taktomguru.com

Leishmania के लिए टीका: canileish

कैनीलीश टीका

2010 की शुरुआत यूरोपीय औषधि एजेंसी (ईएमए) के लिए पंजीकरण डोजियर प्रस्तुत करने के बाद में, ईएमईए के पशु चिकित्सा औषधीय उत्पाद के लिए CVMP समिति, 13 जनवरी, 2011 CaniLeish ®, के खिलाफ पहले टीके के लिए एक सकारात्मक राय प्रकाशित यूरोप में कुत्ते लीशमनियासिस। 14 मार्च को, कॉम

कैनीलीश टीका

कैनीलिश ® शुरू में पुर्तगाल में 2011 की पहली छमाही के अंत में लॉन्च किया जाएगा। फिर वे जल्दी से स्थानिक क्षेत्रों के अन्य देशों में आते हैं: स्पेन, फ्रांस, ग्रीस और इटली (गैर-कालक्रम क्रम)। यह तैनाती बीमारी के भौगोलिक प्रसार और टीका उत्पादन में तेजी लाने के लिए आवश्यक समय को दर्शाती है। उत्तरी यूरोपीय देशों में प्रारंभिक क्षेत्रों में गर्मियों के आगंतुकों के प्रवाह के साथ दूसरी बार जारी रहेगा।

* टीका ® CaniLeish BVT (जैव वीटो टेस्ट) द्वारा विकसित किया गया था, IRD (अनुसंधान विकास के लिए संस्थान), और VIRBAC समूह BVT 100% सहायक है कि अनुसंधान एवं विकास टीमों के साथ सहयोग में। इस परियोजना के एक आविष्कार लीशमैनिया की खेती, IRD सहित IRD द्वारा पेटेंट पर आधारित है पशु चिकित्सा बाजार के लिए BVT के लिए एक अनन्य लाइसेंस प्रदान किया गया है।

मैं leishmaniasis_ciclo

यूरोपीय सार्वजनिक आकलन रिपोर्ट

इस दस्तावेज़ में यूरोपीय सार्वजनिक आकलन रिपोर्ट (ईएपी) का सारांश दिया गया है। यह बताता है कि पशु चिकित्सा उपयोग (सीवीएमपी) के लिए औषधीय उत्पादों की समिति ने अपने उपयोग पर सिफारिशों को जारी करने के लिए दवा के साथ किए गए अध्ययनों का मूल्यांकन किया है।
यह दस्तावेज़ आपके पशुचिकित्सा के साथ व्यक्तिगत परामर्श को प्रतिस्थापित नहीं कर सकता है। यदि आपको चिकित्सा स्थिति या अपने जानवर के उपचार के बारे में अधिक जानकारी चाहिए, तो अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें। नींव है जिस पर CVMP की सिफारिशों पर आधारित थे के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया वैज्ञानिक चर्चा (भी EPAR का हिस्सा) पढ़ें।

कैनीलीश क्या है?

कैनीलीश एक टीका है। इसमें एक पाउडर और एक विलायक होता है जो इंजेक्शन निलंबन प्राप्त करने के लिए मिश्रण करता है। लीशमानिया शिशु (ईएसपी) के गुप्त और उत्सर्जित प्रोटीन होते हैं।

CaniLeish के लिए क्या उपयोग किया जाता है?

लीशमानिया शिशु के संपर्क के बाद सक्रिय संक्रमण और नैदानिक ​​बीमारी के विकास के जोखिम को कम करने के लिए, छह महीने के बाद कुत्तों को टीकाकरण के लिए कैनीलीश का उपयोग किया जाता है।
लीशमानिया शिशु एक परजीवी है जो लीशमैनियासिस का कारण बनता है। यह भूमध्यसागरीय देशों के बीच देशों में व्यापक है। परजीवी एक संक्रमित कुत्ते से रेत की फ्लाई के काटने से एक और असुरक्षित में फैलता है। यह संभव है कि कुत्तों को संक्रमित किया गया है, वे संक्रमण के लक्षण नहीं दिखाते हैं, हालांकि कुछ उन्हें दिखाते हैं (बुखार, बालों और वजन का नुकसान, त्वचा पर घाव) और बाद के मामले में सक्रिय संक्रमण का परिणाम घातक हो सकता है। संक्रमित कुत्तों मनुष्यों को परजीवी के आकस्मिक संचरण में एक प्रमुख भूमिका निभाते हैं।
CaniLeish केवल कुत्तों में लीशमानिया के लिए नकारात्मक इस्तेमाल किया जाना चाहिए। टीकाकरण से पहले तेजी से नैदानिक ​​परीक्षण का उपयोग करके लीशमानिया संक्रमण का पता लगाने की सिफारिश की जाती है।
टीके को तीन हाइपोडर्मिक इंजेक्शन में कुत्तों को प्रशासित किया जाता है, जिसमें प्रत्येक के बीच अंतराल के तीन सप्ताह होते हैं। पहला इंजेक्शन छह महीने के बाद दिया जा सकता है, दूसरा
इंजेक्शन तीन सप्ताह बाद और तीसरे तीन सप्ताह बाद तीसरा होता है। इसके बाद, टीका के प्रभाव को बनाए रखने के लिए एक वार्षिक वार्षिक `बूस्टर` प्रशासित किया जा सकता है। पशु चिकित्सकों को उन क्षेत्रों में रहने वाले कुत्तों को टीका करने से पहले लाभ-जोखिम अनुपात का मूल्यांकन करना चाहिए जहां लीशमानिया शिशु मौजूद नहीं है या मुश्किल से मौजूद है।

कैनीलीश कैसे काम करता है?




कैनीलीश एक टीका है जिसमें इसके विकास के दौरान लीशमानिया शिशु के परजीवी से प्राप्त कुछ प्रोटीन होते हैं।
कैनीलीश एक टीका है। टीका एक बीमारी के खिलाफ खुद को बचाने के लिए प्रतिरक्षा प्रणाली (शरीर की प्राकृतिक सुरक्षा) "शिक्षण" द्वारा कार्य करती है। जब कैनीलिश कुत्तों को प्रशासित किया जाता है, तो प्रतिरक्षा प्रणाली प्रोटीन को "विदेशी निकाय" के रूप में पहचानती है और उनके खिलाफ सुरक्षा बनाती है। भविष्य में, यदि जानवर लीशमानिया इन्फैंटम वायरस से अवगत कराया गया है, तो इसकी प्रतिरक्षा प्रणाली अधिक तेज़ी से प्रतिक्रिया दे पाएगी। इससे आपको बीमारी के खिलाफ सुरक्षा में मदद मिलेगी।
प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया को बढ़ाने के लिए कैनीलीश में `सहायक` (क्विलाजा सैपोनिया का एक अत्यधिक शुद्ध अंश) होता है।

कैनीलीश के साथ किस प्रकार के अध्ययन किए गए हैं?

टीका की सुरक्षा का प्रयोग प्रयोगशाला में विकसित दो मुख्य सुरक्षा परीक्षणों में किया गया था जिसमें कुत्तों के साथ लीशमानिया (ओवरडोज और सिंगल और दोहराया प्रशासन) और क्षेत्रीय अध्ययन में नकारात्मक थे। महत्वपूर्ण प्रणालीगत प्रतिक्रियाओं की अनुपस्थिति से प्रदर्शित टीका सामान्य रूप से अच्छी तरह से सहन की जाती थी।
टीका की प्रभावकारिता का अध्ययन मुख्य क्षेत्र परीक्षण में किया गया था जो दो साल तक चलता रहा था और जिसमें टीकाकरण और नियंत्रित कुत्तों को संक्रमण के प्राकृतिक संपर्क के अधीन किया गया था, उन क्षेत्रों में जहां संक्रमण का उच्च जोखिम है। कुछ प्रयोगशाला परीक्षण भी प्रस्तुत किए गए जिनमें कुत्तों को एक प्रयोगात्मक संक्रमण के अधीन किया गया था।

अध्ययन के दौरान कैनीलीश ने क्या लाभ दिखाया है?

अध्ययनों से पता चला है कि टीकाइमानिया नकारात्मक कुत्तों और इस बीमारी से संक्रमित दोनों के लिए टीका सुरक्षित है। टीका के लाभ का मूल्यांकन संक्रमण के उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों में किया गया था, जहां परजीवी के संपर्क के बाद सक्रिय संक्रमण और लक्षण रोग विकसित करने वाले लीशमानिया-नकारात्मक कुत्तों के जोखिम को कम करने के लिए दिखाया गया है। टीकाकरण समूह में सक्रिय संक्रमण और एक लक्षण रोग विकसित करने वाले कुत्तों की संख्या में काफी कमी आई थी।
पहले से संक्रमित कुत्तों में टीकाकरण की प्रभावशीलता की जांच नहीं की गई है और इसलिए इसकी सिफारिश नहीं की जा सकती है। टीका के इंजेक्शन से टीकाकरण के बावजूद कुत्तों में कोई लाभ नहीं हुआ, जिसने लीशमैनोसिस (सक्रिय संक्रमण या बीमारी) विकसित की थी।
टीका से प्रेरित संक्रमण का जोखिम बाहर रखा जा सकता है, क्योंकि टीका में परजीवी नहीं होते हैं।

CaniLeish से जुड़े जोखिम क्या है?

इंजेक्शन के बाद, कुछ कुत्तों मध्यम और अस्थायी सूजन, गांठ (सख्त), कोमलता या पर्विल (लाली) सहित स्थानीय प्रतिक्रियाओं दिखा सकते हैं। ये प्रतिक्रिया दो दिनों से दो सप्ताह की अवधि में स्वचालित रूप से गायब हो जाती है। उन्होंने यह भी अन्य सामान्य रूप से, टीकाकरण के बाद देखा जा सकता है अतिताप (ऊंचा शरीर का तापमान), उदासीनता (ऊर्जा की कमी) और अस्थायी संकेत विकार के रूप
पाचन जो एक से छह दिनों के बीच रहता है। वहाँ अक्सर एलर्जी है और यदि एक कुत्ते एलर्जी की प्रतिक्रिया के संकेत दिखाता, लक्षण के खिलाफ एक उपयुक्त उपचार दिया जाना चाहिए।
टीकाकरण के बाद, इम्यूनोफ्लोरेसेंस एंटीबॉडी टेस्ट (आईएफआई) द्वारा पता लगाए गए लीशमानिया के खिलाफ क्षणिक एंटीबॉडी दिखाई दे सकती हैं, हालांकि वे सक्रिय संक्रमण को प्रतिबिंबित नहीं करते हैं।

दवा को प्रशासित करने वाले व्यक्ति को सावधानी बरतनी चाहिए या जानवर से संपर्क करना चाहिए?

आकस्मिक आत्म-इंजेक्शन के मामले में, तुरंत डॉक्टर से परामर्श लें।

कैनीलीश को क्यों मंजूरी दे दी गई है?

CVMP निष्कर्ष निकाला है कि CaniLeish के लाभों को छह महीने से नकारात्मक लीशमैनिया कुत्तों के सक्रिय प्रतिरक्षण के लिए अपने जोखिम पल्ला झुकना साथ संपर्क के बाद एक सक्रिय संक्रमण और नैदानिक ​​रोग के खतरे को कम करने के लिए Leishmania infantum। नतीजतन, उन्होंने सिफारिश की कि उन्हें विपणन प्राधिकरण दिया जाए। लाभ और जोखिमों के बीच संबंध इस ईएपी की वैज्ञानिक बहस के मॉड्यूल में पाया जा सकता है।
कैनीलीश के बारे में अन्य जानकारी:
यूरोपीय आयोग ने दवा के लिए पूरे यूरोपीय संघ में वैध विपणन प्राधिकरण जारी किया CaniLeish से Virbac एसए। 03/14/2011 को. दवाओं के वितरण के बारे में जानकारी दवा बॉक्स के लेबलिंग पर पाई जा सकती है।
इस सारांश के अंतिम अद्यतन की तिथि: 03/14/2011।

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ग्यारह के कुत्ते की मार्गदर्शिका की निवारक देखभाल के लिए लेबोरेटियोनिस लेटी लीशमैनियासिस के खिलाफ…ग्यारह के कुत्ते की मार्गदर्शिका की निवारक देखभाल के लिए लेबोरेटियोनिस लेटी लीशमैनियासिस के खिलाफ…
कुत्ते-सहायता चिकित्सा के लिए समर्पित मास्टरकुत्ते-सहायता चिकित्सा के लिए समर्पित मास्टर
साथी जानवरों की सुरक्षा के लिए यूरोपीय सम्मेलनसाथी जानवरों की सुरक्षा के लिए यूरोपीय सम्मेलन
एपीडीडीए के सीनेटर जॉर्डी गिलोट ने पिछले अप्रैल में सीनेट विदेश मामलों की समिति में प्रस्ताव का…एपीडीडीए के सीनेटर जॉर्डी गिलोट ने पिछले अप्रैल में सीनेट विदेश मामलों की समिति में प्रस्ताव का…
Leishmania की रोकथामLeishmania की रोकथाम
पासपोर्ट यू कैनोनोपासपोर्ट यू कैनोनो
मध्य इटली में भूकंप से प्रभावित लोगों के साथ ज़ोएटिस दक्षिणी यूरोप के क्रिसमस के लिए एकता अभियानमध्य इटली में भूकंप से प्रभावित लोगों के साथ ज़ोएटिस दक्षिणी यूरोप के क्रिसमस के लिए एकता अभियान
कैनाइन leishmaniosis | मच्छर रोगकैनाइन leishmaniosis | मच्छर रोग
Leishmaniasis, नियंत्रण में: हम पहले से ही एक टीका है!Leishmaniasis, नियंत्रण में: हम पहले से ही एक टीका है!
कैनाइन leishmaniasis की टीकाकैनाइन leishmaniasis की टीका
» » Leishmania के लिए टीका: canileish
© 2021 taktomguru.com