taktomguru.com

बुलमास्टिफ

बुलमास्टिफ़ पिल्ले

मूल: इंगलैंड

विशेष कौशल: कुत्ते साथी, गार्ड और रक्षा

नर का आकार: 63 - 69 सेमी। लगभग।

पुरुष का वजन: 50 - 59 किलो। सीए

मादा का आकार: 61 - 66 सेमी। लगभग।

मादा का वजन: 41 - 50 किलो। लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 157 - समूह 2

दौड़ का ऐतिहासिक सारांश

जैसा कि इसके नाम से पता चलता है, बुलमास्टिफ़ नस्ल मास्टिफ़ नस्ल और बुलडॉग नस्ल के बीच पारियों का परिणाम है। ये क्रॉस 1 9वीं शताब्दी के दूसरे छमाही में बने थे। बुल्मस्टिफ़ का मिशन शिकारियों को अपने मालिकों के क्षेत्रों में शिकार से हतोत्साहित करना था। गति, ताकत और प्रतिरोध ने उन्हें मारने के बिना किसी भी व्यक्ति को बेअसर करने की अनुमति दी।

कुछ लोगों का दावा है कि ब्लडहाउंड नस्ल बुल्मास्टिफ़ को अपनी नाक को बेहतर स्नीफ शिकारियों के लिए दे सकता था। दौड़ का पहला क्लब ग्रेट ब्रिटेन में 1 9 20 में बनाया गया था और दौड़ को "केनेल क्लब" द्वारा 1 9 24 में मान्यता मिली थी।




सामान्य उपस्थिति

बुल्मस्टिफ़ शक्तिशाली संविधान का एक कुत्ता है, जो रूपों के सामंजस्यपूर्ण है, जो महान शक्ति के प्रभाव को प्रभावित करता है लेकिन भारीपन के बिना। यह एक ठोस और सक्रिय दौड़ है। आपका सिर चौड़ा और लंबा होना चाहिए। उसकी गर्दन, बहुत बारी और मध्यम लंबाई, बहुत मांसपेशी है और इसकी परिधि लगभग खोपड़ी के बराबर होती है।

नाक चौड़े खुले नाक के साथ चौड़ा है। इसका ट्रफल फ्लैट और पॉइंट है। इसमें अच्छी तरह से विकसित गाल और सोबर हेज़ल आंखें हैं, आकार में मध्यम हैं और स्नैउट की चौड़ाई से अलग हैं, उनके बीच एक नाली है। इसके वी आकार के कान, लंबा और अच्छी तरह से दूरी खोपड़ी के लिए एक वर्ग उपस्थिति देते हैं, जो बहुत महत्वपूर्ण है। वे कोट से छोटे और गहरे हैं।

बालों को छोटा और कठिन है, कुत्ते को पूरी तरह से अक्षमता के खिलाफ सुरक्षा। यदि आपके पास लंबे, रेशमी या ऊनी बाल हैं तो यह नस्ल का एक गंभीर दोष है।

बुलमास्टिफ़ कुत्तों

नस्ल बुलमास्टिफ़

तापमान और व्यवहार

यह एक शक्तिशाली कुत्ता, पीड़ित, सक्रिय और सुरक्षित है। Ardor से भरा, वह एक सतर्क और वफादार कुत्ता है। वफादार, बहादुर, आज्ञाकारी और बुद्धिमान, वह एक उत्कृष्ट अभिभावक है। यह रहने के लिए एक आसान कुत्ता है लेकिन इसे बहुत सारी जगह चाहिए। इसलिए, यह एक शहर के घर के लिए एक उचित कुत्ता नहीं है। बगीचे वाला एक घर न्यूनतम है।

यह एक कुत्ता है जिस पर प्रभुत्व होना पसंद नहीं है और स्थिति पर हावी होना पसंद करता है। यह आम तौर पर उनके परिस्थितियों की बड़ी संख्या के सामने समस्याओं का कारण बनता है या उत्पन्न करता है जो इस परिस्थिति को समझ नहीं पाते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक प्रकार का बड़ा कुत्ताएक प्रकार का बड़ा कुत्ता
नीपोलिटन मास्टिफ़नीपोलिटन मास्टिफ़
जर्मन डोगेजर्मन डोगे
नस्ल मास्टिफ़नस्ल मास्टिफ़
नीपोलिटन मास्टिफ़ नस्लनीपोलिटन मास्टिफ़ नस्ल
कट दुमकट दुम
नस्ल भालूनस्ल भालू
Pyrenees के रेस पहाड़Pyrenees के रेस पहाड़
बर्नीज़ माउंटेन डॉगबर्नीज़ माउंटेन डॉग
स्वर्ण प्रवासीस्वर्ण प्रवासी
» » बुलमास्टिफ
© 2021 taktomguru.com