taktomguru.com

आक्रामकता के मुकाबले हमें नेतृत्व लागू करना होगा

आक्रामकता के मुकाबले हमें नेतृत्व लागू करना होगा

पाठ: नाचो सिएरा। कैनिन एफपी स्कूल के निदेशक।

जब एक कुत्ते को कुछ पसंद नहीं होता है तो हम उससे कहते हैं या करते हैं, उसकी प्रतिक्रिया आम तौर पर हमसे दूर हो जाती है, या हम छाल, गड़गड़ाहट या काटने से सामना करते हैं।

गुस्से में एक मानव अवधारणा है, कुत्ता अपनी असुविधा के कारणों के बारे में नहीं सोच सकता है और उत्तेजना के लिए स्वचालित रूप से प्रतिक्रिया देता है जो उसे नापसंद करता है। कुत्तों को उत्तेजित नहीं किया जा सकता है, क्योंकि इसके लिए नापसंद के कारण पर प्रतिबिंबित होना आवश्यक है और इस प्रकार की भावना को विस्तारित करने के लिए मानसिक प्रतिनिधित्व आवश्यक है।

एक नमूने के प्रभुत्व की डिग्री के तीन कारण हैं: अनुवांशिक, हार्मोनल और सीखा। जेनेटिक्स उनके पूर्ववर्तियों द्वारा प्राप्त किया जाता है: प्रमुख माता-पिता के बच्चे होने की संभावना अधिक होती है। टेस्टोस्टेरोन (पुरुष सेक्स हार्मोन) भी प्रमुख व्यवहार की स्थिति में है, यही कारण है कि पुरुष अधिक प्रवण होते हैं। इस हार्मोन की उच्च डिग्री वाला एक नमूना शायद इस प्रकार के व्यवहार को अधिक आसानी से विकसित करेगा।




और, आखिरकार, एक अनुमोदित शिक्षा एक नमूना में योगदान देती है जो हावी होने की इच्छा अधिक होती है या प्रभुत्व पर प्रभुत्व नहीं रखती है।

शैक्षिक और पर्यावरणीय कारणों या दोनों के लिए, हार्मोनल परिवर्तन (टेस्टोस्टेरोन और एस्ट्रोजेन के बीच असंतुलन) के कारण महिलाएं भी प्रभावी हो सकती हैं।

पारिवारिक जीवन के लिए हमें एक बहुत ही प्रभावशाली पिल्ला नहीं चुनना चाहिए, क्योंकि भविष्य में यह लगातार प्रतिस्पर्धा करने की कोशिश करते समय एक समस्या होगी। अगर हम उसे नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, तो वह एक खतरनाक कुत्ता बन सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
प्रमुख कुत्तेप्रमुख कुत्ते
भौंकने वाला कुत्ता, थोड़ा बिटरभौंकने वाला कुत्ता, थोड़ा बिटर
नर कुत्ते में जाल में आक्रमणनर कुत्ते में जाल में आक्रमण
पुराना कुत्ता जब हम जानते हैं कि मेरा कुत्ता बूढ़ा है?पुराना कुत्ता जब हम जानते हैं कि मेरा कुत्ता बूढ़ा है?
कुछ आदतें व्यवहार। साइकिल, गेंदों, लोगों को जॉगिंग का पालन करेंकुछ आदतें व्यवहार। साइकिल, गेंदों, लोगों को जॉगिंग का पालन करें
"हम डरते हैं" डर?"हम डरते हैं" डर?
हमले और न्यूरोसिसहमले और न्यूरोसिस
यौन व्यवहार (ii)यौन व्यवहार (ii)
हाइनास का गर्भावस्थाहाइनास का गर्भावस्था
क्या आप जानते हैं कि आपने कुछ गलत किया है?क्या आप जानते हैं कि आपने कुछ गलत किया है?
» » आक्रामकता के मुकाबले हमें नेतृत्व लागू करना होगा
© 2021 taktomguru.com