taktomguru.com

शुद्ध शुद्ध जर्मन चरवाहों के पास अपनी जीभ पर काले धब्बे हैं?

जर्मन चरवाहाजर्मन चरवाहों को उनकी बुद्धिमानी, वफादारी और बहादुरी के लिए जाना जाता है जितना उनकी राजसी उपस्थिति के लिए। इस नस्ल की भाषा की उपस्थिति को आमतौर पर बहुत अधिक ध्यान नहीं दिया जाता है, हालांकि, हालांकि यह असामान्य लगता है, इसमें काले धब्बे हैं, जो लोगों को आश्चर्यचकित करता है कि जर्मन शेफर्ड शुद्ध है या नहीं।

दौड़ के पहलू. यह एक आम गलत धारणा है कि कुत्ते की जीभ पर काले धब्बे संकेत देते हैं कि इसे चो चो के साथ मिश्रित किया जाता है, एक नस्ल जिसे पूरी तरह काली जीभ होती है। विभिन्न नस्लों के कई कुत्तों को चो चो के साथ कुछ प्रकार के रिश्तों के बिना जीभ पर धब्बे हो सकते हैं। जर्मन शेफर्ड की जीभ पर काले धब्बे यह निर्धारित नहीं करते हैं कि इसमें किसी अन्य दौड़ के साथ कोई मिश्रण है। एक शुद्ध जर्मन शेफर्ड के लिए अपनी जीभ पर कुछ धब्बे रखने के लिए असामान्य नहीं है। दूसरी तरफ, एक मिश्रित जर्मन शेफर्ड में धब्बे भी हो सकते हैं, जिसका अर्थ है कि उनका उपयोग यह निर्धारित करने के लिए नहीं किया जा सकता है कि एक कुत्ता शुद्ध या मिश्रित नस्ल है या नहीं।

मेलेनिन. मेलेनिन वर्णक है जो त्वचा के धब्बे को रंग देता है और जीभ पर काले धब्बे बना सकता है। यह जन्म और जन्म के समान सामान्य और प्राकृतिक है। यह अक्सर कुत्ते के थूथन पर काले रंग के विस्तार के रूप में प्रकट होता है। अंक की मात्रा, आकार और आकार जेनेटिक्स द्वारा निर्धारित किए जाते हैं, हालांकि जीभ पर धब्बे वाले कुत्ते को स्पॉट्स के साथ संतान होने की आवश्यकता नहीं होती है और धब्बे के बिना दो कुत्ते स्पॉट के साथ पिल्ले पैदा कर सकते हैं।




कैंसर. मेलेनिन के कारण काले धब्बे असामान्य नहीं हैं, वे जन्म के समय मौजूद होते हैं, आमतौर पर कुत्ते के पूरे जीवन में एक ही आकार और आकार के होते हैं। काले धब्बे जो अचानक एक पुराने कुत्ते की जीभ पर दिखाई देते हैं या जो ऊंचे या बनावट प्रकट होते हैं, वे कैंसर का मतलब हो सकते हैं। अगर आपके कुत्ते की गुलाबी जीभ अचानक विकृत हो जाती है या आकार, आकार या बनावट में यह धब्बे बदल गया है, तो तुरंत पशु चिकित्सक को बुलाएं।

अन्य कारण. कुछ बीमारियां जीभ में काले धब्बे के समान दिखने में मलिनकिरण का कारण बन सकती हैं। इनमें से गुर्दे की बीमारियां - दिल या फेफड़ों की समस्याओं के परिणामस्वरूप अक्सर रक्त ऑक्सीजन कम हो जाती हैं - नियासिन की कमी और मौखिक अल्सर। कैंसर के विकास की तरह, ये धब्बे अचानक प्रकट होते हैं (वे जन्म के समय उपस्थित नहीं होते हैं)। इस मामले में पशुचिकित्सा को अपने कुत्ते की भाषा में होने वाले किसी भी बदलाव की जांच करनी चाहिए, जिसमें बैंगनी से काले रंग के रंग शामिल हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में कोट रंगकुत्तों में कोट रंग
क्या आप कुत्ते की नस्ल को अपनी जीभ के रंग से बता सकते हैं?क्या आप कुत्ते की नस्ल को अपनी जीभ के रंग से बता सकते हैं?
सफेद Alsatian कुत्ते का इतिहाससफेद Alsatian कुत्ते का इतिहास
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
जर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करेंजर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करें
जर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्रजर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्र
छोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेदछोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेद
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस और जर्मन शेफर्ड के बीच मतभेद?बेल्जियम शेफर्ड मालिंस और जर्मन शेफर्ड के बीच मतभेद?
जर्मन शेफर्ड मैं मोनोग्राफजर्मन शेफर्ड मैं मोनोग्राफ
जर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर के लिए कस्टम भोजन की 10 वीं वर्षगांठजर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर के लिए कस्टम भोजन की 10 वीं वर्षगांठ
» » शुद्ध शुद्ध जर्मन चरवाहों के पास अपनी जीभ पर काले धब्बे हैं?
© 2021 taktomguru.com