taktomguru.com

दिव्य निकायों का पता लगाने के लिए कुत्ते इकाइयों में परियोजना (उल्कापिंड)

दिव्य निकायों का पता लगाने के लिए कुत्ते इकाइयों में परियोजना (उल्कापिंड)

पाठ और तस्वीरें: डैनियल गार्काना बर्नाल, बार्सिलोना में बेलिएटर के स्वायत्त विश्वविद्यालय द्वारा कैनाइन वर्किंग यूनिट के प्रशिक्षक और निजी कंपनी के विस्फोटकों की कैनाइन गाइड बार्ना गोस के 9

यह परियोजना रूबैन स्थानीय पुलिस, पॉलिटेक्निक यूनिवर्सिटी ऑफ कैटलोनिया और कैनाइन एटोकन ट्रेनिंग सेंटर के समर्थन से कुत्ते के काम इकाइयों डैनियल गार्केटा बर्नाल के प्रशिक्षक द्वारा बनाई गई थी।



प्रशिक्षक और कुत्ते guнa डैनियल Garcнa बरनाल उल्कापिंड में विशेषज्ञता प्राप्त cientнficos की एक टीम के लिए एक कुत्ते इकाई को लागू करने के केटलोनिआ travйs शिकार organizaciуn उल्कापिंड की Politйcnica विश्वविद्यालय के साथ contactу पहले खगोलीय पिंडों (उल्कापिंड पर एक डिटेक्टर कुत्ते बनाने के लिए ) उस परियोजना के लिए अपनी खुद की कुतिया ("काली") डालने, इस प्रकार कहा गया पदार्थ के लिए पहला डिटेक्टर कुत्ता बना रहा है।
उल्कापिंड dнa आज के लिए अपने अध्ययन के रूप में एक सामग्री बेशकीमती cientнficamente सितारों, धूमकेतु, ग्रहों और हमारे सौर मंडल के बारे में बहुत ही प्रासंगिक informaciуn है, स्पष्ट उदाहरणों में से एक है कि यह उल्कापिंड में पानी lнquida के निशान पाया गया है है mбs सौर मंडल क्या ऊपर creнa, मंगल ग्रह से एक उल्का के हाल के एक anбlisis के परिणामों tambiйn से दूर प्राचीन मंगल ग्रह का निवासी जीवन रूपों के निशान के संभावित उपस्थिति का संकेत।
आम तौर पर, उल्का खोज प्रक्रिया एक बहुत ही विशिष्ट क्षेत्र में कई लोगों द्वारा उल्का या एक ब्लिस्टर की हालिया दृष्टि के डेटा के साथ शुरू होती है। गवाहों के विभिन्न साक्ष्यों या यहां तक ​​कि तस्वीरों और वीडियो का उपयोग करने के लिए धन्यवाद, यदि कोई था, तो उल्का खोज इंजन प्रक्षेपवक्र और प्रभाव की संभावित जगह के बारे में अनुमान और गणना कर सकता है। यह अनुमान लगाया गया है कि हर साल पृथ्वी की सतह के साथ अलग-अलग आकार के 500 उल्कापिंड टकराते हैं और उनमें से केवल पांच या छह प्रति वर्ष ठीक हो जाते हैं। यह इस तथ्य के कारण हो सकता है कि अधिकांश उल्कापिंड अपेक्षाकृत कम गति (टर्मिनल वेग) पर सतह तक पहुंचते हैं, जो कि हम में से अधिकांश कल्पना करते हैं और प्रभाव स्कोरिंग का कारण नहीं बनते हैं, केवल छोटे छेद या यहां तक ​​कि अगर इसका आकार छोटा है।
उल्कापिंड खोजों में, कई लोग आमतौर पर कुछ असामान्य पत्थर की खोज में जमीन को "जोड़ते" हस्तक्षेप करते हैं। मेटल डिटेक्टरों का भी आमतौर पर कार्यों के साथ मदद करने के लिए उपयोग किया जाता है जब उल्कापिंड को एक भयंकर संरचना होने का संदेह होता है। आम तौर पर उल्कापिंड एक सामान्य रूप से झरझरा और चमकदार होने के रूप में करता है, तो अंधेरे पॉलिश और abrasiуn सतह के लक्षण के साथ (हीटिंग पीड़ा atmуsfera में प्रवेश द्वारा उत्पादित) से की जाती है।
यदि इस बहुमूल्य सामग्री की खोज मानव टीमों द्वारा बहुत जटिल है, तो बिना किसी परिणाम प्राप्त किए जमीन के निशान को जोड़ना।
प्रशिक्षक कुत्ते इकाइयों वर्किंग डैनियल Garcнa बरनाल अपने स्वयं के काम कर रहे कुत्ते ( "काली" एक महिला ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड नस्ल) कीमती cientнfico सामग्री जो mбs क्षेत्रों rбpidas हराया और करने के लिए der बनाने consistнa के लिए संरचना खोजें सूची में प्रत्यारोपित स्थानों पर जहां मनुष्य अपने tйcnicos उपकरण नहीं पहुँच सकते हैं या नग्न आंखों से, अपने कुत्ते की गंध के साथ पहली क्षेत्रों को हरा और एक पथ और bъsqueda उल्का के लिए एक नया उपकरण पैदा करते हैं।
समान परियोजनाएं हैं?
1 9 70 के दशक में उत्तरी यूरोप में, कुत्तों को मुख्य रूप से क्षेत्र के बढ़ते इस्पात उद्योग की मांग को पूरा करने के लिए सतह के पास निकल सल्फाइड खोजने के लिए उपयोग किया जाता था। एक कुत्ते को 3 किमी, एक सल्फर जमा के क्षेत्र में खोजने के लिए प्रशिक्षित किया गया था, इसने 20 सेंटीमीटर तक की गहराई पर 1,330 सल्फर असर पत्थरों की खोज की, जबकि इस इलाके में मनुष्य को केवल 270 सतही अवशेष मिले। उसी वर्ष, कुत्ते को एक तांबा जमा भी मिला जो बाद में काफी महत्वपूर्ण साबित हुआ, जो 1 9 80 के दशक के दौरान स्टील संकट के कारण निकल जमा के कुत्ते डिटेक्टर को भुला दिया गया था।
कैनिन मेट्रोकान यूनिट का उद्देश्य और प्रशिक्षण
कुत्ते इकाई का उद्देश्य तेजी से खोज क्षेत्र में वृद्धि करना, कम कर्मियों के साथ एक बड़ा क्षेत्र को मारना और मुश्किल पहुंच स्थानों तक पहुंच बनाना है। एक और मुख्य उद्देश्य क्षेत्रों को त्यागना और अन्य क्षेत्रों पर ध्यान देना है जहां जानकारी उपलब्ध है।
एक especнfico creу प्रशिक्षण, habнa के बाद से इस नए विशेषता इस क्षेत्र में कोई मिसाल के लिए Rubн श्री डेनियल पादरी Marнn के कुत्ते यूनिट स्थानीय Policнa के एजेंट के साथ संयोजन के रूप में है विश्वविद्यालय Politйcnica द्वारा दान उल्कापिंड में सूचीबद्ध quнmicos तोड़ने Catalunya, पता चला है कि पदार्थ mбs मूल्य sн पर पदार्थ के साथ कुत्ते और काम घ्राण स्मृति को जोड़ा गया, asociaciуn गंध के लिए।
उल्कापिंड की asociaciуn गंध के लिए प्रक्रिया Utilizу odorant colonizaciуn डॉ मारियो Rosillo, घ्राण घ्राण स्मृति डिटेक्टर कुत्ते में cуdigos asн इस परियोजना रिकॉर्डिंग में tambiйn साथी का उपयोग कर दो महीने के बारे में था।
कॉलिंग का आयोजन क्या है?
कॉलोनिज़ की परिभाषा - फॉर्म या एक स्थान पर एक कॉलोनी स्थापित करें।
यह घ्राण यादों का टिप्पणी क्षेत्रों के साथ एक odorant colonizaciуn के रूप में, घ्राण रिसेप्टर्स पर एक पदार्थ के odorнfera repercusiуn पर सांकेतिक अध्ययन है।
यह पदार्थों की पहचान में अधिक पहचान क्षमता निर्धारित करने की अनुमति देता है। छद्म पदार्थों के हस्तक्षेप से परहेज, डिटेक्टर प्रशिक्षण के लिए वास्तविक पदार्थों के उपयोग को बढ़ावा देता है।
शास्त्रीय डिटेक्टर प्रशिक्षण के विपरीत गंध उपनिवेशीकरण में, हमारे पास एक प्रोग्राम किया गया प्रत्यक्ष संपर्क है। कुत्ते पदार्थ को सीधे लेने और सावधानी बरतने के लिए हमेशा विषैले रैंक के कुछ पदार्थों के उपयोग के साथ लिया जाता है।
odorant colonizaciуn, एक odorant प्राप्त करने के लिए तत्परता आदेश एक odorant उपनिवेश बनाने की में, घ्राण उपकला, कुत्ते की नाक के travйs लिए एक प्रवेश द्वार की सतह के लिए लागू किया जाता है एक तरल पदार्थ संपर्क बढ़ करने की कोशिश कर घ्राण रिसेप्टर्स, सक्षम, odorants समूहों से पहले अपने जीवन और अपने व्यवहार्यता को बढ़ावा देने के प्रसारण genйtica घ्राण cуdigos के लिए cйlulas पूर्वज के संदेश लाने।
समय की प्रति इकाई, एक ही कक्षा के रिसीवर की अधिक संख्या में सक्रियण के परिणामस्वरूप, अधिक घर्षण तीव्रता होगी।
odorant colonizaciуn narcуticos, विस्फोटक, मुद्रा, cadбveres, डीवीडी, गोला बारूद, कीट, oncolуgicas, patologнas कीटनाशकों, कीड़े, लार्वा, मल को और उल्कापिंड में पहली बार इस्तेमाल किया गया है। यही कारण है कि इस प्रक्रिया में कुत्ता विभिन्न रासायनिक मूल्यों, जैसे उल्कापिंड युग, और आकृतियों से जुड़ा था, यहां तक ​​कि उल्का धूल के साथ भी काम कर रहा था।
डिटेक्टर कुत्ते खगोलीय पिंडों (उल्कापिंड) के सभी especнfico प्रशिक्षण अपने climatologнa और तापमान के रूप में orografнa इलाके बदलते विभिन्न स्थानों में colaboraciуn मार्कोस शिक्षक Fernбndez और सेंट्रो Canino Etocan के मालिक के साथ prбctica में डाल 9 महीने duraciуn था।
CELESTIAL BODIES में डीओजी डिटेक्टर का पहला वास्तविक संचालन
यह सब विशेष प्रशिक्षण Catalunya, tambiйn की Politйcnica विश्वविद्यालय के representaciуn जोर्डी Llorca catedrбtico साथ aсo peсa के 2004 Villalbeto (Castilla y Leуn- Espaсa) एक उल्का के caнda में एक ऑपरेशन का आयोजन करके 15 मई को परीक्षण किया गया था इस परियोजना के साथी, tambiйn इस घटना Josй विसेंट कसाडो, शिकार इकाई उल्कापिंड के सदस्य और विशेषज्ञ और उल्कापिंड और fуsiles पुराने डेटा (डायनासोर) के प्रोफेसर में भाग लिया, जोसफ Marнa बॉश Ignes, Astrofнsica डे कैनेरियस और पर शोधकर्ता संस्थान में प्रोफेसर क्षुद्रग्रहों। tйcnica हिस्सा पुलिस कुत्ते इकाइयों, Rubн के एजेंट स्थानीय policнa और परियोजना प्रबंधक और प्रशिक्षक द्वारा द्विपद खोजें सूची, परियोजना और कुत्ते guнa डिटेक्टर कुत्ते उल्कापिंड ( "Kaly") डैनियल के लेखक के डैनियल पादरी प्रशिक्षक द्वारा निर्देशित किया गया Garcnaa बर्नाल।
इस ऑपरेशन के नतीजे उन सभी लोगों की अपेक्षाओं से अधिक हो गए, जो परिणाम से अधिक थे जो उत्कृष्ट से अधिक थे और उल्कापिंडों की खोज में पहली कुत्ते इकाई की पुष्टि करते थे।
परिणाम इतने सुखद हासिल की है और йxito एक टीम cientнficos करने के लिए एक कुत्ते इकाई दाखिल करने में सफल रहा उल्कापिंड में माहिर हैं, कर रहे हैं टिप्पणी डिटेक्टर कुत्ते खगोलीय पिंडों (उल्कापिंड) के लिए एक और ऑपरेशन तैयारी कर रहा था, Lleida में हाल ही में caнda में साथ अग्रिम (Cataluсa ) और कॉर्डोबा (अंडलुसिया)।
चिली में इस सामग्री की खोज के लिए विश्वविद्यालयों और रूबन (बार्सिलोना) की स्थानीय पुलिस के साथ संयुक्त अंतर्राष्ट्रीय संचालन की तैयारी कर रहा है।
їCUБL आपकी रिहाई है?
इस परियोजना का महत्व पृथ्वी पर जीवन के स्रोत का अध्ययन करने के लिए इन पदार्थों के साथ अधिक जानकारी प्राप्त करना है क्योंकि वे उस पथ का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं जिसके माध्यम से जीवन पृथ्वी पर आया है, जो कि सिद्धांतों जैसे सिद्धांतों में से एक है, जैसे सिद्धांत पैनस्पर्मिया का। नमूने पाए गए थे कि कार्बनिक पदार्थ होते हैं, इस सामग्री को रासायनिक संशोधनों के अधीन किया जा सकता है क्योंकि वे चरम तापमान का सामना करते हैं, जो ठीक होने वाले अन्य आर्थिक और वैज्ञानिक स्तरों को प्राप्त करने के लिए, केवल पांच साल पहले ही इन फसल वसूल किए जाते हैं। डिटेक्टर कुत्ता होने के नाते इसके सभी आयाम और रासायनिक संरचना को पहचानने में सक्षम है।
प्रशिक्षक और गाइड कुत्ते
ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड
पदार्थों की पहचान
खगोलीय पिंडों में डिटेक्टर कुत्ता (उल्कापिंड)
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
प्रशिक्षित कुत्ते लोगों में प्रोस्टेट कैंसर के शुरुआती 87% मामलों का पता लगाने में कामयाब होते हैंप्रशिक्षित कुत्ते लोगों में प्रोस्टेट कैंसर के शुरुआती 87% मामलों का पता लगाने में कामयाब होते हैं
असली कुत्ते समाज कैटवॉक `मैड्रिड, पालतू जानवरों का एक शहर मित्र` में भाग लेता हैअसली कुत्ते समाज कैटवॉक `मैड्रिड, पालतू जानवरों का एक शहर मित्र` में भाग लेता है
पशु संरक्षण के लिए ऑनलाइन मंच मिविकी, यूरोपीय विश्वविद्यालय से जेएस पुरस्कारों में से एक प्राप्त…पशु संरक्षण के लिए ऑनलाइन मंच मिविकी, यूरोपीय विश्वविद्यालय से जेएस पुरस्कारों में से एक प्राप्त…
थीम्डोलॉजी प्रोजेक्टथीम्डोलॉजी प्रोजेक्ट
रानी सोफिया 88 वां अंतर्राष्ट्रीय स्प्रिंग डॉग शो का दौरा करती हैरानी सोफिया 88 वां अंतर्राष्ट्रीय स्प्रिंग डॉग शो का दौरा करती है
सेवानिवृत्त कुत्तों 112 "उन्होंने हमारी सेवा की है, हम एक घर की तलाश में हैं"सेवानिवृत्त कुत्तों 112 "उन्होंने हमारी सेवा की है, हम एक घर की तलाश में हैं"
हमारी पहुंच के भीतर महान बाधा चट्टान।हमारी पहुंच के भीतर महान बाधा चट्टान।
वे मधुमेह में हाइपोग्लाइसेमिया के खतरे को गंध करने के लिए कुत्तों को प्रशिक्षित करते हैंवे मधुमेह में हाइपोग्लाइसेमिया के खतरे को गंध करने के लिए कुत्तों को प्रशिक्षित करते हैं
Girona में संगोष्ठी खोज और बचाव कुत्तोंGirona में संगोष्ठी खोज और बचाव कुत्तों
धूमकेतु क्या है: अर्थ, परिभाषा, विशेषताओं और प्रकारधूमकेतु क्या है: अर्थ, परिभाषा, विशेषताओं और प्रकार
» » दिव्य निकायों का पता लगाने के लिए कुत्ते इकाइयों में परियोजना (उल्कापिंड)
© 2021 taktomguru.com