taktomguru.com

हम्सटर की आवाज़ें

वह क्या सोच रहा है यह जानने के लिए हम्सटर को सुनो।
हैम्स्टर उनके चारों ओर की दुनिया के साथ संवाद करते हैं, और मालिक समझ सकते हैं कि हम्सटर क्या कह रहा है अगर मालिक इसका ध्यान देते हैं।

हैम्स्टर मालिक बता सकते हैं कि जानवर कब डरता है, उत्तेजित, खुश या डरता है जिससे वह कुछ शोर करता है और अपने पिंजरे के चारों ओर घूमता है। अपने हम्सटर के शोर पर ध्यान देना मालिक को हम्सटर की जरूरतों को पूरा करने की अनुमति देता है।

हैम्स्टर और इसके शोर

हैम्स्टर की आवाज़ जानना

चिल्लाती शोर
हम्सटर जोर से निचोड़ने वाली कॉल करता है जो इंगित करता है कि वह डरता है और चिंतित है। जब कोई बिल्ली या बड़ा जानवर होता है, या जब किसी अज्ञात हाथ या अन्य वस्तु को उसके पिंजरे में रखा जाता है तो स्क्वालिंग होता है। आम तौर पर, यह हमला करने के बजाय पीछे हट जाएगा।

स्क्केकिंग शोर
हम्सटर शोर को झुकाता है जब वह अपने साथी के मूड में होता है अगर यह एक हम्सटर अधिक होता है, और जब वह नवजात हम्सटर की बात आती है तो वह अपनी मां का ध्यान मांग रही है।
स्कीकिंग शोर काफी आम हैं और दिन और रात के सभी घंटों में होंगे। हैम्स्टर भी उनकी चिंराट दूसरों को चेतावनी देना है कि वे टैंक में कहां हैं।




दांतों की चापलूसी शोर
जब हम्सटर आराम से होता है तो दांतों की चापलूसी शोर होती है। यह हम्सटर के दांत पहनने का भी एक तरीका है। हम्सटर के दांत हमेशा अपने पूरे जीवन में उगेंगे और दांतों को पहनने के लिए वे अपने दांत पीसते हैं और खिलौने, नट और अन्य खाद्य पदार्थों काटते हैं।

अन्य हम्सटर शोर
हैम्स्टर खांसी और छींक ठंड या संक्रमण से बीमार हैं और एक पशुचिकित्सा के साथ नियुक्ति की आवश्यकता है यह निर्धारित करने के लिए कि हम्सटर की किस प्रकार की बीमारी है।

हैम्स्टर कभी-कभी सीटी के लिए भी जाने जाते हैं। जब वे क्रोधित हों या रक्षा में हों तो वे इस शोर को बनाएंगे। हैम्स्टर भी ऐसे क्लिक करते हैं जो फेफड़ों के क्षेत्र में स्थित छाती संक्रमण का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आम हम्सटर रोगआम हम्सटर रोग
हैम्स्टर में रोगहैम्स्टर में रोग
एक हम्सटर खिला रहा हैएक हम्सटर खिला रहा है
हम्सटर का गर्भावस्थाहम्सटर का गर्भावस्था
हम्सटर की देखभालहम्सटर की देखभाल
हम कैसे जानते हैं कि हैम्स्टर संभोग कर रहे हैं या नहींहम कैसे जानते हैं कि हैम्स्टर संभोग कर रहे हैं या नहीं
घर में हैम्स्टर की सबसे अधिक अनुशंसित किस्में क्या हैंघर में हैम्स्टर की सबसे अधिक अनुशंसित किस्में क्या हैं
हैम्स्टर के प्रकारहैम्स्टर के प्रकार
हम्सटर: मूलभूत जानकारी और इतिहासहम्सटर: मूलभूत जानकारी और इतिहास
एक पालतू जानवर के रूप में हम्सटर की देखभाल और भोजनएक पालतू जानवर के रूप में हम्सटर की देखभाल और भोजन
» » हम्सटर की आवाज़ें
© 2021 taktomguru.com