taktomguru.com

एक पिल्ला के लिए प्राकृतिक खाद्य पदार्थ

पिल्ला और हड्डीएक पिल्ला के पहले वर्ष के दौरान एक संतुलित और प्राकृतिक पोषण अपने मांसपेशी और कंकाल विकास के लिए मौलिक है। अपने पालतू जानवर के लिए सही आहार तय करना किसी भी नए मालिक के लिए चुनौती हो सकता है, हालांकि, थोड़ा मार्गदर्शन, पसंद या तैयारी के साथ, आपके पिल्ला के लिए प्राकृतिक भोजन आसान हो सकता है।

शुरुआत में स्तन दूध. पहले 8 सप्ताह के दौरान, स्तन दूध किसी भी पिल्ला के लिए अब तक का सबसे अच्छा प्राकृतिक भोजन है। 33.2 प्रतिशत प्रोटीन के वास्तव में जैविक सूत्र, 44.1 प्रतिशत वसा, 15.8 प्रतिशत कार्बोहाइड्रेट और 6.9 प्रतिशत राख से बना, आपका मीठा पिल्ला सफलतापूर्वक बढ़ेगा।

स्तन दूध के विकल्प। यदि आपका पिल्ला अपनी मां से जल्दी से अलग हो गया है, या मां इसे स्तनपान करने में असमर्थ है, तो संभवतः मां के दूध की संरचना के करीब एक फार्मूला आवश्यक होगा। जैविक स्तनपान के सूत्रों के कई ब्रांड उपलब्ध हैं जिनमें आवश्यक प्रोटीन और विटामिन की खुराक शामिल है जो अधिकांश पिल्लों को विकास के इस चरण में चाहिए। अपने पिल्ला के लिए सबसे अच्छा निर्णय लेने पर, पशु चिकित्सक, या कुत्ते पोषण विशेषज्ञ की सलाह लेना सर्वोत्तम होता है।




पिल्लों के लिए एक प्राकृतिक वाणिज्यिक भोजन की पसंद. आपके पालतू जानवर के लिए किसी भी भोजन को एएफएफसी के दिशानिर्देशों का पालन करना होगा। प्रीमियम ब्रांड, "प्राकृतिक" या "कार्बनिक" के रूप में विज्ञापित इन दिशानिर्देशों से परे जाते हैं, और अपने पिल्ला को एक संतुलित और पूरी तरह से प्राकृतिक पोषण प्रदान करते हैं जो विकास के अपने विशिष्ट चरण से मेल खाता है। नस्लों के विकास के शुरुआती चरणों में नस्लें उनकी पोषण संबंधी आवश्यकताओं में भिन्न होती हैं, और अपने पशुचिकित्सा से अपने विशेष पिल्ला के लिए उचित प्राकृतिक ब्रांड के लिए पूछना सर्वोत्तम होता है। एक बार ब्रांड चुनने के बाद, मार्गदर्शिका के रूप में लेबल पर ग्राफिक्स के हिस्से को पढ़ें और उपयोग करें। एक अनुकूलित इष्टतम वजन लाभ कार्यक्रम के लिए अपने पशुचिकित्सा से पूछें, और हर सप्ताह अपने पिल्ला का वजन लें। अपने बच्चे को सर्वोत्तम संभव स्थितियों में रखने के लिए आवश्यक होने पर खाद्य भागों को समायोजित करें।

घर का बना प्राकृतिक आहार. एक पशुचिकित्सा, या कुत्ते पोषण विशेषज्ञ के मार्गदर्शन के साथ, आप अपने पिल्ला को मांस और सब्जियों के घर के बने आहार में पेश करना चाह सकते हैं। कुछ लोकप्रिय व्यंजनों में कच्चे मांस या उबले हुए चिकन के टुकड़े शामिल हो सकते हैं। मांस को पहली गुणवत्ता के अपने प्राकृतिक सूखे भोजन, और पके हुए सब्जियों जैसे कि कद्दू या गाजर के साथ मिश्रित किया जा सकता है। लगभग 12 सप्ताह की आयु में, आप मानव-ग्रेड गोमांस की हड्डियां जोड़ सकते हैं, जो आपके पिल्ला को अपनी चीज विकसित करने में मदद करेंगे। कभी भी अपनी पिल्ला पके हुए हड्डियों की पेशकश न करें, क्योंकि वे छिड़काव कर सकते हैं, और जब वह कच्ची हड्डियां खा रहे हैं तो हमेशा उनकी निगरानी करने के लिए बने रहें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?
कुत्ते का विकास, पिल्ला के कंकाल विकासकुत्ते का विकास, पिल्ला के कंकाल विकास
कुत्तों को विभिन्न चरणों में खिलाानाकुत्तों को विभिन्न चरणों में खिलााना
क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?
पिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थपिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थ
पिल्ला भोजन का महत्वपिल्ला भोजन का महत्व
विकास चरण में पिल्लों के लिए भोजन | एक संतुलित आहारविकास चरण में पिल्लों के लिए भोजन | एक संतुलित आहार
घर से बने कुत्ते के आहार परघर से बने कुत्ते के आहार पर
कुत्ते के भोजन बनाम कुत्ते के भोजनकुत्ते के भोजन बनाम कुत्ते के भोजन
बॉक्सर के लिए प्राकृतिक भोजनबॉक्सर के लिए प्राकृतिक भोजन
» » एक पिल्ला के लिए प्राकृतिक खाद्य पदार्थ
© 2021 taktomguru.com