taktomguru.com

विश्वविद्यालय के छात्रों के अच्छे साथी घर से दूर: विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए पालतू जानवर

विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए पालतू जानवर

पालतू जानवर, विश्वविद्यालय के छात्रों के घर से दूर अच्छे साथी। विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए पालतू जानवर

विश्वविद्यालय के छात्रों को जो इस चरण में अपने घर से आगे बढ़ने के लिए एक अलग शहर में जाना चाहिए, आमतौर पर उनके पहले वर्ष से गुज़रने के लिए एक बड़ी चुनौती होती है। नए परिस्थितियों में अकादमिक आवश्यकता, और नए परिस्थितियों के सभी अनुकूलन, जैसे नए पारस्परिक संबंधों को विकसित करना, घर पर नास्टलग्जा पर काबू पाने, अन्य परिस्थितियों में शामिल किया गया है। एक पालतू जानवर एक महान कंपनी हो सकती है जो इस चरण को पार करने में मदद करती है।

वास्तव में, एक कनाडाई अध्ययन ने सुझाव दिया कि पालतू जानवर की उपस्थिति छात्रों को इस स्तर के भय और संदेह को कम करने, प्यार करने और साथ रहने में मदद करेगी।

पालतू जानवरों के साथ रहने वाले लोगों में उत्पन्न भावनाएं और भावनाएं परिवार के सदस्य या मित्र के समान होती हैं, इस अंतर के साथ कि इसे विश्वविद्यालय के छात्र की स्थिति में अनुकूलित किया जा सकता है, जिसका अर्थ है कि वे उनके साथ जा सकते हैं।




"हाई स्कूल से कॉलेज में संक्रमण कई प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए एक चुनौती हो सकता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए कि छात्र बहुमत वाले समूह हैं जो इस तरह की भावनाओं का अनुभव करते हैं और प्रस्तुत करते हैं, यह संभव है कि वे विश्वविद्यालय को पहले वर्ष में छोड़ दें, एक समस्या जो शैक्षणिक अधिकारियों को बहुत चिंतित करती है, "पेपर के लेखकों में से एक ने समझाया।

इन परिणामों पर पहुंचने के लिए, हमने 44 विश्वविद्यालयों के प्रथम वर्ष के छात्रों के जीवन की जांच की, जिन्होंने उदासीनता महसूस की और नास्तिकता के स्तर को मापने, जीवन परिसंचरण और विश्वविद्यालय परिसर के साथ संबंधों को मापने के लिए प्रश्नावली पूरी की। छात्रों में से आधे ने कुत्तों के साथ चिकित्सा के आठ सप्ताह पूरे किए, जबकि दूसरे आधे को बताया गया कि उनके पालतू सत्र आठ सप्ताह के भीतर शुरू हो जाएंगे।

इस थेरेपी में साप्ताहिक 45 मिनट के सत्र शामिल थे जिनमें कुत्तों के साथ छोटे-समूह की बातचीत शामिल थी। कुत्तों के साथ इस सत्र के बाद प्रश्नावली दोबारा दोहराई गई थी। कुत्तों के साथ संपर्क बनाए रखने वाले लोगों ने अपनी भारीपन या उदासीनता में महत्वपूर्ण कमी और जीवन के साथ उनकी संतुष्टि में अधिक वृद्धि का अनुभव किया। जिनके पास यह मौका नहीं था, उनमें नास्टलग्जा के उच्च स्तर और प्रकट उदासी थी। उन्होंने कहा, "नास्तिक छात्रों को इस तरह की संवेदनाओं को नियंत्रित करने और पुनर्निर्देशित करने वालों की तुलना में विश्वविद्यालय छोड़ने की तीन गुना अधिक संभावना है।"

यह निष्कर्ष निकाला गया है कि पालतू जानवर होने से उन नए विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए बहुत मदद मिलेगी जिन्हें नए स्तर का सामना करने के साथ बेहतर और अधिक महसूस करने की आवश्यकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के साथ एक प्रतिबद्ध शर्तकुत्तों के साथ एक प्रतिबद्ध शर्त
बिल्ली मालिक कुत्ते के मालिकों से ज्यादा चालाक हैंबिल्ली मालिक कुत्ते के मालिकों से ज्यादा चालाक हैं
कुत्ते-सहायता चिकित्सा के लिए समर्पित मास्टरकुत्ते-सहायता चिकित्सा के लिए समर्पित मास्टर
"चौथा स्नाउट", बच्चों द्वारा निर्देशित एक वर्चुअल पशु आश्रय"चौथा स्नाउट", बच्चों द्वारा निर्देशित एक वर्चुअल पशु आश्रय
छोटे जानवरों की एंडोक्राइनोलॉजीछोटे जानवरों की एंडोक्राइनोलॉजी
पालतू जानवर जोड़े के लिए एक बड़ा लाभ हो सकता हैपालतू जानवर जोड़े के लिए एक बड़ा लाभ हो सकता है
कार्डिनल हेरेरा यूनिवर्सिटी सीयू में पशु चिकित्सा की डिग्रीकार्डिनल हेरेरा यूनिवर्सिटी सीयू में पशु चिकित्सा की डिग्री
मैं स्पेन में जानवरों के खिलाफ हिंसा की अंतर्राष्ट्रीय कांग्रेसमैं स्पेन में जानवरों के खिलाफ हिंसा की अंतर्राष्ट्रीय कांग्रेस
Iphones के लिए कपेटहेल्थ के साथ अपनी बिल्ली के स्वास्थ्य का ख्याल रखनाIphones के लिए कपेटहेल्थ के साथ अपनी बिल्ली के स्वास्थ्य का ख्याल रखना
ज़ोएटिस विकलांग बच्चों के भविष्य में सामाजिक और रोजगार शामिल करने में योगदान देता हैज़ोएटिस विकलांग बच्चों के भविष्य में सामाजिक और रोजगार शामिल करने में योगदान देता है
» » विश्वविद्यालय के छात्रों के अच्छे साथी घर से दूर: विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए पालतू जानवर
© 2021 taktomguru.com