taktomguru.com

एक खरगोश को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे

एक खरगोश को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे

हम आपको एक खरगोश को प्रशिक्षित करने के बारे में बताते हैं।

घरेलू खरगोश एक जानवर है हर दिन अधिक लोकप्रिय और सच्चाई यह है कि कई लोग इसे आज पालतू जानवर के रूप में चुनते हैं। यद्यपि इसे एक निपुणता के रूप में प्रस्तुत किया जाता है, फिर भी कुछ ऐसे मुद्दे हैं जिन्हें हमें अपने व्यवहार के संबंध में ध्यान में रखना चाहिए और उनके दृष्टिकोण को नियंत्रित करने का सबसे अच्छा तरीका उनके प्रशिक्षण के माध्यम से है। पालतू जानवर के इस लेख में हम आपको बताते हैं कि खरगोश को सही ढंग से कैसे प्रशिक्षित किया जाए।

एक खरगोश को प्रशिक्षित करने के लिए और निश्चित रूप से, किसी भी तरह से नियंत्रित किसी भी जानवर के दृष्टिकोण को प्राप्त करने का प्रयास करने के लिए, हमें अपने पालतू जानवरों की चिंताओं के पालतू जानवर के रूप में मनुष्यों के रूप में पूरी तरह से अवगत होना चाहिए।
एक बार जब कोई जानता है कि घर और उसके आस-पास के संबंध में जानवरों के हित क्या हैं, तो यह स्पष्ट होना चाहिए कि उन हितों को कभी भी घर में अच्छे सहअस्तित्व का उल्लंघन नहीं करना चाहिए। इस बिंदु पर खरगोश का उचित प्रशिक्षण शुरू होता है और सच्चाई यह है कि इसे कार्यान्वित करते समय बहुत सावधान रहना फायदेमंद है। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि किसी भी प्रशिक्षण चरण के साथ, हमें यह जानना चाहिए कि पशु को कैसे छेड़छाड़ करना है और इसे उन चीज़ों के साथ पुरस्कृत करना है जब तक यह समझता है कि हम क्या प्रस्तावित करते हैं।




अगर हम देखते हैं कि खरगोश अनुकूल है प्रस्ताव और पाया है कि यदि आप प्रश्न आप उसे बढ़ाने के लिए जा रहे हैं समझते हैं, यह प्रोत्साहन को समाप्त करना के रूप में पशु काम करने के लिए समय बीतने के साथ महसूस करना चाहिए आवश्यक है सही स्वाभाविक है कि दुनिया में कुछ भी नहीं पुरस्कृत किया जाना चाहिए। प्रारंभ में प्रोत्साहन अच्छे हैं लेकिन धीरे-धीरे उन्हें हटाने जब हम देखते हैं कि पशु सीखा है और हमारी जरूरतों का जवाब जाने की जरूरत है।

किसी भी तरह से और अगर जानवर का इलाज किया जाता है, उनके पास यह जानने के लिए आवश्यक बुद्धि है कि उसके मालिक ने उसे क्या प्रस्ताव दिया है। विचार यह है कि एक बार खरगोश की स्थिति सद्भाव और घर के नियमों का सम्मान करने, प्रशिक्षण में रहने के लिए है पृष्ठभूमि में गुजरती हैं और केवल आवश्यक किया जाता है यदि आप नकारात्मक नजरिए नोटिस है।
इस तरह हम यह सुनिश्चित करने में सक्षम हैं कि खरगोश एक बेहद बुद्धिमान जानवर है जिसमें प्रशिक्षित होने और घर के मालिकों के साथ मिलकर रहने की आवश्यक क्षमता होती है। सच्चाई यह है कि इस मुद्दे को बढ़ावा देने के लिए, यह आवश्यक है कि जो लोग इसे प्रशिक्षित करते हैं वे मामले की ज़िम्मेदारी लेते हैं और इस कार्य को जिम्मेदारी के साथ पूरा करते हैं जिसका अर्थ है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभालएक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभाल
कैसे पता चलेगा कि एक खरगोश गर्भवती हैकैसे पता चलेगा कि एक खरगोश गर्भवती है
15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे
घरेलू खरगोश कितना रहता हैघरेलू खरगोश कितना रहता है
खरगोशों के लक्षणखरगोशों के लक्षण
अपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइडअपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइड
घरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियांघरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियां
एक खरगोश की गर्भधारण अवधिएक खरगोश की गर्भधारण अवधि
हम आपको बताते हैं कि खरगोश की उत्पत्ति क्या हैहम आपको बताते हैं कि खरगोश की उत्पत्ति क्या है
एक खरगोश के कान की देखभाल कैसे करें?एक खरगोश के कान की देखभाल कैसे करें?
» » एक खरगोश को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
© 2021 taktomguru.com