taktomguru.com

स्विट्जरलैंड ii

स्विट्ज़रलैंड द्वितीय
अपने लंबे इतिहास में कई कठिनाइयों के बाद, स्विस व्हाइट चरवाहा कुत्तों की कुत्ते नस्लों के बीच बसने में कामयाब रहा है। अक्सर यह कहा जाता है कि आपके साथ क्या खत्म नहीं होता है, आपको मजबूत बनाता है, और यही वह कुत्ता है जो अंततः 2003 में एफसीआई के रिकॉर्ड में अंकित था। उसके आगे, हमें थोड़ा स्विस हाउंड मिला , संस्करण इस देश के कुछ शिकारी की मांगों के अनुकूल है, जिन्हें शिकार के दौरान उसके पीछे आने में सक्षम होने के लिए धीमे कुत्तों की आवश्यकता होती है।

अनुशंसित किताबें:
बेल्जियन पास्टर्स (दौड़ DOGS)
हमारे स्टोर पर जाएं!
  • स्विस व्हाइट शेफर्ड (वीज़र श्वाइज़र शफेरहंड)

स्विस व्हाइट शेफर्ड एक ऐसी दौड़ है जो इस तरह से निपटने तक खुद को सबसे कठिन बाधाओं पर लगा सकती है। व्हाइट जर्मन शेफर्ड का पहला संदर्भ 1882 में पाया गया था। सालों बाद, अमेरिकी केनेल क्लब ने 1 9 17 में देश में आने वाले पहले नमूने पंजीकृत किए। अमेरिका और कनाडा ने जर्मन श्वेत के इस रंग के संस्करण के रूप में इन सफेद कुत्तों का स्वागत किया। हालांकि, 1 9 33 में एक नस्ल मानक तैयार किया गया था जिसे सफेद कोट को एक उन्मूलन दोष माना जाता था। यहां व्हाइट जर्मन शेफर्ड को समाप्त करने का अभियान शुरू हुआ, जो कि 60 के दशकों में भड़क गया था, जब जर्मन क्लब ने अपने सहयोगियों को सफेद पैदा हुए किसी भी नमूने के प्रजनन से समाप्त करने की मांग की, इसके अलावा उन्होंने शुरू किया किसी भी कुत्ते प्रतियोगिता की इन प्रतियों को बाहर करने के लिए। इन चुनौतियों के बाद, ये कुत्ते यूरोप में आभासी गायब हो गए, और अमेरिका में स्थिति बेहतर नहीं थी। उदाहरण देने के लिए, 1 9 68 में, संयुक्त राज्य अमेरिका में कुत्ते के कार्यक्रमों में उनकी भागीदारी पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। इस स्थिति की प्रतिक्रिया के रूप में, एक साल बाद संयुक्त राज्य अमेरिका के व्हाइट जर्मन शेफर्ड क्लब, इस स्थिति के खिलाफ लड़ने के उद्देश्य से एक आंदोलन उभरा, जिसकी उत्पत्ति ने इसे एक अलग-अलग दौड़ के रूप में माना है। 1 9 77 में व्हाइट जर्मन शेफर्ड का अंतर्राष्ट्रीय क्लब अमेरिकी देश में स्थापित किया गया था। उस क्षण से, यूरोप ने इस कुत्ते में फिर से दिलचस्पी लेना शुरू कर दिया, और पहले देशों में से एक ने यह ध्यान दिया कि स्विट्जरलैंड था। प्रजनक के एक छोटे समूह बहुत पेशेवर प्रजनन का एक काम करना शुरू किया और तब से, इस दौड़ में रुचि जब तक जाति का उल्लेख किया, नीदरलैंड, चेक गणराज्य या डेनमार्क जैसे देशों में हजारों लोगों पर से गिना जाता है बढ़ रहा है ।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कई शोधकर्ताओं का तर्क है कि सफेद रंग सबसे पुराने चरवाहे कुत्तों की उत्पत्ति है। इसका समर्थन करने के लिए, एक व्यक्ति "शेरफ" के दादा "ग्रिफ" को जर्मन शेफर्ड की उत्पत्ति किताब में अंकित पहला जर्मन शेफर्ड कुत्ता पूरी तरह से सफेद था। हम 1 9वीं शताब्दी के आखिरी सालों के बारे में बात कर रहे हैं।
1 9 67 में, स्विस बुक ऑफ ऑरिजिंस में एक सफेद जर्मन शेफर्ड के रूप में पंजीकृत "लोबो" नामक एक नमूना को संयुक्त राज्य अमेरिका से आयात किया गया था। तब से "वुल्फ" को स्विट्ज़रलैंड में दौड़ के अग्रदूत माना जाता है।

जून 1 99 1 से स्विस व्हाइट शेफर्ड स्विस बुक ऑफ ऑरिजिंस में नामांकन कर रहा है, जो इस केंद्रीय यूरोपीय देश में नस्ल की आधिकारिक मान्यता है। नीदरलैंड और ऑस्ट्रिया इस सरकारी मान्यता में इसके बाद जनवरी 2003 तक, एफसीआई पादरी ब्लैंको Suizo के नाम के तहत एक ही होता है, समूह 1 में यह तैयार करने, Sheepdogs और स्विस मवेशी धारा 1 के भीतर।
  • छोटे स्विस हाउंड (Schweizerischer Niederlaufhund)
हम पिछले महीने इस खंड के पृष्ठों में तारांकित स्विस हाउंड के कम संस्करण तक पहुंचे। कारण मध्यम कुत्तों की तुलना में छोटे bloodhounds की एक दौड़ बनाने के लिए उन्नीसवीं सदी के अंत में इस यूरोपीय देश के शिकारी के साथ पाया गया कि उन पर नजर कुत्तों कुछ भूमि और कई की वरीयताओं के लिए बहुत ज्यादा बहुत तेजी से थे, शिकारियों, जिन्हें स्विस पहाड़ों के सबसे ऊबड़ इलाके के माध्यम से शिकार दिवस के दौरान पैर पर चलने में सक्षम होने के लिए धीमे कुत्तों की आवश्यकता होती है।

चयन, जब तक वे Niederlaufhund, पार की ऊंचाई पर एक अपेक्षाकृत छोटे कुत्ते, अपने फर में स्विस शिकारी कुत्ता की तरह, एक कुत्ता एक सामंजस्यपूर्ण भौंकने शिकारी कुत्ता है कि विकसित करने में कामयाब रहे छोटे कुत्ते प्राप्त करने के लिए निर्देशित किया गया था एक तीव्र इच्छा के साथ घायल होने वाले जानवर की खोज, ट्रैकिंग और संग्रहण कार्य के लिए। लिविंग स्विस हाउंड क्लब, जिसे श्वाइज़रिस डैचब्रैकन क्लब के रूप में अपने बचपन में जाना जाता है, की स्थापना 1 जून, 1 9 05 को हुई थी।

जैसा कि स्विस हाउंड, निएडरलौफहंड के मामले में होता है, वहां दौड़ में चार किस्में होती हैं जो उनमें से प्रत्येक की परत के रंग से भिन्न होती हैं:
  • बर्न का छोटा सा झटका इस किस्म में कठोर बाल और सीधे बाल के नमूने हैं। उनकी बागे हमेशा एक आधार रंग, लक्ष्य को खोजने के रूप में तिरंगा है, लेकिन अधिक आंखों, गाल तन चिह्नों (लाल) के साथ बड़े काले धब्बे, अंदर और कान और आस-पास के ऊपरी क्षेत्र पर है गुदा के समान रूप से काले क्लोक की अनुमति है। त्वचा सफेद बाल के नीचे काले और पत्थर वाले काले-सफेद बाल से नीचे काला है।



  • जुरा का छोटा कुत्ता इस प्रकार में समय-समय पर नमूने डबल हेयर (स्टेहर) के साथ दिखाई देते हैं, हालांकि सामान्य बात यह है कि कुत्ते के बाल चिकनी हैं। मुख्य रंग आंखों पर, गाल पर, छाती पर और / या चरम पर आग रंग के निशान के साथ गहरा काला है। काले केप या काले "सैडल" के साथ ब्राउन-लाल (आग) नमूने भी पैदा हुए हैं। मानक छाती पर एक बहुत बड़ा सफेद स्थान पर विचार करता है। बालों के नीचे की त्वचा काला होती है जब अग्नि रंग के बाल के नीचे कांट काला और हल्का होता है।
  • लुसेर्न के छोटे हौंड। सीधे बालों के साथ, आधार रंग सफेद-भूरे रंग के घने या छिड़काव के साथ-साथ बड़े काले या काले धब्बे वाले काले-सफेद होते हैं। इसमें आंखों पर, गाल पर, पूंछ के सम्मिलन के नीचे, छाती पर और चरम पर आंखों पर अग्नि-रंग वाले क्षेत्र (लाल भूरे रंग के निशान) होते हैं। काले क्लोक की अनुमति है। त्वचा काले बाल के नीचे काला होगी और नीले रंग के बाल के नीचे हल्का होगा।


श्वाइज़ का छोटा कुत्ता। यह विविधता एक चिकनी सफेद बाल दाग लाल या नारंगी लाल रंग का होता है। कुछ लाल स्प्लेश को कमी नहीं माना जाता है और लाल कपड़ों वाले कुत्तों को भी अनुमति दी जाती है। नीली रंग के साथ बिखरे हुए बाल के नीचे नारंगी बाल और हल्का रंग के नीचे त्वचा गहरा भूरा हो जाएगा।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्विस सफेद भेड़ का बच्चा नस्लस्विस सफेद भेड़ का बच्चा नस्ल
लिटिल स्विस हाउंडलिटिल स्विस हाउंड
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियरपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियर
सफेद Alsatian कुत्ते का इतिहाससफेद Alsatian कुत्ते का इतिहास
छोटी नस्ल स्विस हाउंडछोटी नस्ल स्विस हाउंड
स्विस हाउंड - schweizer laufhundeस्विस हाउंड - schweizer laufhunde
जर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करेंजर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करें
छोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेदछोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेद
सेंट बर्नार्ड और स्विस हाउंडसेंट बर्नार्ड और स्विस हाउंड
सफेद स्विस शेफर्ड। मैं जनसांख्यिकीय प्रतियोगितासफेद स्विस शेफर्ड। मैं जनसांख्यिकीय प्रतियोगिता
» » स्विट्जरलैंड ii
© 2021 taktomguru.com