taktomguru.com

कैनिन वसा छाती क्या है?

यदि आप अपने कुत्ते की त्वचा पर कोई नया गांठ देखते हैं तो पशुचिकित्सा के साथ अपॉइंटमेंट करें।
वसा छाती त्वचा के नीचे वसा के गांठ हैं। ज्यादातर समय वे हानिकारक या सौम्य नहीं होते हैं। वसा की छाती घातक होने के लिए यह बहुत दुर्लभ है, लेकिन असंभव नहीं है। अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छी चीज आप अपनी त्वचा को नियंत्रित करना है।

कुत्ते में वसा छाती

यदि आप कोई नया गांठ या गांठ देखते हैं, तो इसे जांचने के लिए अपने पशुचिकित्सा के साथ अपॉइंटमेंट करें। वसा सिस्ट या लिपोमा की कैनिन समझ, आपके पालतू जानवरों की निगरानी थोड़ा आसान बनाती है।

कैनाइन वसा छाती पर सलाह




खतरे में बुजुर्ग कुत्तों
अधिकांश मध्यम आयु वर्ग के पुराने कुत्तों में फैट सिस्ट पाए जाते हैं। ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि वे छोटे कुत्ते के रूप में सक्रिय नहीं हैं। पुरुषों की तुलना में महिलाएं अधिक जोखिम में हैं, और अधिक वजन या मोटे कुत्ते पतले कुत्ते लिपोमा से अधिक प्रवण होते हैं। डोबर्मन पिंसर, लघु स्केनौज़र, लैब्राडोर और मिश्रित नस्लों वसा की छाती वाले कुत्तों की सूची में सबसे ऊपर दिखाई देते हैं। लिपोमास को आनुवंशिक दोष माना जाता है।
स्थान
लिपोमास कुत्ते के शरीर पर कहीं भी पाया जा सकता है, लेकिन वे मुख्य रूप से छाती, पेट या निचले पेट और पैरों पर पाए जाते हैं। आमतौर पर, त्वचा के नीचे, लेकिन कभी-कभी कोई मांसपेशी या संयोजी ऊतक के साथ जाल तक पहुंच सकता है।
अधिकांश ट्यूमर बहुत धीरे-धीरे बढ़ते हैं और पूरे शरीर में फैलते नहीं हैं। हर कुछ हफ्तों में अपने कुत्ते पर इन आम साइटों पर जाएं। यदि आप नई वृद्धि देखते हैं, तो अपने पशुचिकित्सा जांच को यह सुनिश्चित करने दें कि यह केवल एक वसा ट्यूमर है और एक घातक द्रव्यमान नहीं है।
सुविधाओं
फैट सिस्ट आमतौर पर गोल द्रव्यमान होते हैं जो त्वचा के नीचे स्वतंत्र रूप से आगे बढ़ते हैं। ट्यूमर के किनार आमतौर पर नरम होते हैं। आपका कुत्ता वसा ट्यूमर में अपने सभी बालों को नहीं खोता है या स्पर्श होने पर कोई दर्द महसूस करता है। त्वचा परेशान या लाल नहीं है। इन सिस्टों का आकार सुसंगत नहीं है। वे बहुत छोटे हो सकते हैं या गेंदबाजी गेंद का आकार हो सकते हैं।
इलाज
फैट सिस्ट आमतौर पर जीवन को धमकी नहीं देते हैं या दर्दनाक नहीं होते हैं, इसलिए पशु चिकित्सक अकेले रहना पसंद करते हैं। सर्जरी से जुड़े खतरे और संभावित मामूली जटिलताओं को आपके पालतू जानवरों के स्वास्थ्य को खतरे में लायक नहीं है। यदि आपका कुत्ता पहले से ही किसी चीज से एनेस्थेटिज्ड होने जा रहा है, तो वे आगे बढ़ सकते हैं और उस समय ट्यूमर को हटा सकते हैं।

आम तौर पर, मासिक आधार पर पालतू जानवर के मालिक द्वारा छाती की निगरानी की जाती है। यदि इसकी उपस्थिति में अचानक परिवर्तन होता है, तो यह खून बहने लगता है, या इतना बड़ा हो जाता है कि इसका कुत्ते के आंदोलन पर असर पड़ता है, तो आपका पशुचिकित्सक इसे हटाने का फैसला कर सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
10 संकेत जो कुत्तों में कैंसर को सतर्क कर सकते हैं10 संकेत जो कुत्तों में कैंसर को सतर्क कर सकते हैं
कुत्तों में त्वचा ट्यूमरकुत्तों में त्वचा ट्यूमर
स्वस्थ कुत्तास्वस्थ कुत्ता
गैसकी के ब्लू कुत्तेगैसकी के ब्लू कुत्ते
सीने पर सफेद धब्बे के साथ Rottweilersसीने पर सफेद धब्बे के साथ Rottweilers
एक बिल्ली मैने कोन कंघीएक बिल्ली मैने कोन कंघी
किसानों में संभावित स्वास्थ्य समस्याएंकिसानों में संभावित स्वास्थ्य समस्याएं
मध्यम schnauzer के रोगमध्यम schnauzer के रोग
SphynxSphynx
स्पेनिश बुलडॉगस्पेनिश बुलडॉग
» » कैनिन वसा छाती क्या है?
© 2021 taktomguru.com