taktomguru.com

लैब्राडोर रेट्रिवर अमेरिकन बनाम लैब्राडोर रेट्रिवर अंग्रेजी

हड्डी के साथ लैब्राडोरअंग्रेजी और अमेरिकी लैब्राडोर के बीच मतभेद भौंकने पर उच्चारण का सवाल नहीं है। ग्रेट ब्रिटेन में स्थापित रक्त रेखाओं के साथ उत्तरी अमेरिका में पैदा होने वाले इन पुनर्प्राप्तियों के बीच अंतर, शैली के साथ एक प्रदर्शनी कुत्ते के रूप में शैली बनाम शैली कुत्ते के रूप में शैली के साथ करना है।

इतिहास
मूल स्टाइल कुत्ते न तो अंग्रेजी और न ही अमेरिकी थे, वे कनाडा के न्यूफाउंडलैंड से आए थे, जहां उन्होंने मछली पकड़ने में अपने मालिकों के साथ काम किया, जाल खींचकर मछली पकड़ने की कोशिश की। इंग्लैंड में 1 9वीं शताब्दी की शुरुआत में, इस कुत्ते को स्पैनियल कुत्तों, सेटर्स और अन्य पुनर्प्राप्तियों के साथ पार करना शुरू किया गया, शिकारियों के लिए शीर्ष खेल प्रत्याशा के रूप में प्रतिष्ठा कमाई। नस्ल को 1 9 03 में ब्रिटिश केनेल क्लब द्वारा मान्यता प्राप्त थी, इसके बाद 1 9 17 में अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा। दोनों देशों में, किसान लगातार कुत्तों की नस्लों में सबसे अधिक वार्षिक नामांकन के साथ होते हैं। वर्तमान में, उन्हें मुख्य रूप से पालतू जानवर के रूप में रखा जाता है, न कि शिकार कुत्तों के रूप में।

आकार
दोनों क्लबों की दौड़ के मानकों में थोड़ा अंतर है। अपने वयस्क चरण में अमेरिकी किसान की ऊंचाई कंधे पर 21.5 और 24.5 इंच के बीच है, जबकि अंग्रेजी लैब्राडोर की ऊंचाई 21.5 से 22.5 इंच तक थोड़ी कम है। दोनों प्रकारों में, नर महिलाओं की तुलना में बड़े होते हैं। अमेरिकी संस्करण 60 से 9 0 पाउंड के बीच अधिक वजन का होता है, जबकि इसके ब्रिटिश चचेरे भाई 10 से 20 पाउंड कम वजन कर सकते हैं।

रंग
दोनों किसान, अमेरिकी और अंग्रेजी, मानक काले या पीले रंग के रंग के साथ दिखाई देते हैं, कभी सुनहरे नहीं, क्योंकि यह पूरी तरह से अलग दौड़ का प्रतिनिधित्व करता है। अमेरिकी लैब्राडोर ब्राउन भी हो सकता है, एक रंग जो अक्सर अंग्रेजी कुत्ते में नहीं मिलता है। उत्तरार्द्ध एक अंधेरे लाल या चांदी के रंग में दिखाई दे सकता है।




ग्राउंड कुत्ते
एक काम करने वाले कुत्ते के रूप में भी जाना जाता है, इस प्रकार को अक्सर अमेरिकी जाति के भीतर देखा जाता है। यह आमतौर पर एक बेहतर हड्डी संरचना, लंबे पैर और नुकीले, साथ ही एक अधिक अभेद्य कोट है। हालांकि, दोनों कुत्ते शिकार के लिए उत्कृष्ट हो सकते हैं। ऐसे लोग हैं जो सोचते हैं कि अमेरिकी कुत्ते के पास अधिक उत्साही स्वभाव है, यह देखना आवश्यक होगा कि कौन यह पुष्टि करता है कि यह एक अमेरिकी या एक ब्रिटन है।

प्रदर्शनी कुत्तों

अंग्रेजी नस्ल के समान, प्रदर्शन प्रयोगशाला आम तौर पर अधिक मजबूत होती है, इसमें छोटे पैर और कम परिष्कृत सिर होते हैं। उसका शरीर मैदान में अपने रिश्तेदार की तुलना में छोटा है। किसी भी मामले में, लैब्राडोर रेट्रिवर को बहुत सारे व्यायाम की ज़रूरत होती है, उदाहरण के लिए, लंबी सैर, रन या तैराकी के माध्यम से। अंग्रेजी और अमेरिकी दोनों, लैब्राडोर रेट्रिवर एक खुश कुत्ता है जो हमारे चारों ओर होना पसंद करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लेंअच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लें
पुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लोंपुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लों
लैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहारलैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहार
गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)
ब्रिटिश गोल्डन एंड अमेरिकन गोल्डन रेट्रिवर (मतभेद)ब्रिटिश गोल्डन एंड अमेरिकन गोल्डन रेट्रिवर (मतभेद)
लैब्राडोर कुत्तालैब्राडोर कुत्ता
अमेरिकी बुलडॉग जॉनसन या स्कॉट के बीच अंतरअमेरिकी बुलडॉग जॉनसन या स्कॉट के बीच अंतर
स्वर्ण प्रवासी और लैब्राडोर कुत्ता के बीच अंतरस्वर्ण प्रवासी और लैब्राडोर कुत्ता के बीच अंतर
चॉकलेट लैब्राडोर कुत्ता वे कैसे हैं, फोटो और वीडियोचॉकलेट लैब्राडोर कुत्ता वे कैसे हैं, फोटो और वीडियो
क्या एक छोटा सा सुनहरा कुत्ता है?क्या एक छोटा सा सुनहरा कुत्ता है?
» » लैब्राडोर रेट्रिवर अमेरिकन बनाम लैब्राडोर रेट्रिवर अंग्रेजी
© 2021 taktomguru.com