taktomguru.com

लैब्राडोर कुत्ता

लैब्राडोर कुत्ता
कोई आश्चर्य नहीं कि लैब्राडोर हमारे देश में प्रतिष्ठित तीसरे स्थान पर कब्जा करने के लिए किताबें हाल ही में मूल के पंजीकृत प्रतियां के शीर्ष पर चढ़ गया है, कुछ है कि इस ग्रह पर कई अन्य स्थानों पर दोहराया है, इससे भी ज्यादा। अगर हम एक कुत्ता है कि करने में सक्षम है, साथ ही साथ एक उत्कृष्ट कंपनी के बारे में सोचते हैं, हमें काम, खेल और बाहरी गतिविधियों के लिए सबसे अच्छा कौशल देते हैं, हम, तैराक असाधारण और वफादार और संतुलित साथी इस विशेषज्ञ कलेक्टर मन में आ जाएगा ।
Labrador Retriever, सभी का कुत्ता
एंजेल ओर्टेगा (एईएलआर के सचिव)
क्या यह कहना बहुत अधिक होगा कि लैब्राडोर एक ऐसा कुत्ता है जो मानव गतिविधि के लगभग किसी भी क्षेत्र में फिट हो सकता है? शायद नहीं। और यह है कि बहुमुखी, मिलनसार और कम लोकप्रिय लैब्राडोर रेट्रिवर ने दुनिया भर के लाखों लोगों की पसंदीदा नस्ल होने के योग्यता के साथ अर्जित किया है। विकास की एक शताब्दी से अधिक के बाद, उनके स्वभाव, क्षेत्र में उनके गुण, उनकी अनुकूलता और, विशेष रूप से, मनुष्य के प्रति उनकी भक्ति आज तक चली गई है, जिससे उन्हें उत्कृष्ट प्रतिष्ठा मिलती है।

लैब्राडोर रेट्रिवर की उत्पत्ति इंग्लैंड में हुई है। पहले नमूने कुलीन वर्ग के समूह की गतिविधि से उभरे जो शुद्धब्रेड लैब्राडोर के अस्तित्व को बढ़ावा देने के लिए बलों में शामिल हो गए। बीसवीं सदी के पहले दशक के दौरान प्रभावशाली और शक्तिशाली जमीन मालिकों की एक लंबी सूची के दृश्य सिर, लैब्राडोर ग्रामीण जीवन की एक निदर्शनात्मक तत्व बना रही थी लेडी होवे, काउंटेस होवे के लिए जिम्मेदार थे, हालांकि पहली ज्ञात ब्रीडर था श्री ए हॉलैंड हिब्बेर्ट, विस्काउंट Knutsford, जो भी इस तरह के रूप में अपनी मान्यता ब्रिटिश केनेल क्लब द्वारा पहले 1884 के बाद से लेब्राडार में अपनी गतिविधि विकसित किया गया था। 1904 में अपने कुत्ते "Munden एकल" पहले लैब्राडोर जो क्षेत्र विनियमित और परीक्षण, शायद, अपनी जाति इस दिन के लिए सहना पड़ा है में भाग लिया था। हाव्स के गेट्स का पहला लैब्राडोर "नरल का घोटाला" नामक पुरुष था। इसका एक बेटा, "बैंचरी बोलो", इतिहास में पहली बार दोहरी चैंपियन (सौंदर्य और काम) होने के लिए चला गया जो यूनाइटेड किंगडम में प्रमाणित था। अपनी वंशावली में पूछताछ करते हुए, हम देखते हैं कि "बोलो" आंकड़े पिछले और वर्तमान दोनों, सबसे प्रसिद्ध ब्लैक लैब्राडर्स की उत्पत्ति में हैं।

लैब्राडोर की लोकप्रियता मुख्य रूप से, क्योंकि उनकी एक कलेक्टर शिकार (वफादार परीक्षणों) के रूप में, लेकिन यह भी कुत्ते सौंदर्य के रूप में काम करने की क्षमता के अगले कुछ वर्षों में विकसित करने के लिए जारी रखा,। 1938 में, बहुत किंग जॉर्ज VI Crufts पर एक लैब्राडोर का प्रदर्शन किया, "सैंड्रिंघम स्ट्रीम", उसके पिता, जॉर्ज पंचम, एक इशारा है कि करीबी रिश्ता है कि हमेशा की दुनिया के लिए ब्रिटिश शाही परिवार के सदस्यों को बनाए रखा है dramatizes द्वारा उठाए गए लैब्राडोर। व्यर्थ नहीं, किंग जॉर्ज VI ने स्वयं लैब्राडोर रेट्रिवर क्लब को 1 9 46 में अपनी संरक्षण प्रदान की, जो कि क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय द्वारा हमारे दिनों में आयोजित की जा रही थी।


30 और दशक के दशक के दशक के आखिरी सालों में दौड़ के बाद के विकास में मौलिक हैं। यह उन वर्षों में है जब हैचरियां और कुत्ते उभरने लगते हैं कि वे हमारे वर्तमान लैब्राडोर में गहरे और सबसे पहचानने योग्य निशान को छोड़ देंगे।




लैब्राडोर रिट्रिवर, एक अच्छा नागरिक
अपने सौंदर्य मूल्य से परे, लैब्राडोर रेट्रिवर एक कुत्ता है जो कई और बहुत प्रासंगिक क्षेत्रों में मनुष्य की सेवा करता है। वह एक उत्कृष्ट साथी कुत्ता है, संतुलित और बहुत सक्रिय है, जो खुशी से किसी भी बुनियादी आज्ञाकारिता प्रशिक्षण प्राप्त करेगा जो किसी भी प्रकार के व्यक्ति, विशेष रूप से बच्चों, और अधिक उपयोगी के साथ सह-अस्तित्व बनाने की कोशिश करता है। एक काम करने वाले कुत्ते के रूप में आपके कौशल वास्तव में उल्लेखनीय हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए, इसकी मूल उपयोगिता, शिकार कुत्ते के रूप में इसकी क्षमता, विशेष रूप से एकत्रित कुत्ते के रूप में।

रिट्रीवर विशेष रूप से आकलन करने के लिए कैसे एक दिया नमूना वसूली एक विशिष्ट उदाहरण बनाए रखना चाहिए के लिए प्रेरणा को बरकरार रखता है डिज़ाइन किया गया काम कर जांच की जाती है। कुछ देशों में, लैब्राडोर चैंपियन का खिताब नहीं प्राप्त कर सकता है अगर यह संग्रह के लिए न्यूनतम योग्यता साबित नहीं करता है। इसका उद्देश्य यह है कि दौड़ के आदिम कौशल समय के पारित होने और अन्य गतिविधियों के समर्पण के साथ पतला नहीं होते हैं। दोनों वयस्क और युवा कुत्तों भी गुजरना पड़ सकता है क्या कहा जाता है टैन (प्राकृतिक रुख की टेस्ट), वृत्ति का पता लगाने के इस तरह के गंध के रूप में इस तरह की गतिविधि में शामिल तत्वों, से इकट्ठा करने के लिए करने के उद्देश्य से बुनियादी परीक्षण की एक बैटरी , कुछ उत्तेजना के लिए स्मृति या सहिष्णुता।

एक ठेठ लैब्राडोर भूमि और पानी दोनों में एक डाउन टुकड़ा चार्ज करने में सक्षम होना चाहिए। यह इस तत्व, पानी में ठीक है, जहां यह अपनी सभी क्षमताओं को सबसे हड़ताली तरीके से तैनात करता है, पैर और हाथों में अंतःविषय झिल्ली और इसकी पौराणिक "ओटर पूंछ" की उपस्थिति के कारण धन्यवाद। भौतिक विशेषताओं दोनों उन्हें "हंस" छवि से दूर आश्चर्यजनक आसानी से तैरने और गोता लगाने की अनुमति देते हैं, जब अधिकांश कुत्तों को तरल तत्व के संपर्क में आने पर दिखाया जाता है।

कोई भी, चाहे वह कुत्तों से प्यार करता है, जानता है कि लैब्राडोर आंख कुत्ते के उत्कृष्टता है। अंधे लोगों के लिए या सीमित दृष्टि के साथ एक सहायता कुत्ते के रूप में उनका समर्पण सभी प्रकार के वातावरण और परिस्थितियों के लिए अपनी सामाजिकता और अनुकूलता से न्यायसंगत है। एक गाइड कुत्ता प्रशिक्षण जब तक वह एक वर्ष पुराना है शुरू नहीं होता है, हालांकि नमूनों कि इस गतिविधि के लिए उपयुक्त माना जाता है पारिवारिक वातावरण में संतुलन और एक उचित स्वभाव को बढ़ावा देने में पिल्लों की उनके चरण रहते हैं। हमारे देश में, फाउंडेशन एक बार गाइड कुत्ता इकाई है कि इस परिसर तैयार करने और एक अंधा व्यक्ति प्रतियों की दैनिक जीवन में प्रशिक्षित के बाद प्रविष्टि करता है। चूंकि इसकी गतिविधि शुरू हुई है, वहां पहले से ही एक हजार से अधिक कुत्ते हैं जो सभी स्वायत्त समुदायों और स्पेन के बाहर से अक्षम लोगों की सहायता करते हैं। हालांकि हर कोई समझना महत्वपूर्ण है कि अंधे और देखने की आँख कुत्ते एक आपसी निर्भरता कि अपनी नौकरी से कुत्ते ध्यान भंग परेशान नहीं करना चाहिए बनाए रखने की बात आती है एक अंधे उसके लैब्राडोर द्वारा सहायता प्रदान की की छवि, सामाजिक स्वीकृति और एकमत मान्यता उत्पन्न करता है ... कोई फर्क नहीं पड़ता कि हमारे लिए एक जानवर की दृष्टि से एक विनम्रता या प्रशंसा के कुछ शब्दों को दबाने के लिए कितना मुश्किल है, जो विनम्र और विनम्र!
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लोंपुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लों
लैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहारलैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहार
लैब्राडोर कुत्तालैब्राडोर कुत्ता
लैब्राडोर कुत्ता राष्ट्रीय मोनोग्राफ वीलैब्राडोर कुत्ता राष्ट्रीय मोनोग्राफ वी
लैब्राडोर, सबसे लोकप्रिय कुत्तों में से एक और ठीक हैलैब्राडोर, सबसे लोकप्रिय कुत्तों में से एक और ठीक है
स्वर्ण प्रवासी और लैब्राडोर कुत्ता के बीच अंतरस्वर्ण प्रवासी और लैब्राडोर कुत्ता के बीच अंतर
चॉकलेट लैब्राडोर कुत्ता वे कैसे हैं, फोटो और वीडियोचॉकलेट लैब्राडोर कुत्ता वे कैसे हैं, फोटो और वीडियो
Labrador Retriever के स्पेनिश एसोसिएशन की आईवी monographic प्रदर्शनीLabrador Retriever के स्पेनिश एसोसिएशन की आईवी monographic प्रदर्शनी
चॉकलेट लैब्राडोर के बारे में तथ्यचॉकलेट लैब्राडोर के बारे में तथ्य
स्वर्ण प्रवासीस्वर्ण प्रवासी
» » लैब्राडोर कुत्ता
© 2021 taktomguru.com