taktomguru.com

गोल्फ का इतिहास

गोल्फ की उत्पत्ति हम इसे आपके में पाते हैं पूर्वपद, पगानिका, पहली शताब्दी में रोमनों द्वारा खेले जाने वाले खेल और वह एक छड़ी से मारकर एक पंख से भरे गेंद को मारकर खेला जाता है pagum: लघु घास का एक क्षेत्र.

रोमन सेनापति इस खेल के सच्चे उत्साही थे, और जब भी वे Hispania और Gaul के क्षेत्रों में खेल सकते थे तब खेला। यद्यपि वर्तमान गोल्फ से अलग, इसे विकसित करने में काफी समय नहीं लगा और ऐसा लगता है। यदि आप पसंद करते हैं, तो अंत में आपको एक स्पष्टीकरण वीडियो मिलेगा।

में से पगानिका रोमन ने व्युत्पन्न किया cambuca, कहा जाता है cammok तेरहवीं सदी में इंग्लैंड, और जेयू डी मेल फ्रांस में इन सभी खेलों में पहले से ही कुछ था आज के गोल्फ में मौजूद तत्वों और पहलुओं के समान ही हैं, उदाहरण के लिए:

  1. एक छड़ी या क्लब का इस्तेमाल उस गेंद को मारने के लिए किया जाता था जो मैदान में एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाया जाता था
  2. गेंद को एक निश्चित तरीके से हिट करने के लिए एक छोर पर गन्ना, छड़ी या हिस्सेदारी घुमाया गया था।

लेकिन हम अभी भी इसे गोल्फ नहीं कह सकते थे- बिलकुल नहीं, क्योंकि इसमें बहुत महत्वपूर्ण जानकारी नहीं थी: छेद या छेद. यही कारण है कि इतिहासकारों ने रखा नीदरलैंड में आधुनिक गोल्फ की उत्पत्ति, जहां मध्य युग भी खेला गया था हेट कोल्वन, खेल जो इसकी शब्दावली से आता है।

इसलिए, यदि आप खुद से पूछते हैंगोल्फ का आविष्कार किसने किया? जवाब यह है कि यह अस्तित्व में नहीं है एक आविष्कारक या एक व्यक्ति जो एक दिन सुबह उठता है और इसे बनाता है। यह एक पुराने खेल के विकास के बारे में है: द हेट कोल्वन

गोल्फ के खेल के पूर्वजों
चित्रकारी जिसमें आप लोग कोल्टन खेल रहे लोगों को देख सकते हैं

आपके पास गोल्फ का पहला संदर्भ है, जैसा कि हम आज जानते हैं, वर्ष 1500 की एक पुस्तक में है, जहां एक छोटी सी ड्राइंग या चित्रण उनके स्टिक के साथ तीन खिलाड़ियों को दिखाता है एक छेद के साथ गोल्फ कोर्स जिसकी ओर से उनमें से एक अंक को हिट करने के लिए तैयार करता है।

यह गेम था जिसे 1668 के फ्रांसीसी चित्रकला द्वारा दिखाया गया था, ठंढ दृश्य या बर्फीले परिदृश्य, के हेनरी वैन डी वेल्डे, आप कहाँ देखते हैं प्रतिस्पर्धा करने वाले चार गोल्फर: दो स्कॉट्स, उनके स्कर्ट के साथ या kilts, और दो डचमैन जिन्हें उनके छोटे ब्रेसिज़ या ब्रीफ कहा जाता है knickerbockers।

वास्तव में गोल्फ शब्द डच से आता है kolf, जो बदले में जर्मन से निकला Kolbe = हिस्सेदारी. स्कॉटलैंड में एक समान खेल लोकप्रिय होना चाहिए था। 1457 के मार्च में जेम्स द्वितीय ने महारानी और सैनिकों को दो चीजों को खेलने से मना कर दिया जिन्हें उन्होंने हानिकारक माना: fute गेंद और Golfe, क्योंकि वे गतिविधियां युद्ध के लिए उपयोगी घुड़सवारी और तीरंदाजी का अभ्यास भूल रही थीं।

पहले गोल्फ खिलाड़ी

विरोध प्रदर्शन थे, क्योंकि गोल्फ की लत की डिग्री अधिक थी, और कानून पूरा नहीं हुआ था। फिर, स्कॉटिश संसद प्रतिबंधित गोल्फ 1471 में और 14 9 1 में, लेकिन इसका अभ्यास इतनी लोकप्रियता तक पहुंच गया था कि कुलीनता और बुर्जुआ ने कुछ और नहीं सोचा था। यहां तक ​​कि डिक्री के राजा लेखक भी इस खेल के आदी हो गए। स्कॉटलैंड के जेम्स वी और उनकी बेटी मैरी स्टुअर्ट का शौक बन गया।

हालांकि जब लोकप्रियता की बात आती है, इसमें आम लोगों को शामिल नहीं किया जाता है, जो गोल्फ खेलने में व्यस्त रहते थे। इसलिये गोल्फ ऊपरी कक्षाओं के लिए एक खेल था, टेनिस के साथ क्या हुआ उसके समान कुछ। वैसे, हम पढ़ने की सलाह देते हैं "टेनिस का इतिहास और इसके आविष्कारक"।

पहला पेशेवर गोल्फर
पहला पेशेवर गोल्फर डोरोथी कैंपबेल

इस खेल के अभ्यास के लिए, बड़ी जगहों की आवश्यकता थी और उनके पास एक अच्छा रखरखाव था। इस कारण से, यह सत्रहवीं और अठारहवीं सदी में बनाया गया था निजी गोल्फ क्लब. सबसे मशहूर लंदनर में से एक था रॉयल ब्लैकहीथ गोल्फ, जिसमें से 1603 में पहले से ही खबर है।




कुछ में गोल्फ संग्रहालयों, लंदन में एक की तरह, वहाँ है चांदी के अस्तर के साथ गोल्फ क्लब जिसने तारीखों और सभी प्रकार की खबरें दर्ज की हैं, जैसे कि निम्नलिखित पाठ: "16 अगस्त, 1766: ब्लैकहीथ के गोल्फर्स की माननीय कंपनी के लिए श्री हेनरी फुट के उपहार"।

रॉयल बर्गेस गोल्फिंग सोसाइटी एडिनबर्ग, अभी भी संचालन में, 1735 में स्थापित किया गया था। यह ज्ञात है कि गोल्फ 17 वीं शताब्दी में संयुक्त राज्य अमेरिका में खेला गया था जुर्माना के लिए कि न्यूयॉर्क राज्य के अल्बानी के शेरिफ ने तीन लोगों को खेला हेट कोल्वन 1657 का एक रविवार।

पुराना गोल्फ कोर्स
गोल्फ एक क्लास गेम था

में राज-पत्र जेम्स रिविंगटन, 1779 में न्यूयॉर्क में प्रकाशित निम्नलिखित नोटिस शामिल किया गया है: एक गोल्फ खिलाड़ी: यह सुखद और स्वस्थ व्यायाम शूरवीरों की शुरुआत के लिए अच्छा लाठी या दांव और वास्तविक गेंदों कैलेडोनिया का अधिग्रहण कर सकती प्रदान की सिफारिश की समाचार पत्र के प्रिंटर से पूछना।

गोल्फ का खेल playful गतिविधि था सुंदर और सुरुचिपूर्ण दक्षिण में अधिक अभ्यास किया गया, जहां महिलाओं ने खेलना शुरू किया और उन खेलों में से एक था जो महिलाओं ने पहली बार अभ्यास किया था। वास्तव में, में पेरिस के ओलंपिक खेलों (1 9 00) उत्तरी अमेरिकी मार्गरेट एबॉट यह स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली महिला थी।

गोल्फ की दुनिया जिज्ञासा से भरा है. कुछ जानते हैं कि गेंद का केंद्रीय कोर शहद से बना था। या एक मौके पर, एक गोल्फ कोर्स के पास एक उदारता की गुफा में, उन्हें दो सौ से अधिक गेंदें मिलीं जो गरीब छोटे जानवरों ने अंडे के लिए गलत किया था।

गोल्फ में महिलाओं का इतिहास
गोल्फ के इतिहास में महिलाओं ने मौलिक भूमिका निभाई है

के लिए के रूप में गोल्फ छेद का व्यास या कप, यह चार और एक चौथाई इंच है एक सनकी पर नहीं: दो खिलाड़ी जो थे सेंट एंड्रयूज का क्षेत्र ताकि वे खराब उन्होंने पाया एक छेद वे इसका इस्तेमाल नहीं कर सकता है, और चारों ओर देखा अव्यवस्था और desagüe- वे छेद में डाला पाइप का एक टुकड़ा मिला, और के रूप में यह चार और एक चौथाई इंच हर छेद था कि अब व्यास की है।

फ्लोरिडा के यूएस राज्य में एक गोल्फ कोर्स के प्रवेश द्वार पर, एक पोस्टर ने कहा (शायद जेस्ट में): "गोल्फ बजाना आपके मानसिक स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है।" मनोचिकित्सकों का दावा है कि एक दुनिया है गोल्फ के खेल के पीछे कामुक प्रतीकों, यह बेहोशी से उसे बनाता है एक सफल खेल प्रतिस्पर्धी भावना वाले लोगों के बीच।

में से एक दुनिया में सबसे पुराने खेल और अधिक गोल्फ की तरह पत्थर की तरह है, एक तरह का मिनी गोल्फ जिसमें सब कुछ एक छोटे छेद में मिट्टी, पत्थर या कांच की छोटी गेंद पेश करने के लिए कम हो जाता है। लेकिन स्वाभाविक रूप से घास के कोई छड़ या खेत नहीं हैं। यह एक खेल है जिसमें पांच हजार से अधिक वर्षों का अस्तित्व है।


गोल्फर के बीच यह दृष्टिकोण करने के लिए एक बुरे ओमेन है खेल के शुरुआती बिंदु। यह भी माना जाता है कि यह खराब फारियो देता है छड़ी बदलो जब कोई पहले ही चुना जा चुका है, या गेंद को बहुत अधिक तैयार कर रहा है।

बहुत से लोग आश्वस्त हैं कि गेम हार जाता है जो जीतता है पहला छेद, या जो पहले छेद तेरह हिट करता है। हालांकि, कोई गोल्फर तेरह सूट ले जाने के बारे में शिकायत नहीं करता है। जैसा भी हो सकता है, गोल्फ एक खेल है जो 100 मिलियन से अधिक लोगों द्वारा किया जाता है पूरी दुनिया में

में CurioSfera.com हम चाहते हैं कि यह लेख बुलाया जाए गोल्फ का इतिहास आपको यह पसंद आया और यह उपयोगी था। यदि आप अधिक दिलचस्प तथ्यों, उत्तरों और जिज्ञासाओं तक पहुंचने में भी सक्षम होना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने के लिए आमंत्रित करते हैं इतिहास. यदि आपको यह अधिक आरामदायक लगता है, तो आप नीचे दिए गए खोज इंजन में सीधे अपने प्रश्न लिख सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गड्ढे बैल के बीच लड़ोगड्ढे बैल के बीच लड़ो
क्या शेल्टी खुदाई करने वाला कुत्ता है?क्या शेल्टी खुदाई करने वाला कुत्ता है?
आउटडोर लघु कुत्तों के लिए इंटरैक्टिव विचारआउटडोर लघु कुत्तों के लिए इंटरैक्टिव विचार
कुत्ते नस्लों | अलास्का malamuteकुत्ते नस्लों | अलास्का malamute
शब्द कुत्ते की उत्पत्तिशब्द कुत्ते की उत्पत्ति
कुत्तों के लिए ग्रीष्मकालीन खेलकुत्तों के लिए ग्रीष्मकालीन खेल
10 कुत्तों ने एक आदमी को एक छड़ी से चिपकाया10 कुत्तों ने एक आदमी को एक छड़ी से चिपकाया
क्या एक कुत्ता एक कार से अधिक प्रदूषित करता है?क्या एक कुत्ता एक कार से अधिक प्रदूषित करता है?
झंडे का इतिहासझंडे का इतिहास
क्या आप पिट बैल का इतिहास जानते हैं?क्या आप पिट बैल का इतिहास जानते हैं?
» » गोल्फ का इतिहास
© 2021 taktomguru.com