taktomguru.com

पृथक्करण चिंता, एक समस्या?

फोटो जोना ग्वेरेरो ब्लेवारेज़।

पाठ: मिगुएल डाज़ (कैनाइन बिल्ली मनोचिकित्सक)

आज तेजी से mбs हल्के से "विकार" पृथक्करण चिंता के साथ का निदान dнa। पशु चिकित्सकों और प्रशिक्षकों, शिक्षकों या etуlogos, यह है कि उनके मुंह भर जाता है जब वे कहते हैं कि इस या उस कुत्ते पृथक्करण चिंता ग्रस्त लगता है, और तुरंत खुद को ansiolнticos कण्ठ, आराम या ऐसा कुछ। के एक छोटे से कठोर हो सकता है और शुरुआत में शुरू करने के लिए कोशिश करते हैं।

पृथक्करण चिंता, एक समस्या?

आरंभ करने के लिए, पीड़ित व्यक्ति या दूसरों के साथ अपने रिश्ते में गिरावट होने पर शब्द विकार लागू होता है। इसके बाद हम देखेंगे कि इस संदर्भ में यह परिभाषा क्या है।

चलो देखते हैं कि अलग-अलग चिंता क्या है, जिसके लिए हम एक उदाहरण देंगे: चलिए युवा बच्चे को देखते हैं, जब वे उसे नर्सरी ले जाते हैं, तो पहला दिन एक दुर्भाग्यपूर्ण प्रदर्शन है। बच्चा जोर से रोता है और मां को चिपकता है जैसे कि उसका जीवन उस पर निर्भर करता है।

जब कुछ दिन बीतते हैं, तो जब बच्चे उन्हें नर्सरी ले जाते हैं तो बच्चा अब एंटीक्स को माउंट नहीं करता है, यहां तक ​​कि मां को छोड़ने और अपने नए दोस्तों के साथ खेलने में सक्षम होने में भी सक्षम बनाता है। क्या हुआ क्या यह है कि बच्चा मनोवैज्ञानिक में रहा है या यह है कि उन्होंने उसे आराम या चिंताजनक दिया है? निश्चित रूप से उसमें से कोई भी नहीं।

आइए स्थिति का विश्लेषण करें। प्रश्न में बच्चा एक आश्रित है, जो माँ पर बहुत निर्भर है। जब वह उसे नर्सरी ले जाता है और उसे वहां छोड़ देता है, तो बच्चा खो जाता है क्योंकि वे उसे अपनी निर्भरता के कारण से दूर करते हैं, जो उसकी मां है, और वह ऐसा करने के लिए अपनी सारी शक्तियों का विरोध करता है। हालांकि, कुछ दिनों के भीतर, बच्चा बस आदी हो गया है और ऐसा करने के लिए सीखा है। हमने और कुछ नहीं किया है।

इससे हम निष्कर्ष निकालते हैं कि अलगाव चिंता एक विकार नहीं है, यह अकेले होता है और यह किसी भी चीज़ या किसी को भी खराब नहीं करता है। यही है, यह एक विकार नहीं है।

उसी तरह पिल्ला, जब उसका कूड़े और protecciуn मां की सुरक्षा से अलग कर दिया, असहाय और व्यथित महसूस करता है और हमें क्योंकि उसकी आहें के कुछ रातों की नींद हराम कर देता है,, भौंकने भीषण आवाज़ में, आदि लेकिन कुछ ही dнas, शांत रात और नींद खर्च क्योंकि वह situaciуn- बशर्ते वे अपने दावे के लिए देना नहीं है के आदी बन गया है क्योंकि तब habrб quй अकेले, कि है, स्टाइल, कराहना, आदि नहीं होने के लिए क्या करना है सीखा

їQuй अगर dнas गुजरती हैं और पहले dнa का रवैया खोना नहीं niсo: बात comprensiуn fбcil के साथ जारी रखने के लिए, हमें niсo का उदाहरण guarderнa में छोड़ दिया करने के लिए वापस जाने? अगर यह समय और समय होता है और सवारी हरकतों पहले dнa niсo रहता їQuй क्या होता है?




जब बच्चा प्रश्न 18, 1 9 और 20 वर्ष का होता है और जब भी वह कॉलेज जाता है तो डेकेयर के पहले दिन के रूप में विकसित होता है: ї हम कहते हैं कि यह अलगाव से चिंता है? जाहिर है, क्योंकि अब उन लोगों का बिगड़ रहा है जो अपने साथ रहते हैं और उससे निपटते हैं। अब एक विकार है, जो अलगाव से चिंता नहीं है, क्योंकि अलगाव की चिंता के लिए एक अनिवार्य आवश्यकता उस व्यक्ति की उम्र है जो इसे पीड़ित करती है।

Centrбndonos पहले से ही कुत्तों में, चिंता जुदाई की sнntomas जब पिल्ला या तो सो, घर पर अकेला या तो अकेले छोड़ दिया जाता है, वे रो रहे हो,, भौंकने शौच, micciona और desesperaciуn उसे हमलावर की वजह से चीजें टूट जाता है। लेकिन जैसा कि हमने देखा है पृथक्करण चिंता कुछ जीवन के लिए निहित और अकेले पारित कर दिया है, हम, quй में चिंता करने की हालांकि साधन cuestiуn में पिल्ला डाल करने के लिए हमें अलग घर आंसू नहीं जरूरत नहीं है।

लेकिन जब कुत्ता एक पिल्ला बन जाता है और वयस्कता में प्रवेश करता है, तो ऐसे कई लोग हैं जो परिपक्व नहीं होते हैं और उन लोगों के समान लक्षणों का सामना करना जारी रखते हैं जो अलग-अलग चिंता का सामना करते हैं। तो यह आपको भ्रमित करता है।

हम serнa विकार के और इस तरह के व्यवहार के रूप में corregirнa quй प्रकार में यहाँ यह नहीं मिलेगा, यह समय नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि यह पर्याप्त रूप से स्पष्ट है चिंता पृथक्करण है कि वहाँ क्योंकि परिपक्वता वह द्वारा स्वतंत्रता की ओर चलता है इसलिए आजादी के बाद से आपको विभाजन की समस्या मनन नहीं कर सकते।

यह साथ विचार-विमर्श में भाग लेने की दयनीय है हमारे कुत्ते आ aсos वर्ष बाउंस पशु चिकित्सकों, etуlogos, प्रशिक्षकों या शिक्षकों, जिसका diagnуstico किया गया है पृथक्करण चिंता है, लेकिन एक प्रायोरी से कई mбs बार सच लग सकता है।

कुत्तों के बारे में मेरे साथ प्रतिबिंबित करने के लिए कुछ मिनट लेने के लिए धन्यवाद।

https://camadaweb.com/

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में पृथक्करण चिंताकुत्तों में पृथक्करण चिंता
एक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंताएक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंता
कुत्तों में पृथक्करण चिंताकुत्तों में पृथक्करण चिंता
जब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता हैजब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता है
एक अमेरिकी बुलडॉग में पृथक्करण चिंताएक अमेरिकी बुलडॉग में पृथक्करण चिंता
ग्रेहाउंड में चिंताग्रेहाउंड में चिंता
अलगाव से चिंताअलगाव से चिंता
मुझे अकेला मत छोड़ो! पृथक्करण चिंतामुझे अकेला मत छोड़ो! पृथक्करण चिंता
कैनिन अलगाव चिंताकैनिन अलगाव चिंता
अपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करेंअपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करें
» » पृथक्करण चिंता, एक समस्या?
© 2021 taktomguru.com