taktomguru.com

एक चिहुआहुआ में बाथरूम में जाने के लिए प्रशिक्षण

entrenamiendo "पागल जाना" के लिए कहीं भी, कुंठा में एक अभ्यास है कि धैर्य का एक बहुत आवश्यकता है, लेकिन स्फिंक्टर्स चिहुआहुआ बेहद मुश्किल है।

बाथरूम में जाओचिहुआहुआ इतना छोटा वे आसानी से, आप देख बिना पर्ची कहीं हटाने और बुरी आदतों में गिर जाते हैं यहां तक ​​कि इससे पहले कि आप जानते हैं कि क्या हो रहा है कर सकते हैं। अपने चिहुआहुआ में शौचालय प्रशिक्षण के लिए इन सरल चरणों का पालन करें।




किसी भी कुत्ते को प्रशिक्षित करने का सबसे अच्छा तरीका एक बॉक्स का उपयोग करना है। एक बॉक्स विशेष रूप से चिहुआहुआस के लिए इसके स्वभाव और उसके छोटे आकार के कारण उपयुक्त है।

  • सुरक्षा। चिहुआहुआस को "गुफा" में छिपाना पसंद है और आप अपने "गुफा" का एक बॉक्स बनाकर इस तथ्य का उपयोग अपने लाभ के लिए कर सकते हैं। कुत्ते आम तौर पर अपने आप को उसी स्थान पर छुटकारा दिलाना पसंद नहीं करते हैं, इसलिए वे तब तक पकड़ेंगे जब तक आप उन्हें बाहर नहीं निकाल देते।
  • अंतरिक्ष सीमा बॉक्स या पिंजरे के अंदर का क्षेत्र पिल्ला के चारों ओर घूमने और खड़े होने के लिए काफी बड़ा होना चाहिए। यह वह जगह है जहां चिहुआहुआ का गठन जटिल हो जाता है। ये कुत्ते इतने छोटे होते हैं कि वे आसानी से, लगभग किसी भी जगह निचोड़ सकते हैं। यदि उनके पिंजरे में बहुत अधिक कमरा है, तो पिल्ला बस सोने के लिए एक कोने का उपयोग करेगा और दूसरा बाथरूम का उपयोग करेगा।
  • मुबारक जगह अपने चिहुआहुआ के लिए बॉक्स को गर्म, आरामदायक और आरामदायक जगह बनाएं। जब आप अन्य कार्यों को करते हैं तो वह वहां सोने के लिए खुश होंगे।
  • बाथरूम में जाने के लिए लगातार ब्रेक। याद रखें कि एक पिल्ला के मूत्राशय पर ज्यादा नियंत्रण नहीं होता है। अपने कुत्ते को सुबह में, रात के अंत में, एक झपकी के बाद और प्रत्येक भोजन के बाद लगभग 20 से 30 मिनट पहले बाहर ले जाएं।
  • नियमित। आप एक नियमित दिनचर्या खिला की स्थापना और पेशाब करने के लिए टूट जाता है, तो दबानेवाला यंत्र को नियंत्रित अपने चिहुआहुआ आप और आपके कुत्ते के लिए बहुत आसान हो जाएगा। इस समय के दौरान उसे किसी भी कैंडी के साथ न खिलाएं, केवल नियमित और लगातार भोजन का पालन करें। इस तरह आप जान सकेंगे कि आपके कुत्ते को बाथरूम में कब जाना है और आप तैयार रहेंगे।
  • संगति। यह प्रशिक्षण का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है। उसी शब्द का प्रयोग करें, जैसे कि "बाथरूम में जाएं" और प्रशिक्षण के दौरान हमेशा अपने कुत्ते को उसी स्थान पर ले जाएं। जब वह सही तरीके से करता है तो उसे गंभीरता से प्रशंसा करें, ताकि वह नामित स्थान में उन्मूलन को कुछ अच्छा मान सके।
  • सावधान रहें जैसे ही आपका कुत्ता सुगंधित और कताई शुरू करता है, आपको पता चलेगा कि वह खत्म करना चाहता है, इसलिए आपको उसे तुरंत बाहर ले जाना चाहिए। यदि आप देर हो चुके हैं और पहले से ही खुद को छुटकारा दिलाना शुरू कर चुके हैं, तो इसे जल्द से जल्द बाहर निकालें और वहां समाप्त होने के लिए इसकी प्रशंसा करें।
  • दुर्घटनाएं होती हैं दुर्घटनाएं अनिवार्य हैं, खासकर एक पिल्ला के साथ। ऐसा होने पर इसके बारे में कोई झगड़ा न करें। बस साफ करें और भविष्य में और अधिक सतर्क रहने की कोशिश करें। जितना संभव हो उतना गंध हटाएं, इसलिए आपका पिल्ला उसी स्थान पर वापस नहीं आ रहा है।

पिंजरे की मदद से, थोड़ा समय, ध्यान और बहुत धैर्य, आप अपने चिहुआहुआ के स्पिन्टरर पर नियंत्रण प्राप्त कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पेनसिल्वेनिया में चिहुआहुआ को कैसे अपनाना हैपेनसिल्वेनिया में चिहुआहुआ को कैसे अपनाना है
चिहुआहुआ पिल्ला का प्रशिक्षणचिहुआहुआ पिल्ला का प्रशिक्षण
चिहुआहुआस के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँचिहुआहुआस के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँ
चिहुआहुआ अति सक्रिय क्यों हैं?चिहुआहुआ अति सक्रिय क्यों हैं?
चिहुआहुआ क्यों डरता है?चिहुआहुआ क्यों डरता है?
चिहुआहुआ क्लोक की आदर्श व्यवस्था और रखरखावचिहुआहुआ क्लोक की आदर्श व्यवस्था और रखरखाव
एक Longhair चिहुआहुआ के स्वामित्व के फायदे और नुकसानएक Longhair चिहुआहुआ के स्वामित्व के फायदे और नुकसान
चिहुआहुआ नस्ल के लक्षण और व्यक्तित्वचिहुआहुआ नस्ल के लक्षण और व्यक्तित्व
सर्दी के लिए अपने चिहुआहुआ कैसे तैयार करें?सर्दी के लिए अपने चिहुआहुआ कैसे तैयार करें?
Chihuahuas उन्हें पकड़ने की तरहChihuahuas उन्हें पकड़ने की तरह
» » एक चिहुआहुआ में बाथरूम में जाने के लिए प्रशिक्षण
© 2021 taktomguru.com