यदि आप भोजन तैयार करने में जटिल नहीं होना चाहते हैं, तो आपके पालतू जानवरों के लिए सभी आवश्यक पौष्टिक मूल्यों के साथ भोजन की तैयारी होती है, हालांकि, समय-समय पर यह आपके पिल्लों को कुछ अलग करने के लिए पुरस्कृत करने के लिए अच्छा है।

लेख का स्रोत: articulo.org

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के भोजन की तुलनाकुत्ते के भोजन की तुलना
मोटे कुत्ते के लिए घर पर खाना बनाना: व्यंजनों के लिए चाबियाँमोटे कुत्ते के लिए घर पर खाना बनाना: व्यंजनों के लिए चाबियाँ
कुत्ते के भोजन में आलू बनाम चावलकुत्ते के भोजन में आलू बनाम चावल
पौष्टिक सिद्धांतपौष्टिक सिद्धांत
घरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहारघरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहार
पिल्ला भोजन का महत्वपिल्ला भोजन का महत्व
कुत्तों के लिए कैल्शियम अमीर भोजनकुत्तों के लिए कैल्शियम अमीर भोजन
अपने वजन के अनुसार कुत्तों और बिल्लियों के आहार के लिए प्राकृतिक घटकअपने वजन के अनुसार कुत्तों और बिल्लियों के आहार के लिए प्राकृतिक घटक
बिल्ली 45 दिनों से खिला रही हैबिल्ली 45 दिनों से खिला रही है
एक rottweiler के आहारएक rottweiler के आहार
» » एक पिल्ला - देखभाल कैसे खिलाओ
© 2021 taktomguru.com