taktomguru.com

बक्से के लक्षण

बक्से के लक्षण

बक्से के लक्षण। पक्षियों पर लेख।

अन्य अवसरों पर हमने यहां घरेलू पालतू जानवरों के बारे में जंगली पक्षियों के बारे में बात की है। यद्यपि उनके पास ऐसी विशेषताएं हैं जो सभी पक्षियों के लिए अद्वितीय हैं, उनके पास विशिष्टताएं हैं जो ब्याज की हैं और इसलिए, आज हम एक विशिष्ट प्रजाति के बारे में बात करेंगे: बटेर। इस पाठ को पढ़ने और इस आकर्षक पक्षी के बारे में और जानने के लिए मत भूलना।

शायद बटेर की सबसे अनोखी विशेषता पर्यावरण के अनुकूल होने की क्षमता है। यह स्थिति वर्तमान पक्षी को अपने परिवार का एकमात्र प्रवासी बनाता है, यही कारण है कि उसे एक नाबालिग जीवन विकसित करने वाले समूह में देखा जा सकता है।

अपने वजन के बारे में, मादा से पुरुष बटेर को अलग करना आवश्यक है। यह हड़ताली है, ज़ाहिर है, महिलाओं के 105 जीआर पुरुषों, जो अपने सीमित आकार के लिए 100 से अधिक कभी नहीं में यह अनुमति नहीं दे का वजन तक पहुँच सकते हैं, तो हम कह सकते हैं कि दोनों महिला और पुरुष, भारी प्रतियां बटेर में दिखाया गया है।




बटेर के पैर स्वयं के छोटे होते हैं, जैसे कि उनके पंखों को गोलाकार दिखने के अलावा। यह शारीरिक स्थिति इसे एक पक्षी बनाता है जिसमें हवा में जाने की बड़ी क्षमता होती है लेकिन जमीन पर इसे करने की छोटी चपलता होती है। बेशक, यह आपके छोटे पैर हैं जो इसे अनुमति नहीं देते हैं।

बटेर के सौंदर्यशास्त्र मिश्रित संवेदना उत्पन्न करते हैं क्योंकि यह एक ऐसा जानवर है जो सौंदर्य या अस्वीकृति उत्पन्न कर सकता है। सिर हड़ताली है और उसकी भौहें भी सफेद स्वर पेश करती हैं। उसके गले का रंग काला, लगभग काला होता है, पुरुष भी एक सफेद कॉलर पेश करता है जो उसे मादा से अलग करता है।

व्यवहार

अगर हम एक बटेर के व्यवहार के बारे में बात करते हैं तो हम एक प्रवासी पक्षी के रूप में अपनी स्थिति को अनदेखा नहीं कर सकते हैं, यह प्रजातियों की एक विशिष्ट विशेषता है। यदि यह शुष्क स्थानों में है, तो इसे अनुकूलन की भारी क्षमता मिलती है, विशेष रूप से इसकी सफाई के साथ क्या करना है, पृथ्वी के संपर्क में और पानी की आवश्यकता के बिना स्वयं को साफ करने में सक्षम होना। सूखी जगहों में स्वच्छता की स्थिति से वह पारिस्थितिक तंत्र के साथ खुद को छेड़छाड़ करने की अनुमति देता है, जिससे उसका पंख अपने पर्यावरण की तरह एक tonality खोजता है।

आम तौर पर, इस प्रकार के पक्षियों को दिन के दौरान सोने के लिए समर्पित किया जाता है और ऐसा करने के लिए सबसे शांत स्थानों का चयन करें। उन साइटों में, निश्चित रूप से, treetops बाहर खड़े हो जाओ। इसके अलावा, यह स्थिति बटेर को दूसरी बार खिलाने के लिए मजबूर करती है, इसलिए वे आमतौर पर ऐसा करने के लिए सूर्यास्त या सूर्योदय चुनते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
2 × 1 जानवरों के बारे में खोजों में।2 × 1 जानवरों के बारे में खोजों में।
पक्षियों पर पंखों का रंग - असामान्य रंगपक्षियों पर पंखों का रंग - असामान्य रंग
कार्निवायर पक्षियों के नामकार्निवायर पक्षियों के नाम
घरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियोंघरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियों
तीन प्रतीकात्मक मेक्सिकन पक्षियोंतीन प्रतीकात्मक मेक्सिकन पक्षियों
आम बटेर पक्षी लोकप्रियआम बटेर पक्षी लोकप्रिय
क्या एक पालतू जानवर के रूप में सुझाव दिया गया है?क्या एक पालतू जानवर के रूप में सुझाव दिया गया है?
प्रजनन बटेर - बटेर कैसे बढ़ाएंप्रजनन बटेर - बटेर कैसे बढ़ाएं
जंगली पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसेजंगली पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसे
तुर्की के इतिहास और विशेषताओंतुर्की के इतिहास और विशेषताओं
» » बक्से के लक्षण
© 2021 taktomguru.com