taktomguru.com

एक डोबर्मन में फर का नुकसान

डॉबर्मन (6)आपके डोबर्मन में क्लासिक, सुरुचिपूर्ण लुक है और इसके छोटे, पतले फर के साथ बहुत कुछ करना है। अगर कोट गिरना शुरू होता है, तो यह नस्ल का एक प्राकृतिक संकेत है, इस नस्ल में बालों के झड़ने या खामोशी आमतौर पर हार्मोनल या वंशानुगत समस्याओं का परिणाम होता है। निदान करने और उचित उपचार भेजने के लिए अपने पालतू पशु चिकित्सक को ले जाएं।

हाइपोथायरायडिज्म. Doberman Pinscher अक्सर थायरॉयड ग्रंथि के थाइरॉइड हार्मोन के कम उत्पादन की वजह से hypothyroid ग्रस्त। मुख्य लक्षणों में से एक यह है कि कभी कभी कुत्ते की पीठ के साथ शुरू होता फर का नुकसान होता है। हाइपोथायरायडिज्म आमतौर पर 4 साल से अधिक उम्र के कुत्तों में होता है। क्योंकि थायरॉयड ग्रंथि जो अपने कुत्ते के चयापचय के बहुत नियंत्रित करता है अच्छी तरह से काम नहीं करता है, बालों के झड़ने का एकमात्र लक्षण आप देखेंगे जब यह मामला है, लेकिन नहीं है अगर सबसे आसानी से कुछ उल्लेखनीय दूसरों से एक सुस्ती, की हानि शामिल मांसपेशियों, हानि या लाभ, शुष्क त्वचा, त्वचा के घावों और ठंड असहिष्णुता। आपके कुत्ते के बाल अत्यधिक शेडिंग और नए फर की थोड़ी वृद्धि का अनुभव भी कर सकते हैं।

इलाज. पशुचिकित्सा मूत्र और एक्स-रे विश्लेषण या अल्ट्रासाउंड के साथ अपने कुत्ते के थायरॉइड स्तर का विश्लेषण करने के लिए रक्त के नमूने लेगा। यदि आपके कुत्ते के थायरॉइड का स्तर कम है, तो पशुचिकित्सा सिंथेटिक थायराइड हार्मोन लिख सकता है। आपके कुत्ते को अपने जीवन के बाकी हिस्सों में दवाएं लेनी चाहिए। अधिकांश कुत्ते इस चिकित्सा के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया देते हैं, दवा शुरू करने के लगभग 4 से 6 सप्ताह होने पर आपके डोबर्मन के बाल वापस बढ़ने लगते हैं।




उत्परिवर्ती रंग के Alopecia। यदि आपका नीला या पंख वाला कुत्ता अपने बालों को खो देता है, तो यह संभावना है कि यह उत्परिवर्ती रंग अलगाव का शिकार है, जो इन रंगों के डोबर्मन में बहुत आम है। यद्यपि ये रंग अपेक्षाकृत दुर्लभ हैं, लेकिन कुछ रेस प्रशंसकों द्वारा उनकी बहुत सराहना की जाती है, लेकिन अधिकतर वे समय के साथ गंजा हो जाएंगे। पिल्ले और युवा कुत्तों के पास सामान्य फर होता है, लेकिन कभी-कभी 4 महीने और 3 साल की आयु के बीच, कोट का हिस्सा गायब हो जाना शुरू हो जाएगा। फर के नुकसान के अलावा, आपकी त्वचा स्केली हो सकती है या मुँहासे जैसी चकत्ते हो सकती है जो फट सकती है। यद्यपि उत्परिवर्ती रंग alopecia इलाज योग्य नहीं है, अगर आप अपनी प्रभावित त्वचा की अच्छी देखभाल करते हैं तो आपका कुत्ता सामान्य जीवन जी सकता है। पशु चिकित्सक से पूछें कि एंटीबैक्टीरियल क्लींसर और अन्य उत्पाद जो आप अपने कुत्ते की त्वचा के परेशानियों को शांत करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

अन्य कारण. हाइपोथायरायडिज्म और खालित्य रंग उत्परिवर्ती Dobermann प्रभावित करने के लिए जाना जाता है, लेकिन अपने कुत्ते को भी सभी कुत्तों में अन्य सामान्य कारणों में से फर के नुकसान से पीड़ित हो सकता है, इन पिस्सू और खाद्य एलर्जी, खुजली, फंगल संक्रमण Malassezia शामिल और demodicosis, जिसे demodetic मैंग के रूप में भी जाना जाता है। एक मासिक सामयिक या मौखिक निवारक पिस्सू का उपयोग आमतौर पर पिस्सू एलर्जी गायब हो जाते हैं, हालांकि अन्य मुद्दों बालों के झड़ने का असली कारण पता लगाने के लिए विशेष स्नान, दवा और कुछ परीक्षण और त्रुटि की आवश्यकता हो सकती। पशुचिकित्सा को रक्त परीक्षण करना चाहिए और निदान करने के लिए त्वचा के नमूने लेना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बालों को खोने वाला मेरा जैक रसेल टेरियर क्यों है?बालों को खोने वाला मेरा जैक रसेल टेरियर क्यों है?
गेहूं के टेरियर में त्वचा विकारगेहूं के टेरियर में त्वचा विकार
एरेडेल टेरियर में त्वचा संक्रमणएरेडेल टेरियर में त्वचा संक्रमण
एक डचशंड में बालों के झड़नेएक डचशंड में बालों के झड़ने
एक साइबेरियाई भूसी गिरावट के बाल क्या बनाता है?एक साइबेरियाई भूसी गिरावट के बाल क्या बनाता है?
हाइपरथायरायडिज्म और हाइपोथायरायडिज्म। मतभेद और लक्षणहाइपरथायरायडिज्म और हाइपोथायरायडिज्म। मतभेद और लक्षण
नार्वेजियन मूस शिकारी में त्वचा की समस्याएं और बालों के झड़नेनार्वेजियन मूस शिकारी में त्वचा की समस्याएं और बालों के झड़ने
रोग जो डोबर्मन को प्रभावित करते हैंरोग जो डोबर्मन को प्रभावित करते हैं
एक लघु बालों वाले जर्मन ब्राको में बालों के झड़नेएक लघु बालों वाले जर्मन ब्राको में बालों के झड़ने
अलास्का malamute में थायराइड की समस्याएंअलास्का malamute में थायराइड की समस्याएं
» » एक डोबर्मन में फर का नुकसान
© 2021 taktomguru.com