taktomguru.com

क्या लघु पूडल में आमतौर पर त्वचा की समस्या होती है?

नारंगी पूडलयद्यपि लघु पूडल में वंशानुगत कारणों से त्वचा की समस्या हो सकती है, लेकिन ये अन्य नस्लों के समान नहीं हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपके प्रिय घुंघराले बाल पूडल को आपके जीवन में किसी भी समय आपकी त्वचा में कोई समस्या नहीं होगी। जब वे बड़े होते हैं तो कुछ त्वचा विकार Poodles में दिखाई देते हैं।

एलोपेसिया एक्स यद्यपि यह नस्ल में अपेक्षाकृत दुर्लभ है, लघु पूडल त्वचाविज्ञान की स्थिति से ग्रस्त है जिसे अल्पाशिया एक्स कहा जाता है। स्थिति का सटीक कारण अज्ञात है। बालों के झड़ने आमतौर पर युवा कुत्तों को प्रभावित करते हैं लेकिन जब कुत्ता बड़ा होता है तब प्रकट हो सकता है। बाल पीछे और जांघों से शुरू हो जाते हैं। एलोपेसिया एक्स चेहरे और पैर के सामने बालों के झड़ने का कारण नहीं बनता है। सबसे बुरे मामले में आप कंधों से बालों के झड़ने का अनुभव कर सकते हैं और आपका पूडल पिगमेंटेड त्वचा के साथ पूरी तरह से गंजा हो जाएगा, जबकि सामने सामान्य दिखाई देगा। अल्पाशिया एक्स के लिए कोई इलाज नहीं है लेकिन यह केवल कुत्ते के सौंदर्यशास्त्र को प्रभावित करता है।

Papillomas।वयस्क पूडल पेपिलोमास विकसित कर सकते हैं, जो लम्बे मौसा जैसा दिखता है। लघु दौड़ और खिलौने अन्य दौड़ की तुलना में उन्हें विकसित करने की अधिक संभावना है। पेपिलोमा आपके कुत्ते को नुकसान नहीं पहुंचाएगा, लेकिन अगर आपको एक गांठ दिखाई देता है तो आपको पशुचिकित्सा से पूछना होगा ताकि आप सुनिश्चित हो सकें कि यह एक पेपिलोमा है और कुछ और नहीं। पशुचिकित्सा पैकेज की प्रकृति को निर्धारित कर सकता है और यदि इसे उपचार या विलुप्त होने की आवश्यकता होती है। पैपिलोमास मौखिक पेपिलोमावायरस के संपर्क का परिणाम होता है, जो आमतौर पर कुत्तों के शरीर या पैरों में दिखाई देता है। यह संभव है कि बंडल लगातार प्रभावित हो जाते हैं या लगातार फट जाते हैं क्योंकि कुत्ता उन्हें काटता है। पशुचिकित्सा उन्हें एक साधारण प्रक्रिया के साथ खत्म कर सकते हैं।




हाइपोथायरायडिज्म।हाइपोथायरायडिज्म तब होता है जब थायराइड ग्रंथि पर्याप्त थायराइड हार्मोन का उत्पादन नहीं करता है। मध्यम आयु वर्ग के और पुराने लघु पूडल विशेष रूप से इस स्थिति के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं जो कुछ अन्य लोगों की तुलना में इस नस्ल में अधिक बार होता है। इस अंतःस्रावी रोग के लक्षणों में बालों के झड़ने के साथ-साथ शुष्क और स्केली त्वचा भी शामिल है। जब आप हाइपोथायरायडिज्म से पीड़ित होते हैं तो आपका पूडल द्वितीयक त्वचा संक्रमण विकसित कर सकता है। सौभाग्य से थायराइड दवा आमतौर पर समस्या हल करती है। पशुचिकित्सा एंटीबायोटिक्स भी लिख सकता है और किसी भी त्वचा संक्रमण को खत्म करने के लिए जीवाणुरोधी शैंपू की सिफारिश कर सकता है।

कान संक्रमणकान के संक्रमण उनके डूपिंग कानों के कारण पूडल्स में काफी बार होते हैं। एक सतत सफाई के बिना अपने लघु पूडल के कानों के गुना संक्रमण के लिए संस्कृति का एक स्थान बन सकता है। यदि आप अपने कुत्ते के कान में गंध करते हैं या त्वचा सूखी या चिकनाई या उबालती है, तो अपने कुत्ते को निदान और उपचार के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। कान संक्रमण हाइपोथायरायडिज्म का एक और संभावित संकेत है। एक परीक्षा के अलावा पशु चिकित्सक संक्रमण का कारण बनने के लिए निर्धारित करने के लिए कान स्राव का नमूना लेगा। फिर वह उचित दवाएं और एंटीबायोटिक दवाएं लिख सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक डचशंड में बालों के झड़नेएक डचशंड में बालों के झड़ने
कुत्ता अपने बालों को क्यों खो देता है?कुत्ता अपने बालों को क्यों खो देता है?
पूडल पिल्लापूडल पिल्ला
आपको एक पूडल में हेयरकूट क्यों बनाना है?आपको एक पूडल में हेयरकूट क्यों बनाना है?
एक साइबेरियाई भूसी गिरावट के बाल क्या बनाता है?एक साइबेरियाई भूसी गिरावट के बाल क्या बनाता है?
अपने पूडल बालों को कैसे डालेंअपने पूडल बालों को कैसे डालें
पूडल के विभिन्न कटौतीपूडल के विभिन्न कटौती
पूडल प्यारपूडल प्यार
पूडल और सूखी त्वचापूडल और सूखी त्वचा
नार्वेजियन मूस शिकारी में त्वचा की समस्याएं और बालों के झड़नेनार्वेजियन मूस शिकारी में त्वचा की समस्याएं और बालों के झड़ने
» » क्या लघु पूडल में आमतौर पर त्वचा की समस्या होती है?
© 2021 taktomguru.com