taktomguru.com

जर्मन चरवाहे नस्ल के बारे में जानकारी

जर्मन शेफर्ड के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिए

जर्मन शेफर्ड नस्ल की जानकारी

रिन टिन टिन, एक पिल्ला है कि प्रथम विश्व युद्ध के एक लड़ाई के क्षेत्र में, वह विश्व सिनेमा के पहले कुत्ते स्टार बन गए, हमेशा के लिए सबसे आसान नस्लों पहचान करने के लिए एक के रूप में जर्मन चरवाहा अंकन। अपने खड़े कान और अंधेरे और बुद्धिमान आंखों के लागू आकार से, उन्होंने आदर्श कुत्ते के रूप में एक किंवदंती की स्थिति हासिल की है। एक कुत्ता, बहुमुखी पुष्ट और निडर काम, पादरी लाने लगभग सभी एक कुत्ते के काम किया है क्या कर सकते हैं, अंधे और अवैध का पता लगाने के नेताओं से अपराधियों के भागने और सशस्त्र बलों दवाओं में काम करते हैं। एक ऊर्जावान, वफादार और समर्पित साथी, जर्मन चरवाहा दौड़ नहीं है, बल्कि जीवन का एक तरीका है।

इस दौड़ की क्षमताओं वे अपने मूल से परे चराई कुत्ते की तरह जाते हैं। जर्मन चरवाहे ने खुद को एक पुलिस और सैन्य कुत्ते, गाइड और कुत्ते की सहायता, कुत्ते की खोज और बचाव, और कुत्ते डिटेक्टर के रूप में नाम दिया है। उन्होंने चपलता, आज्ञाकारिता, एकत्रण, निगरानी और निश्चित रूप से चराई सहित सभी कुत्ते खेलों में उत्कृष्टता हासिल की है। जर्मन चरवाहों ने संयुक्त राज्य समेत दुनिया भर के खेतों और खेतों पर मवेशियों का काम जारी रखा है। यदि आपके पास घोड़े हैं, तो वे ड्राइविंग करते समय आपके साथ जॉग करेंगे और घोड़ों को वापस समाप्त होने में बार्न में डाल देंगे।

इसमें कुछ समर्पण होता है एक जर्मन चरवाहे के साथ रहने के लिए। बहुत सारे अभ्यास और मानसिक उत्तेजना प्रदान करने के लिए तैयार रहें। दिन में दो बार आधा घंटे चलना, साथ ही एक जोरदार खेल या प्रशिक्षण सत्र, एक अच्छी शुरुआत है।

जर्मन शेफर्ड बच्चों के साथ परिवार के लिए एक महान पसंद है, लेकिन एकल और जोड़े जो सड़क पर प्यार भी इस नस्ल के साथ अच्छी तरह से मेल खाता है। पर्याप्त व्यायाम और उनके काफी पुष्ट क्षमता और दिमाग का उपयोग करने के लिए अवसरों के साथ, इन बहुमुखी साथी एक बड़ा खेत के लिए एक छोटा सा शहर अपार्टमेंट से, किसी भी वातावरण में रहने वाले के लिए अनुकूल कर सकते हैं। वे पिछवाड़े या एक अनादर में जीवन के लिए उपयुक्त नहीं हैं, लेकिन यह भी परिवार के एक सदस्य के रूप में घर या अपार्टमेंट के अंदर रहने के लिए बहुत अच्छी तरह से अनुकूलित।

अन्य दिलचस्प तथ्य




जर्मन चरवाहे बहुत बुद्धिमान है और एक टेलीविजन व्यसन के रूप में जीवित जीवन के साथ सामग्री नहीं है। वह कार्रवाई का कुत्ता है, और उसे एक सक्रिय व्यक्ति के साथ रहना है जो उसे अपनी प्रतिभा के योग्य नौकरी देगा।

जर्मन चरवाहे बच्चों से प्यार करते हैं और जब वे प्रारंभिक समाजीकरण और प्रशिक्षण प्रदान करते हैं तो वे बड़े परिवार के कुत्ते बनाते हैं।

हम में से ज्यादातर सोचते हैं जर्मन चरवाहे में यह एक काला और भूरा कुत्ता है, लेकिन वे काले रंग के बच्चे भी हो सकते हैं और कुछ स्थानों पर उन्हें सफेद चरवाहों कहा जाता है।

एक जर्मन चरवाहा कभी शर्मीली, घबराहट या आक्रामक नहीं होना चाहिए।

यदि आपको जर्मन शेफर्ड नस्ल की जानकारी पसंद है तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पुलिस द्वारा उपयोग की जाने वाली कुत्ते नस्लोंपुलिस द्वारा उपयोग की जाने वाली कुत्ते नस्लों
सफेद Alsatian कुत्ते का इतिहाससफेद Alsatian कुत्ते का इतिहास
कुत्ते नस्लों | जर्मन चरवाहाकुत्ते नस्लों | जर्मन चरवाहा
जर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करेंजर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करें
जर्मन चरवाहा के बारे में दिलचस्प तथ्यजर्मन चरवाहा के बारे में दिलचस्प तथ्य
जर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्रजर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्र
बेल्जियम चरवाहा मालिंस का उपयोग किस गतिविधि में किया जाता है?बेल्जियम चरवाहा मालिंस का उपयोग किस गतिविधि में किया जाता है?
छोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेदछोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेद
जर्मन शेफर्ड: एक साहसी और वफादार साथीजर्मन शेफर्ड: एक साहसी और वफादार साथी
भेड़ या जर्मन चरवाहे की नस्ल की तस्वीरें और छवियांभेड़ या जर्मन चरवाहे की नस्ल की तस्वीरें और छवियां
» » जर्मन चरवाहे नस्ल के बारे में जानकारी
© 2021 taktomguru.com