taktomguru.com

Rottweiler की चबाने को कैसे रोकें?

च्यूविंगर सहित सभी कुत्तों के लिए च्यूइंग एक प्राकृतिक वृत्ति है। इस वजह से, आप अपने रोट्टवेयर के चबाने वाले व्यवहार को पूरी तरह से रोक नहीं पाएंगे, लेकिन आप इसे नियंत्रित और निर्देशित कर सकते हैं। और जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

rottweiler चबानेअपने Rottweiler चबाने के कारण

अपने रोट्टवेइलर की चबाने को नियंत्रित करने में मदद करने के विभिन्न तरीकों से निपटने से पहले, आपको सबसे पहले पता होना चाहिए कि वे चबाने क्यों हैं। निम्नलिखित कुछ कारण हैं:

  • ऊब। आपके Rottweiler चबाने के कारणों में से एक कारण यह है कि वे ऊब गए हैं और कुछ और करने के लिए नहीं है।
  • बच्चों के दांत निकलना। Teething के माध्यम से जाकर अपने Rottweiler पिल्ला के लिए थोड़ा अप्रिय हो सकता है, क्योंकि teething आपके मसूड़ों को परेशान महसूस कर सकता है। इसलिए, आपका Rottweiler कुछ चबाने से teething के दर्द से छुटकारा पाने का प्रयास कर सकते हैं।
  • आदत. जैसे मनुष्यों की आदतें होती हैं, जैसे कि हमारे बालों के साथ खेलना, रोट्टवेइलर कुछ आदतों को भी विकसित कर सकते हैं। इन आदतों में से एक चबाने वाला हो सकता है, और अगर अनचेक छोड़ दिया जाता है, तो यह च्यूइंगवेयर बढ़ता जा सकता है क्योंकि आपका रोटवेयर बढ़ता है।
  • चिंता. यदि आपके रोट्टवेयर की चिंता है, तो वे शांत होने के लिए चबा सकते हैं।



Rottweilers में चबाने का नियंत्रण

एक बार जब आप अपने कुत्ते को चबाने के पीछे कारण खोज लेंगे, तो आप व्यवहार को नियंत्रित करने के लिए कार्रवाई कर सकते हैं। निम्नलिखित कुछ तरीके हैं जो आप कर सकते हैं:

  • उत्तेजना. यदि आपको लगता है कि आप बॉटवेइलर बोरियत से चबाने जा रहे हैं, तो यह आपके शारीरिक और मानसिक उत्तेजना को बढ़ाने के लिए फायदेमंद हो सकता है। अपने रोट्टवेइलर को उत्तेजित करने के कई तरीके हैं, इनमें दैनिक चलने या पिछवाड़े में उनके साथ खेलना शामिल है।
  • चबाने खिलौने. यदि आपका रोट्टवेयर पिल्ला अपने दांत निकाल रहा है, तो आपको कुछ विशेष चबाने वाले खिलौनों में निवेश करना चाहिए। आप उन्हें अपने स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान में देख सकते हैं। यदि आप अपने रोट्टवेयर पर चबाने के लिए एक विशिष्ट खिलौना प्रदान करते हैं, तो आपको अपने बहुमूल्य वस्तुओं पर ऐसा करने की संभावना कम होगी।
  • चबाने की आदत को नियंत्रित करें. यदि आपके रोट्टवेयर में सबकुछ और कुछ भी चबाने की आदत है, तो यह नियंत्रित करने के लिए थोड़ा कठिन हो सकता है, हालांकि, यह किया जा सकता है। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है अपने रोट्टवेयर को दिखाने के लिए कि वे क्या कर सकते हैं और चबा नहीं सकते (यदि पिल्ला चरण से संभव हो)। आदर्श रूप में, उनके पास अपने स्वयं के चबाने वाले खिलौने होना चाहिए और घर में पैर की अंगुली, कपड़े या फर्नीचर पर चबा करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। यदि आप अपने रोटवेयर को उस चीज पर चबाने की कोशिश कर रहे हैं जिसे वह नहीं करना चाहिए, तो इस ऑब्जेक्ट को अपने चबाने वाले खिलौनों में से एक के साथ जल्दी से बदलें। आपके कुत्ते को जल्द ही सीखना चाहिए कि वह क्या कर सकता है और चबा नहीं सकता है।
  • चिंता नियंत्रण. अगर आपको लगता है कि आपके रोटवेइलर की चबाने से चिंता हो रही है, तो आपको इसे रोकने के लिए कदम उठाने की जरूरत है। चिंता के साथ आपका रोटवेयर अभिनय क्यों कर सकता है इसका एक कारण यह है कि वे खुद को पैक (आपके परिवार) के अल्फा नेता के रूप में देखते हैं। रोट्टवेइलर की नजर में, इस स्थिति की एक बड़ी ज़िम्मेदारी है, क्योंकि आपका रोटवेयर ऐसा महसूस करेगा कि उसे अपने परिवार की देखभाल करने और उसकी रक्षा करने की ज़रूरत है। इसलिए, आपके रोटवेयरर के तनाव और चिंता को खत्म करने का सबसे अच्छा तरीका अल्फा नेता बनना है। एक बार जब आपका रोटवेयर आपको इस स्थिति में देखता है, तो इससे आपकी चिंता कम हो जाएगी, क्योंकि आपके पास पैक के नेता होने का दबाव और ज़िम्मेदारी नहीं होगी।

जैसा कि आप देख सकते हैं, आपके कई कारण हैं कि आपका रोटवेयर सब कुछ चबाने वाला क्यों हो सकता है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि कारण क्या है, इस व्यवहार को नियंत्रित करने का हमेशा एक तरीका है। तो, उपर्युक्त युक्तियों का उपयोग करें और आज अपने रोटवेयर चबाने की जांच शुरू करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक rottweiler कुत्ता अपने भाई की मौत के लिए रोता हैएक rottweiler कुत्ता अपने भाई की मौत के लिए रोता है
कुत्ते के लिए चबाना व्यवहार करता हैकुत्ते के लिए चबाना व्यवहार करता है
कुत्तों के लिए घर का बना चबाना व्यवहारकुत्तों के लिए घर का बना चबाना व्यवहार
Rottweiler के आक्रामकता को कैसे रोकें?Rottweiler के आक्रामकता को कैसे रोकें?
चबाने के बिना क्यों खाते हैं?चबाने के बिना क्यों खाते हैं?
Teething पिल्लों के साथ क्या करना हैTeething पिल्लों के साथ क्या करना है
हमें क्या इतिहास बताता हैहमें क्या इतिहास बताता है
चबाने योग्य और बहुत स्वादिष्ट मेरियल एंटीपारासिटिकचबाने योग्य और बहुत स्वादिष्ट मेरियल एंटीपारासिटिक
एक rottweiler पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे?एक rottweiler पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे?
कुत्तों को चबाने में रखने के लिए बेहतर आइटमकुत्तों को चबाने में रखने के लिए बेहतर आइटम
» » Rottweiler की चबाने को कैसे रोकें?
© 2021 taktomguru.com