taktomguru.com

अंग्रेजी बैंटम बुलडॉग क्या है?

बुलडॉग बंटमयदि आप दुर्लभ कुत्ते नस्लों के बारे में जानना चाहते हैं, तो बैंटम बुलडॉग आपकी रूचि जागृत करेगा। नस्ल की उत्पत्ति अंग्रेजी बुलडॉग में हुई है और हाल ही में बुलडॉग बंटम के रूप में जाना जाने लगा। विशेष रूप से 2011 में अंग्रेजी का नाम त्याग दिया गया और अधिकारी "बुलडॉग बंटम" बन गया।

दौड़ की पहचान. हालांकि बैंटम बुलडॉग के मूल 1800 पहले की तारीख, कुत्ता जब संयुक्त कुत्ते एसोसिएशन अंग्रेजी बुलडॉग बैंटम, बैंटम बुलडॉग मान्यता प्राप्त सरकारी तौर पर और उनके अभिलेखों रिकॉर्डिंग शुरू किया 2002 तक एक अधिकारी नस्ल के रूप में मान्यता प्राप्त नहीं है। नस्ल एकेसी द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है।

यह खिलौना दौड़ नहीं है। बुलडॉग खिलौना बैंटम एक दौड़, यह एक पारंपरिक बुलडॉग का एक ही मानकों के साथ एक लघु है, लेकिन कम वजन और ऊंचाई Buldogs साथ, हालांकि बड़े व्यक्तियों को एक मानक बुलडॉग के रूप में ही आकलन कर सकते हैं नहीं है। 1899 से लघु डेटिंग की Buldogs सबूत लेकिन 1902 में जाति के विलुप्त होने के कगार पर था, एक समाधान के रूप में, कई फ्रेंच बुलडॉग इंग्लैंड वापस आयात किया गया जाति को पुनर्जीवित करने में मदद करने।




बंटम में अंग्रेजी और फ्रेंच बुलडॉग का योगदान. बैंटम बुलडॉग का जन्म लघु मानक अंग्रेजी बुलडॉग के क्रॉसिंग से हुआ था ताकि लघु संस्करण बनाया जा सके - बाद में फ्रांसीसी दौड़ ने इसे विलुप्त होने के लिए इसे पार करने के लिए पार किया। यह समझ में आता है कि जैसे बैंटम बुलडॉग फ्रांसीसी और अंग्रेजी बुलडॉग से संबंधित है, नस्ल मानकों के साथ समानताएं हैं।

बुलडॉग बंटम के भौतिक मानकों अंग्रेजी बुलडॉग के समान हैं, दो नस्लों के वजन काफी अलग हैं लेकिन मान्यता प्राप्त ऊंचाई आमतौर पर बहुत समान होती है। यूसीए का कहना है कि लिंग के आधार पर बंटम बुलडॉग की ऊंचाई 9 और 16 इंच के बीच होनी चाहिए, जबकि अंग्रेजी बुलडॉग की ऊंचाई 12 से 16 इंच है। अंग्रेजी बुलडॉग का मानक वजन 50 से 55 पाउंड है और बुलडॉग बंटम के लिए यूसीए का मानक वजन 18 से 39 पाउंड है। यूसीए वजन में रियायतें देता है जो उन्हें 45 पाउंड तक वजन के साथ पंजीकृत करने की अनुमति देता है अगर उन्हें प्रजनन के लिए उपयोग किया जाता है या पालतू जानवरों के रूप में रखा जाता है। ऐसे लोग हैं जो तर्क देते हैं कि फ्रेंच बुलडॉग और बुलडॉग बंटम के बीच समानताएं सतही हैं क्योंकि ऊंचाई और वजन समान हैं: फ्रेंच बुलडॉग 10 से 12 इंच लंबा है और कानों के साथ औसतन 20 से 27 पाउंड वजन होता है सबसे स्पष्ट विशिष्ट विशेषता, ये सिर में बहुत अधिक हैं और खड़े रहती हैं, जबकि बंटम बुलडॉग के कान छंटनी नहीं होने पर फ्लेक्स किए जाते हैं।

बुलडॉग बंटम के लक्षण. यूसीए बुलडॉग बंटम को सक्रिय, स्वस्थ और प्रमुख के रूप में वर्णित करता है। दौड़ लोगों को हंसी बनाने और ध्यान का केंद्र बनने का आनंद लेती है। ये खुश पिल्ले अभिभावक और संरक्षक हैं जो अपने परिवारों की प्रकृति से हैं लेकिन वे आम तौर पर आक्रामक नहीं होते हैं। यूसीए एक बुलडॉग बंटम को अयोग्य घोषित करता है जो उत्तेजना के बिना आक्रामकता के संकेत दिखाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अंग्रेजी बुलडॉग के लिए निवारक दवाअंग्रेजी बुलडॉग के लिए निवारक दवा
इराम गार्सियाइराम गार्सिया
मिनी बुलडॉग क्या है?मिनी बुलडॉग क्या है?
अंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीअंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
फ्रेंच बुलडॉग पिल्लाफ्रेंच बुलडॉग पिल्ला
फ्रांसीसी बुलडॉगफ्रांसीसी बुलडॉग
अमेरिकी बुलडॉग जॉनसन या स्कॉट के बीच अंतरअमेरिकी बुलडॉग जॉनसन या स्कॉट के बीच अंतर
फ्रांसीसी बुलडॉग वी मोनोग्राफिक प्रतियोगिताफ्रांसीसी बुलडॉग वी मोनोग्राफिक प्रतियोगिता
फ्रांसीसी बुलडॉग I और II मोनोग्राफिक प्रतियोगिताओंफ्रांसीसी बुलडॉग I और II मोनोग्राफिक प्रतियोगिताओं
फ्रेंच बुलडॉग नस्ल की तस्वीरें और छवियांफ्रेंच बुलडॉग नस्ल की तस्वीरें और छवियां
» » अंग्रेजी बैंटम बुलडॉग क्या है?
© 2021 taktomguru.com