taktomguru.com

क्या आप अपने पैरों के आकार से पिल्ला के भविष्य के आकार को निर्धारित कर सकते हैं?

गंदे पैरऐसे कई कारक हैं जो पिल्ला के भविष्य के आकार को निर्धारित करने के लिए प्रभावित होते हैं। पैरों का आकार एक उपयोगी उपकरण है, हालांकि यह 100% विश्वसनीय नहीं है। यह असंभव है कि एक छोटी नस्ल में बड़े पैर होंगे। अपने पिल्ला के आकार को निर्धारित करने में मदद करने के लिए पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

बड़े पिता, बड़े पिल्ले. अपने पिल्ला के भविष्य के आकार को निर्धारित करने का सबसे अच्छा तरीका माता-पिता दोनों को देखकर है। माता-पिता की नस्ल, आकार और वजन भविष्य में एक छोटा पिल्ला क्या हो सकता है इसका एक अच्छा विचार देते हैं। बड़े कुत्ते के पास बड़े पिल्ले होते हैं और पैरों के आकार का मतलब यह नहीं है कि यह कूड़े में विशाल या छोटा होने वाला है। पिल्ला की मां आपको सबसे अच्छी प्रशंसा देगी कि कुत्ता कितना बड़ा होगा।

पिल्ला के पैरों का आकार मायने रखता है. एक बड़ी नस्ल को भारी हड्डी की संरचना और ऊंचाई का समर्थन करने के लिए बड़े पैरों की आवश्यकता होती है, इसलिए यह वह जगह है जहां पैरों का आकार इसका हिस्सा निभाता है। अतिरिक्त त्वचा एक पिल्ला के आकार को भी निर्धारित कर सकती है। यदि आपके पास ढीली त्वचा है तो आपके पास बढ़ने के लिए और अधिक जगह होगी। यदि आप एक पुराने पिल्ला को प्राप्त करने के बारे में सोच रहे हैं जो कि 6 महीने की उम्र में अपनी वयस्क ऊंचाई का लगभग 75 प्रतिशत है, तो आपको पता होना चाहिए कि इसकी लंबी हड्डियों का विकास तब तक खत्म नहीं होता जब तक कि यह 8 से 11 महीने के बीच न हो। एक बार ये हड्डियां बढ़ने लगती हैं, ऊंचाई और लंबाई में वृद्धि बंद हो जाती है, लेकिन कुत्ते को अधिक वजन मिल सकता है क्योंकि 55 पाउंड से अधिक वजन वाले अधिकांश कुत्ते 12 महीने तक वयस्क आकार तक नहीं पहुंचते हैं।




मिश्रित नस्लों के विभिन्न आकार होते हैं. एक पिल्ला का वयस्क आकार भविष्यवाणी करना मुश्किल हो सकता है कि क्या माता-पिता अज्ञात हैं या दो अज्ञात नस्लों को पार करने का उत्पाद है। यह आमतौर पर तब होता है जब आप स्थानीय आश्रय में मिश्रित नस्ल पिल्ला को अपनाते हैं। कुत्ते के डीएनए को निर्धारित करने के लिए ऑनलाइन परीक्षण हैं जो $ 100 से कम खर्च करते हैं। ये परीक्षण आपके कुत्ते के साथ-साथ संभावित नस्लों के संभावित शारीरिक नस्लों के अनुसार शारीरिक लक्षणों की सबसे बड़ी संख्या निर्धारित करते हैं जब तक कि उनके पास प्रमुख लक्षण न हों। एक बार जब आप जानते हैं कि आपके कुत्ते की अधिकांश वंशावली कहां से आती है, तो आप नस्लों की वजन सीमा और ऊंचाई का अनुमान लगाने के लिए क्लब से संपर्क कर सकते हैं। यदि पिल्ला के पैर बड़े होते हैं और प्रमुख नस्ल एक बड़ी नस्ल है, तो यह संभावना है कि जब आप बड़े हो जाएंगे तो आपके पास एक बड़ा कुत्ता होगा।

आकार की भविष्यवाणी में कोई विज्ञान नहीं है. यदि आप 14 से 16 सप्ताह के बीच अपने पिल्ला की ऊंचाई और वजन देखते हैं, तो आप वर्तमान आकार को दोगुना करके अपने वयस्क आकार की गणना कर सकते हैं। इस विधि के पीछे कोई सटीक विज्ञान नहीं है लेकिन यदि आप अपने पैरों के आकार को देखते हैं तो यह आपको बेहतर भविष्यवाणी देगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे कुत्ते को केनेल का किस आकार की आवश्यकता है?मेरे कुत्ते को केनेल का किस आकार की आवश्यकता है?
विकलांग कुत्ते के लिए उत्पाद जो अपने पिछड़े पैर का उपयोग नहीं कर सकते हैंविकलांग कुत्ते के लिए उत्पाद जो अपने पिछड़े पैर का उपयोग नहीं कर सकते हैं
अमेरिकी बुलडॉग कब बढ़ता है?अमेरिकी बुलडॉग कब बढ़ता है?
पिल्लों की सबसे अच्छी नस्लोंपिल्लों की सबसे अच्छी नस्लों
कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल के कूड़े में कितने पिल्ले सामान्य होते हैंकैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल के कूड़े में कितने पिल्ले सामान्य होते हैं
पिल्ले अपने माता-पिता की तरह दिखने की संभावना क्या है?पिल्ले अपने माता-पिता की तरह दिखने की संभावना क्या है?
मादा और पिल्ला के शुरुआती चरणोंमादा और पिल्ला के शुरुआती चरणों
क्या एक छोटा सा सुनहरा कुत्ता है?क्या एक छोटा सा सुनहरा कुत्ता है?
एक शिह tzu के आकार का मूल्यांकन कैसे करेंएक शिह tzu के आकार का मूल्यांकन कैसे करें
जब पिल्ले बढ़ने बंद हो जाते हैं?जब पिल्ले बढ़ने बंद हो जाते हैं?
» » क्या आप अपने पैरों के आकार से पिल्ला के भविष्य के आकार को निर्धारित कर सकते हैं?
© 2021 taktomguru.com